Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिनका हेयरस्टाइल देखकर किसी को भी हंसी आ सकती है

Enter caption
Neeraj sharma
visit

WWE दशकों पुरानी रैसलिंग कंपनी है और बहुत से रैसलर जो रैसलिंग में अपना करियर बनाना चाहते थे, WWE ने उन्हें सुपरस्टार का औधा दिलाया है। हील भूमिका और बेबीफेस सुपरस्टार की भूमिका तक तो सही था, परन्तु जब हेयरस्टाइल्स की बात आती है तो कुछ भी संभव है।

यानी जिस तरह स्टोरीलाइन्स में कुछ भी संभव है, उसी तरह WWE सुपरस्टार अपने हेयरस्टाइल्स को लेकर भी यही रणनीति अपनाते हैं। कुछ के हेयरस्टाइल बेहतरीन होते हैं और कुछ के बकवास भी दिखते हैं।

मौजूदा समय में शेमस का हेयरस्टाइल भी ऐसा ही है, जो उन्हें बिल्कुल सूट नहीं करता। हेयरस्टाइल तो एक तरफ, हेयरकलर भी कुछ इस तरह का, जो उसे और भी बकवास बना देता है।

आइये डालते हैं एक नजर WWE के इतिहास के ऐसे कुछ सुपरस्टार्स पर, जिन्होंने अपने हेयरस्टाइल के जरिये लोगों को खुद की हंसी उड़ाने पर मजबूर किया।

#5 टायसन किड

tyson kidd weird hairstyle

इस बात में कोई संदेह नहीं कि टायसन किड एक बेहतरीन रैसलर रहे हैं। बता दें कि टायसन किड, पूर्व WWE डीवाज़ चैंपियन नटालिया के पति हैं। नटालिया आने वाले समय में WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप अपने नाम कर सकती हैं।

दुखद बात यह रही कि किड को गर्दन की गंभीर चोट के कारण छोटी उम्र में संन्यास लेना पड़ा था। उनका करियर बहुत कठिनाइयों से गुजरा है, परन्तु जब हेयरस्टाइल की बात आती है, यह बेहद हास्यजनक प्रतीत होता है। उनके माथे के उपरी हिस्से पर कुछ बाल मौजूद रहते थे और टायसन किड उसे हेयरस्टाइल का नाम देते रहे हैं।

आपको बता दें कि टायसन किड अपने WWE करियर में एक भी चैंपियनशिप बेल्ट अपने नाम नहीं कर सके हैं। फिलहाल वो इसी रैसलिंग कंपनी में एक प्रोडूसर की भूमिका में कार्यरत हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 डेमियन डेमेंटो

damien demento first monday night raw

डेमियन डेमेंटो को WWE मंडे नाइट रॉ(पहले WWF रॉ नाम से जाना जाता था) के पहले एपिसोड के लिए जाना जाता है, जहाँ उन्हें अंडरटेकर के खिलाफ मैच में हार का सामना करना पड़ा था।

परन्तु जब भी उनके हेयरस्टाइल पर नजर जाती है, कोई भी पहली नजर में हँसते-हँसते लोटपोट हो जायेगा। सिर के अगले हिस्से एक बाल तक नहीं रखते और पिछले हिस्से पर बालों का एक गुच्छा। इस तरह का हेयरस्टाइल हमेशा बकवास ही नजर आता है।


#3 द रेड रूस्टर

the red rooster

जैसा हेयरस्टाइल वैसा नाम। आप विश्वास नहीं करेंगे कि 'द रेड रूस्टर' अभी भी WWE की डेवलपमेंट कंपनी NXT में एक ट्रेनर की भूमिका में कार्यरत हैं।

लम्बे बाल रखने का शौक अलग चीज है। मगर सिर के बीचोंबीच मुर्गे की तरह के लाल रंग के स्पाइक्स उनके हेयरस्टाइल को हंसी का पात्र बनाती है। बता दें कि WWE में आने से पहले उन्हें अपने टैरी टेलर नाम से जाना जाता था, 'द रेड रूस्टर' नाम और इससे मिलता जुलता किरदार उन्हें WWE में आकर मिला।

#2 क्रिस जैरिको

chris jericho weird hairstyle

क्रिस जैरिको लगातार अपने हेयरस्टाइल बदलने के लिए जाने जाते रहे हैं। कभी स्पाइक्स, तो कभी चोटी। हालाँकि उनका अभी का हेयरस्टाइल आकर्षक नजर आता है।

आपको बता दें कि क्रिस जैरिको को एक बेहतरीन हील सुपरस्टार के रूप में अधिक प्रसिद्धि मिली है। दूसरी ओर हेयरस्टाइल के मामले में प्रसिद्धि पाने के मामले में वो पीछे नहीं रहे हैं। WCW में उनकी बदसूरत सी चोटी से लेकर स्पाइक्स तक, वो हेयरस्टाइल बदलने के मामले में हमेशा आलोचनाओं में घिरे रहे हैं।

लेकिन हम आपको यह भी बता दें कि ये हेयरस्टाइल उन्हें एक महान सुपरस्टार बनने से नहीं रोक पाए। क्रिस जैरिको को आज के दौर में रैसलिंग के इतिहास के महान रैसलर्स में शुमार किया जाता है।

आपको याद दिला दें कि क्रिस जैरिको, रिकॉर्ड नौ बार के WWE इंटरकांटिनेंटल चैंपियन रहे हैं।

यह भी पढ़ें: 4 कारण जो बताते हैं ब्रॉन स्ट्रोमैन शील्ड में ले सकते हैं डीन एम्ब्रोज़ की जगह

#1 शेमस

sheamus

शेमस को WWE से जुड़े एक दशक से भी अधिक का समय बीत चुका है। 2009 में उन्होंने अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया और उसके बाद वो चार बार के WWE चैंपियन रह चुके हैं। साथ ही साथ वो पांच बार के टैग टीम चैंपियन भी रहे हैं।

जबसे उन्हें सिजेरो का साथ मिला है, उनका हेयरस्टाइल इतना बकवास हो गया है कि उसे देखकर ही हंसी आती है। जब सिजेरो इस नए हेयरकट के साथ रिंग में उतरे, क्राउड से उन्हें एक जैसी प्रतिक्रियाएं मिल रही थीं।

उन्हें अपने किरदार के लिए कम और हेयरस्टाइल के लिए ज्यादा बू किया जा रहा था। जब आपको दर्शकों द्वारा इतनी बेकार प्रतिक्रियाएं मिल रही हों, तो समझ जाना चाहिए कि आप असल में बदसूरत दिख रहे हैं। तब का समय है और आज का समय है, शेमस ने अपने हेयरस्टाइल में कुछ ख़ास बदलाव नहीं किया है।

यह भी पढ़ें: 10 मौजूदा WWE सुपरस्टार जो कभी Wrestlemania में मैच नहीं जीत पाए

Edited by विजय शर्मा
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now