Create

4 कारण जो बताते हैं कि ब्रॉन स्ट्रोमैन ले सकते हैं शील्ड में डीन एम्ब्रोज की जगह

braun strowman

यह बात अब शायद किसी से छिपी हो कि रैसलमेनिया 35 के बाद डीन एम्ब्रोज़ WWE छोड़ने वाले हैं। डीन एम्ब्रोज़, WWE द्वारा मिले करोड़ों के ऑफर को भी ठोकर मार चुके हैं।

ज्ञात को कि 2012 में डीन एम्ब्रोज़ ने 'द शील्ड' के सदस्य के रूप में अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था। इन सालों के दौरान 'द शील्ड' कुल दो बार टूट चुकी है और हाल ही में तीसरी बार साथ आ गयी है।

फास्टलेन 2019 में इस टीम ने अपना आख़िरी मैच लड़ा है, जहां उन्हें बैरन कॉर्बिन, मैकइंटायर और बॉबी लैश्ले की टीम के खिलाफ जीत हासिल हुई है। कयास लगाए जा रहे हैं कि डीन एम्ब्रोज़ के जाने के बाद भी रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस एक टीम के रूप में नजर आ सकते हैं।

इसी बीच संभावनाएं हैं कि एम्ब्रोज़ के जाने के बाद ब्रॉन स्ट्रोमैन, 'द शील्ड' के तीसरे सदस्य बन सकते हैं। जानिए ऐसे चार कारणों के बारे में क्यों ब्रॉन स्ट्रोमैन ही वही सुपरस्टार हैं जो डीन एम्ब्रोज़ की जगह ले सकते हैं।

#स्ट्रोमैन का करियर दिशाहीन

braun strowman may join the shield after wrestlemania 35

बैरन कॉर्बिन के साथ फ्यूड की समाप्ति के बाद से ही ब्रॉन स्ट्रोमैन को कोई अच्छी और दिलचस्प स्टोरीलाइन नहीं सौंपी गयी है। पिछले दो सप्ताह से रॉ में भी स्ट्रोमैन का सैगमेंट ऐसा रहा है जिनका कोई मतलब ही नहीं है।

सभी रैसलमेनिया की तैयारियों में लगे हैं, मगर ब्रॉन स्ट्रोमैन का नाम अभी भी दूर दूर तक नजर नहीं आ रहा है। इसी कारण यह एक सही फैसला साबित होगा यदि अगले महीने स्ट्रोमैन, 'द शील्ड' का हाथ थाम लेते हैं।

मौजूदा परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए ब्रॉन स्ट्रोमैन को 'द शील्ड' का सदस्य बनाना ही सही फैसला प्रतीत हो रहा है। जो संभव ही सही भी साबित होगा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#जो 'द शील्ड' के दुश्मन हैं, वे स्ट्रोमैन के भी दुश्मन हैं

braun strowman beaten by drew mcintyre, bobby lashley and baron corbin

रोमन रेंस जब ल्यूकीमिया से जूझ रहे थे, तो अकेले ब्रॉन स्ट्रोमैन ही बॉबी लैश्ले, बैरन कॉर्बिन और ड्रयू मैकइंटायर की टीम के खिलाफ संघर्ष कर रहे थे। हालांकि इस दौरान उन्हें फिन बैलर और इलायस का भी साथ मिला। परन्तु हील सुपरस्टार्स की टीम ने कई बार 'द मॉन्स्टर' की खूब धुनाई की थी।

यह एक सही दिशा प्रतीत हो रही है कि सैथ रॉलिंस और रोमन रेंस से हाथ मिलाकर वो डॉग्स ऑफ़ वार से बदला ले सकते हैं। यह फ्यूड रैसलमेनिया के बाद भी आसानी से दर्शकों के दिल में जगह बना सकती है।

यदि स्ट्रोमैन, 'द शील्ड' को ज्वॉइन करते हैं तो आने वाली पीपीवी में स्ट्रोमैन को भी WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप फ्यूड का हिस्सा बनने में आसानी होगी। जिसका वो सालों से केवल इंतज़ार ही कर रहे हैं।

#रोमन रेंस के लिए समर्थन दर्शाता है कि वो 'द बिग डॉग' को कितना अच्छा दोस्त मानते हैं

braun strowman support for roman reigns

जब रोमन रेंस ल्यूकीमिया से जूझ रहे थे, तो हमें एक चीज तो पता चली कि असल जिंदगी में ब्रॉन स्ट्रोमैन, रोमन रेंस को कितनी सम्मान की नजरों से देखते हैं और दोस्त भी मानते हैं।

हालांकि इससे पहले खुद ब्रॉन स्ट्रोमैन भी रोमन रेंस के साथ फ्यूड का हिस्सा रह चुके थे। मगर 'द मॉन्स्टर' ने इस सब को दरकिनार करते हुए दर्शाया कि नफ़रत से आज तक किसी का भला नहीं हुआ है।

स्ट्रोमैन कई बार पोस्टर्स के जरिये रोमन की ल्यूकीमिया से जंग के प्रति संवेदनाएं प्रकट कर चुके हैं। WWE इसी चीज का फायदा उठाते हुए 'द बिग डॉग' रोमन रेंस को एक टीम रूप में फैन्स के सामने रख सकती है।

यह भी पढ़ें: 5 दिग्गज सुपरस्टार जो Wrestlemania 35 में चौंकाने वाली एंट्री ले सकते हैं

#एम्ब्रोज़ का किरदार स्ट्रोमैन से खाता है मेल

braun strowman could replace dean ambrose after wrestlemania

यह हम सभी जानते हैं कि आख़िर डीन एम्ब्रोज़ को ल्यूनेटिक फ्रिंज़ क्यों कहा जाता है। डीन एम्ब्रोज़ का किरदार ही कुछ ऐसा रहा है कि जो उनका मन करता है वे वही करते हैं। यानी उनके जाने से 'द शील्ड' को भारी नुकसान होने वाला है।

लेकिन आपको बता दें कि ब्रॉन स्ट्रोमैन का किरदार भी एम्ब्रोज़ से कुछ ख़ास अलग नहीं है। यह मॉन्स्टर, क्राउड को खुश करने के लिए कुछ भी कर सकता है।

हालांकि यह भी एक सच है कि डीन एम्ब्रोज़ अपने प्रतिद्वंद्वी को अपने मूव्स के जरिये मात देते हैं। वहीं स्ट्रोमैन ताकत के जरिये किसी मैच पर अपनी पकड़ बनाने में विश्वास रखते हैं। लेकिन किरदार में समानताएं होने के कारण स्ट्रोमैन आसानी से डीन एम्ब्रोज़ के जाने की भरपाई कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: 5 दिग्गज सुपरस्टार जो wrestlemania 35 में चौंकाने वाली एंट्री ले सकते हैं

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment