Create

23 WWE सुपरस्टार्स और उनके रिंग में नज़र ना आने की वजह 

Many of these stars should return to WWE TV soon
Ishaan Sharma

WWE ने लॉकडाउन के बावजूद अपने प्रोडक्ट को शानदार बनने की पूरी कोशिश की है। WWE सुपरस्टार्स को मौका भी दिया गया था कि वो या तो कुछ समय तक काम से छुट्टी ले सकते हैं या फिर इस मौके का फायदा उठाते हुए अपने करियर को आगे बढ़ा सकते हैं।

ये भी पढ़ें- WWE SmackDown रिजल्ट्स: 2 अक्टूबर 2020

काफी समय से कोरोना वायरस की वजह से WWE के शोज परफॉरमेंस सेंटर में हो रहे थे। हाल में ही खबर आई कि परफॉरमेंस सेंटर में भी ये वायरस पहुंच चुका है और इस वजह से कुछ रेसलर्स को क्वारंटाइन में जाना पड़ा। आइए जानते हैं ऐसे WWE सुपरस्टार्स के बारे में जो इस समय टीवी पर नज़र नहीं आ रहे हैं और उसके पीछे की वजह क्या है।

#23-#21 द फॉरगॉटन संस WWE में मई से नहीं दिखी है

youtube-cover

द फॉरगॉटन संस ने मनी इन द बैंक पे-पर-व्यू में आखिरी बार परफॉरमेंस किया। इसके बाद जैक्सन रायकर ने डोनाल्ड ट्रम्प का सपोर्ट किये हुए एक ट्वीट किया जिससे विवाद हो गया।

ये भी पढ़ें- WWE सुपरस्टार्स की हाइट (155cm से 221cm ): ब्रॉक लैसनर, ड्रू मैकइंटायर और जॉन सीना समेत आपके पसंदीदा रेसलर कितने लंबे हैं ?

इस वजह से WWE ने इस टीम को टीवी से टूट रखा हुआ है। हाल में ही खबर आई कि ये टीम जल्द वापसी करेगी मगर जैक्सन के बिना।

#20/#19 नाया जैक्स और शायना बैजलर

View this post on Instagram

Security!!! 🚨

A post shared by @ niajaxwwe on

क्लैश ऑफ़ चैंपियंस में ये बताया गया कि विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच नहीं होगा क्योंकि नाया जैक्स और शायना बैजलर को परफॉर्म करने की इजाज़त नहीं दी गई है। इस वजह से रायट स्क्वाड को चैम्पियनशिप्स के लिए लड़ने का मौका नहीं मिला।

मगर जब जैक्स और बैजलर की वापसी होगी तब ये मैच हो सकता है। एक रिपोर्ट के अनुसार ये दोनों रेसलर्स किसी ऐसे इंसान के संपर्क में आ गए थे जो कोविद 19 के लिए पॉजिटिव पाए गए। इस वजह से इन दोनों को दो हफ्तों तक क्वारंटाइन में रखा गया है।

#18 एम्बर मून

एम्बर मून 2019 से WWE टीवी पर नज़र नहीं आई हैं। मून को पिछले साल पैरों की चोट लगी और इसके बाद से लेकर अभी तक वह रिंग में नज़र नहीं आई हैं। हाल ही में उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि उनकी चोट काफी गंभीर निकली।

माना जा रहा है कि वह अगले साल से पहले तक तो रिंग में वापसी नहीं करने वाली हैं।

#17 निकी क्रॉस

youtube-cover

निकी क्रॉस का मैच क्लैश ऑफ़ चैंपियंस में बेली के खिलाफ स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप के लिए होने वाला था। WWE ने बताया था कि ऐसा इसलिए हुआ है क्योंकि क्रॉस को मेडिकली क्लियर नहीं किया गया था।

हालाँकि रेसलिंग आब्जर्वर की रिपोर्ट के अनुसार क्रॉस भी किसी ऐसे इंसान के संपर्क में थी जिसे कोरोना वायरस था। फ़िलहाल वह क्वारंटाइन में हैं।

#16/#15 द वाइकिंग रेडर्स

द वाइकिंग रेडर्स कुछ समय पहले तक रॉ टैग टीम चैम्पियनशिप्स के लिए लड़ने को लेकर काफी जोश में थे। हालाँकि इवार इस समय चोटिल हैं।

WWE ने बताया कि उन्हें गर्दन की चोट लगी है और इस वजह से सर्जरी करवानी पड़ेगी। इस समय कोई नहीं जनता है कि इवार की वापसी कब होने वाली है।

#14 एंजेल गार्ज़ा

youtube-cover

एंजेल गार्ज़ा को क्लैश ऑफ़ चैंपियंस में चोट लग गयी। शुरुआत में फैंस ने सोचा कि उन्हें घुटनों की चोट लगी है। मगर PWInsider ने बताया कि उन्हें हिप इंजरी हुई है। हालाँकि ये उतनी गंभीर नहीं है जितना शुरू में सोचा गया इस वजह से वह जल्द ही कंपनी में अपनी वापसी करते हुए दिखेंगे।

#13 कोफी किंग्सटन

youtube-cover

कोफी किंग्सटन ने जुलाई महीने के अंत में WWE स्मैकडाउन को छोड़ दिया था। स्टोरीलाइन में बताया गया कि वह चोटिल हैं। हालाँकि आगे चलकर ये पता लगा कि वह इस स्टोरीलाइन के जरिये अपने परिवार के साथ थोड़ा समय बिताना चाहते हैं। वह पिछले 8 हफ़्तों से नज़र नहीं आए हैं।

#12 बो डैलस

youtube-cover

बो डैलस 2019 के बाद से WWE में नज़र नहीं आए हैं। इस अप्रैल ही डैलस के टैग टीम पार्टनर कर्ट एक्सेल को रिलीज़ कर दिया गया था। हालाँकि ब्रे वायट के भाई अभी भी में मौजूद हैं।

Fightful की एक रिपोर्ट के अनुसार डैलस ने कंपनी से एक ब्रेक की मांग की है। इस समय कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार डैलस ही वो पूर्व NXT चैंपियन हो सकते हैं जो इस ब्रांड में वापसी करने वाला है।

#11 जेवियर वुड्स

जेवियर वुड्स लगभग पिछले एक साल से WWE टीवी पर नज़र नहीं आए हैं। जब वह एक लाइव इवेंट में परफॉर्म कर रहे थे तब उन्हें पैरों की चोट लग गयी थी। शुरू में लगा कि वह सिर्फ 6 महीनों तक रिंग से दूर रहेंगे। हालाँकि अभी तक वह वापस नहीं लौटे हैं। किसी को नहीं पता कि उनकी वापसी कब होने वाली है।

#10 शार्लेट फ्लेयर

शार्लेट फ्लेयर ने इस साल रॉयल रंबल मैच जीता और रेसलमेनिया में NXT विमेंस चैंपियनशिप भी अपने नाम की। मगर जून महीने में नाया जैक्स ने इनपर हमला कर दिया। इस हमले के बाद से वो रिंग में नज़र नहीं आई हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार शार्लेट को सर्जरी करवानी थी और इस वजह से उन्होंने WWE से कुछ समय की छुट्टी मांगी है।

#9 डेनियल ब्रायन

youtube-cover

डेनियल ब्रायन पिछले 4 महीनों से WWE में नहीं दिखे हैं। आखिरी बार उन्होंने जून में मैच लड़ा था। रिपोर्ट्स के अनुसार ब्रायन को उनके बेटे के पैदा होने की वजह से कुछ समय के लिए ब्रेक दिया गया है।

#8 इलायस

youtube-cover

इलायस को भी आखिरी बार जून में देखा गया था। उन्हें स्टोरीलाइन में परफॉरमेंस सेंटर के बाहर चोट लगी थी। ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि इलायस असल में भी वह चोटिल हैं और उन्हें कम से कम 6-9 महीने का समय रिकवर होने में लगेगा।

#7 जिंदर महल

जिंदर महल को अप्रैल महीने से रिंग में नहीं देखा गया है। हाल में ही उन्होंने घुटनो की सर्जरी करवाई थी मगर एक इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिये महल ने फैंस को अपडेट दिया कि उन्हें फिर से सर्जरी करवानी पड़ेगी। इस वजह से वह WWE में नज़र नहीं आ रहे हैं।

#6 लार्स सुलिवन

youtube-cover

लार्स सुलिवन को भी एक गंभीर चोट लगी है। इस वजह से वह जून 2019 के बाद से WWE में नज़र नहीं आए हैं। उसके बाद कुछ विवादों की वजह से इनकी रिटर्न डेट और पीछे कर दी गई। इस साल जून में वह अपनी वापसी करने वाले थे मगर ऐसा नहीं हुआ।

#5-1 रेट्रीब्यूशन

पिछले हफ्ते ही रेट्रीब्यूशन ने अपना मास्क उतारा था। मगर अब इस टीम के 5 मेंबर्स को दो हफ़्तों तक क्वारंटाइन में रखा जायेगा। एक रिपोर्ट के अनुसार टीम का कोई भी मेंबर कोरोना वायरस पॉजिटिव नहीं है मगर वो किसी ऐसे के साथ थे जो इस वायरस के लिए पॉजिटिव पाया गया।

Edited by Ishaan Sharma

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...