WWE सुपरस्टार सैथ राॅलिंस से जुड़ी 5 बैकस्टेज कहानियां जो फैंस को पता होनी चाहिए 

सैथ राॅलिंस
सैथ राॅलिंस

सैथ रॉलिंंस (Seth Rollins) को WWE में काफी सफलता मिली है और इस वक्त वह WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक हैं। आपको बता दें, द आर्किटेक्ट ने साल 2010 में कंपनी के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था और उन्होंने FCW में काम करना शुरू किया। इसके बाद वह साल 2012 में पहले NXT चैंपियन बने और चैंपियन बनने के कुछ महीनों बाद उन्होंने द शील्ड के रूप में मेन रोस्टर में डेब्यू किया।

यह भी पढ़े: WWE से जुड़ी 6 अफवाहें जो गलत साबित हुई

देखा जाए तो सैथ राॅलिंस अपने करियर में लगभग सभी चैंपियनशिप जीत चुके हैं और यही नहीं, वह 2019 रॉयल रंबल विनर और 2014 मिस्टर मनी इन द बैंक रह चुके हैं। जैसा कि आप सभी जानते हैं कि सैथ राॅलिंस वर्तमान में मंडे नाइट मसीहा की भूमिका में हैं और वह इस रोल को भी काफी अच्छे से निभा रहे हैं।

भले ही, सैथ राॅलिंस को WWE में काम करते हुए लंबा वक्त बीत चुका है लेकिन अभी भी उनके बारे में कई ऐसी बाते हैं जो फैंस नहीं जानते और इस आर्टिकल में हम द आर्किटेक्ट से जुड़े 5 बैकस्टेज कहानियों का जिक्र करने वाले हैं।

5.WWE चेयरमैन ने सैथ राॅलिंस को दोबारा मैच लड़ने के लिए मजबूर किया था

youtube-cover

जब सैथ राॅलिंस ने साल 2014 में हील टर्न लेने के बाद अथॉरिटी ज्वाइन की थी, उस वक्त स्मैकडाउन लाइव शो नही हुआ करता था। आपको बता दें, जून 2014 में स्मैकडाउन के टेपिंग्स के दौरान सैेथ रॉलिंंस ने कोफी किंग्सटन का सामना करते हुए उन्हें हरा दिया। हालांकि, विंस मैकमैहन चाहते थे कि यह एक स्क्वॉश मैच हो और उनका मानना था कि कोफी ने इस मैच में रॉलिंंस को काफी टक्कर दी थी। यही कारण है कि विंस मैकमैहन ने इन दोनों सुपरस्टार्स को दुबारा मैच लड़ने को कहा।

4.सैेथ रॉलिंस को WWE से लगभग रिलीज कर दिया गया था

सैथ रॉलिंंस (Seth Rollins) आज बहुत बड़े स्टार बन चुके हैं इसलिए यह विश्वास करना मुश्किल है कि एक वक्त पर उन्हें WWE से लगभग बाहर कर दिया गया था। आपको बता दें, जब सैथ NXT का हिस्सा थे तो वह कोच की बात को ध्यान से नहीं सुनते थे इसलिए कई लोग द आर्किटेक्ट से गुस्सा थे। इस कारण सैथ को कंपनी से निकाला जा सकता था लेकिन तभी ट्रिपल एच आगे आए और उन्होंने रॉलिंंस को समझाया कि वह कितनी बड़ी गलती कर रहे हैं।

3.पूर्व WWE चैंपियन के फिनिशर मूव 'कर्ब स्टॉम्प' की वापसी

सैथ रॉलिंंस अपने करियर के शुरुआत में कर्ब स्टॉम्प मूव को अपने फिनिशिंग मूव की तरह इस्तेमाल करते थे लेकिन रेसलमेनिया 31 के बाद विंस मैकमैहन ने सैथ को इस मूव का इस्तेमाल करने से मना कर दिया। हालांकि, जनवरी 2018 में फिन बैलर के खिलाफ मैच में सैथ ने कर्ब स्टॉम्प मूव का इस्तेमाल कर सबको चौंका दिया और वह तभी से इस मूव का इस्तेमाल करते आ रहे हैं।

सैथ ने The Wrap को दिए इंटरव्यू में खुलासा किया कि जब उन्होंने कर्ब स्टॉम्प मूव को वापस लाने के लिए बॉस से बात की। द आर्किटेक्ट के अनुसार, विंस मैकमैहन उस दिन अच्छे मूड में थे इसलिए उन्होंने रॉलिंंस को यह मूव दुबारा करने की इजाजत दे दी।

2.WWE रेसलमेनिया 31 में दिए गए शानदार RKO की कहानी

WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन ने रेसलमेनिया 31 में हुए मैच में सैथ रॉलिंंस (Seth Rollins) के मूव कर्ब स्टॉम्प को काउंटर करते हुए RKO दे दिया था। यह मूव इतने शानदार तरीके से दिया गया था कि फैंस खुद को अपने सीट पर खड़े होने से रोक नही पाए थे। द आर्किटेक्ट ने बाद में खुलासा किया कि प्रैक्टिस के दौरान वे दोनों ही इस मूव को सही से नहीं कर पा रहे थे लेकिन मैच के दौरान ऑर्टन ने इस मूव को करने का रिस्क लिया और वह इसमें कामयाब भी रहे।

1.WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंंस को उनका व्हाइट गियर पहनने की इजाजत नहीं थी।

सैथ रॉलिंंस अपने करियर के दौरान कई अलग-अलग रिंग कॉस्टयूम में दिखे हैं लेकिन उनका व्हाइट गियर कॉस्टयूम फैंस के बीच सबसे ज्यादा लोकप्रिय हुआ था जो कि उन्होंने समरस्लैम 2015 में जॉन सीना के खिलाफ मैच में पहना था। यह पहली और आखिरी बार था जब वह इस कॉस्टयूम में दिखे थे।

आपको बता दें, ऑटोग्राफ साइनिंग के दौरान एक फैन ने सैथ से उनके व्हाइट गियर के बारे में पूछा तो सैथ ने जवाब दिया कि यह विंस का निर्णय था और वह उन्हें दुबारा वह कॉस्टयूम नहीं पहनने देंगे।

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment