Create

5 मौजूदा और पूर्व WWE सुपरस्टार्स जिन्हें आप नहीं जानते उनके माता-पिता भी रेसलर रहे हैं

WWE के ऐसे कई सुपरस्टार्स रहे हैं जिनके रेसलर माता-पिता के बारे में आप नहीं जानते होंगे
WWE के ऐसे कई सुपरस्टार्स रहे हैं जिनके रेसलर माता-पिता के बारे में आप नहीं जानते होंगे
Neeraj Pandey

WWE इंटस्ट्री के टॉप रेसलर्स को अपने यहां जगह देती है। बहुत सारे रेसलर्स ऐसे भी हैं जो अच्छी रेसिलिंग फैमिली से आते हैं। रिक फ्लेयर (Ric Flair) की बेटी शार्लेट फ्लेयर (Charlotte Flair) WWE में अपना जलवा बिखेर रही हैं।

यह भी पढ़ें: 12 WWE चैंपियंस और वो कौन से देश के हैं- रोमन रेंस समेत मौजूदा चैंपियन किस देश से आते हैं?

बहुत सारे ऐसे वर्तमान और पूर्व WWE सुपरस्टार्स हैं जिनके माता-पिता भी रेसलर थे। कंपनी में Anoa'i फैमिली सबसे अधिक मशहूर क्योंकि इस फैमिली से द रॉक (The Rock), रोमन रेंस (Roman Reigns) और स्नूका ब्रदर्स ने रेसलिंग की दुनिया में भरपूर नाम कमाया है। रोमन फिलहाल कंपनी के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक बन चुके हैं।

अधिकतर फैंस को WWE सुपरस्टार्स रैंडी ऑर्टन (Randy Orton), पेज (Paige) और डॉमिनिक मिस्टेरियो (Dominik Mysterio) के माता-पिता के बारे में पता है। हालांकि, ऐसे भी बहुत से सुपरस्टार्स हैं जिनके माता-पिता रेसलर्स तो थे, लेकिन आप उनके बारे में शायद ही जानते होंगे। एक नजर ऐसे ही पांच वर्तमान और पूर्व रेसलर्स पर।

यह भी पढ़ें: 5 चीजें जो विंस मैकमैहन की जगह ट्रिपल एच लेने के बाद WWE में देखने को मिल सकती हैं

#5 WWE हॉल ऑफ फेम में शामिल हैं रे गोर्डी के पिता

WWE में अपने समय के दौरा जेस्से (Jesse) के नाम से मशहूर रे गोर्डी रेसलिंग में बहुत बड़ा नाम बना पाने में कामयाब नहीं रहे थे। हालांकि, फेस्टस (Festus) के साथ पार्टनरशिप ने उन्हें 2000 में कुछ मुकाबले लड़ने का मौका दिया था।

कंपनी से रिलीज होने के बाद उन्होंने बताया कि उनके पिता टोरी गोर्डी (Terry Gordy) भी रेसलर थे। टोरी ने 1984 और 1990 के अंत में WWE में भी कुछ समय काम किया था। 2016 में टोरी को हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 हंबर्टो गार्जा जूनियर के बेटे हैं WWE सुपरस्टार हंबर्टो कारिलो

हंबर्टो कारिलो ने 2018 में WWE ज्वाइन किया था और WWE NXT तथा 205 लाइव पर परफॉर्म करते थे। हालांकि, उन्हें Raw में आने के बाद ज्यादा अटेंशन मिलने लगा था। पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन सैथ रॉलिंस के खिलाफ मैच मिलने के बाद उन्होंने एजे स्टाइल्स और एंड्राडे जैसे सुपरस्टार्स के खिलाफ भी फाइट की।

कारिलो WWE सुपरस्टार एंजेल गार्जा के कजिन हैं और उनके पिता हेक्टर गार्जा जूनियर भी प्रोफेशनल मैक्सिकन रेसलर थे। गार्जा फैमिली का रेसलिंग से पुराना रिश्ता है और करियो के दादा भी रेसलर थे।

#3 पूर्व WWE सुपरस्टार जस्टिन गेब्रिएल के पिता पॉल लॉयड सीनियर भी रेसलर थे

2008 में WWE ज्वाइन करने के बाद जस्टिन गेब्रिएल ने थोड़ा समय डेवलपमेंट सर्किट में बिताया था। NXT में आने के बाद मैट हार्डी उनके मेंटर बने थे। थोड़ा मशहूर होने के बाद उन्होंने द नेक्सस ज्वाइन किया था। हीथ स्लेटर के साथ उनकी अच्छी दोस्ती थी और दोनों ने तीन बार WWE टैग टीम चैंपियनशिप जीती थी। दक्षिण अफ्रीकी सुपरस्टार के पिता पॉल लॉयड सीनियर भी अपने समय में रेसलर थे।

#2 एमिले डुप्री के बेटे हैं रेने डुप्री

कनाडा में पैदा होने वाले WWE सुपरस्टार रेने डुप्री एक रोचक गिमिक के साथ WWE में आए थे। वह एक गर्व करने वाले फ्रेंच सुपरस्टार के रूप में आए थे जो अपना प्रभाव छोड़ना चाहता था। 2002 में कंपनी ज्वाइन करने वाल डुप्री ने केंजो सुजुकी के साथ टीम बनाकर टैग टीग टाइटल जीता था। डुप्री का फिजिक जिस तरह का उस हिसाब का प्रभाव छोड़ने में वह नाकाम रहे। बेहद कम लोग जानते होंगे कि डुप्री सेकेंड जेनरेशन रेसलर हैं। उनके पिता एमिले डुप्री ने भी कई छोटे इंडिपेंडेंट प्रमोशन पर रेसलिंग की है। उन्होंने अपना खुद का प्रमोशन ग्रैंड प्रिक्स रेसलिंग भी शुरु की थी।

#1 पूर्व WWE सुपरस्टार पॉल वान डेल की बेटी हैं कार्मेला

2013 में WWE आने और NXT के साथ सफर शुरु करने वाली पूर्व WWE स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन कार्मेला ने कंपनी में काफी लंबा सफर तय किया है। कार्मेला वर्तमान समय में कंपनी की सबसे बेहतरीन महिला रेसलर्स में से एक हैं। बेहद कम लोग जानते होंगे कि कार्मेला के पिता भी रेसलर थे।

कार्मेला ने खुद खुलासा किया था कि उनके पिता रेसलर थे। उन्होंने कई बार यह भी कहा कि उनके रेसलर बनने के पीछे उनके पिता का बड़ा योगदान रहा है।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...