WWE दिग्गज Roman Reigns ने रचा इतिहास, दिग्गज का 47 साल पुराना बड़ा रिकॉर्ड तोड़ा और 1238 दिनों बाद भी बादशाहत बरकरार

WWE
WWE सुपरस्टार रोमन रेंस ने रचा इतिहास

WWE: रॉयल रंबल (WWE Royal Rumble 2024) से कुछ दिनों से पहले रोमन रेंस (Roman Reigns) ने इतिहास रच दिया है और दिग्गज ब्रूनो सैमर्टिनो (Bruno Sammartiono) के 47 साल पुराने बड़े रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। साल 2020 में यूनिवर्सल चैंपियन बनने वाले रेंस को टाइटल होल्ड किए हुए 1238 दिन हो गए हैं और हॉल ऑफ फेमर को पछाड़ते हुए सबसे ज्यादा चैंपियन बने रहने के मामले में चौथे स्थान पर आ गए हैं।

सैमर्टिनो अपने करियर में दिसंबर 1973 से लेकर अप्रैल 1977 तक कुल मिलाकर 1237 दिनों तक वर्ल्ड चैंपियन रहे थे। ट्राइबल चीफ उनसे आगे निकल गए हैं और उनकी बादशाहत 1238 दिनों बाद भी बरकरार है। रेंस ने अगस्त 2020 में ब्रॉन स्ट्रोमैन और द फीन्ड को शिकस्त देते हुए इस चैंपियनशिप को जीता था। अभी तक कोई भी सुपरस्टार उन्हें इस टाइटल के लिए हरा नहीं पाया है।

WWE इतिहास में सबसे ज्यादा समय तक वर्ल्ड चैंपियन रहने का रिकॉर्ड ब्रूनो सैमर्टिनो का ही है, जोकि 2803 दिनों तक चैंपियन रहे, उनके बाद बॉब बकलैंड का नाम आता है, जोकि 2135 दिनों तक चैंपियन रहे। तीसरे नंबर पर हल्क होगन आते हैं, जो 1474 दिनों तक चैंपियन बने रहने में कामयाब हुए थे। रेंस को हल्क होगन को पछाड़ना है, तो उन्हें सितंबर 2024 तक अपने टाइटल को होल्ड करना होगा।

WWE Royal Rumble 2024 में Roman Reigns के सामने होगी ट्रिपल चुनौती

WWE के अगले प्रीमियम लाइव इवेंट Royal Rumble 2024 में रोमन रेंस की राह बिल्कुल भी आसान नहीं होने वाली है, क्योंकि उनके सामने एक नहीं दो नहीं बल्कि तीन सुपरस्टार्स की चुनौती होने वाली है। हेड ऑफ द टेबल अपने टाइटल को रैंडी ऑर्टन, एजे स्टाइल्स और एलए नाइट के खिलाफ फैटल 4वे मैच में डिफेंड करने वाले हैं।

इस मैच में Roman Reigns के जीतने के चांस सिर्फ 25 प्रतिशत ही है और देखना होगा कि रेंस किस तरह से इस ट्रिपल चुनौती को पार पाते हैं। Royal Rumble में जीत के बाद रेंस सीधे WrestleMania 40 में ही एक्शन में दिखाई दे सकते हैं। मेन इवेंट में यहां उनका सामना रिपोर्ट्स के अनुसार कोडी रोड्स या फिर द रॉक के खिलाफ हो सकता है।

रेंस साल के सबसे बड़े इवेंट में अपनी अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियनशिप को रिटेन करने में कामयाब हो जाते हैं तो निश्चित तौर पर वो हल्क होगन के रिकॉर्ड को तोड़ने में कामयाब हो जाएंंगे। आने वाले कुछ हफ्ते ट्राइबल चीफ और कंपनी के लिए काफी ज्यादा अहम होने वाले हैं।