Create

WWE ड्राफ्ट में नहीं चुने गए कुछ सुपरस्टार्स को मिले अपने ब्रांड, फ्री एजेंट्स का भी हुआ ऐलान

WWE Draft 2020
WWE Draft 2020

WWE ने पिछले हफ्ते ड्राफ्ट 2020 का पहला पार्ट स्मैकडाउन (SmackDown) में कराया। इसे WWE की चीफ ब्रांड ऑफिसर स्टैफनी मैकमैहन ने होस्ट किया। पहले दिन 20 से ज्यादा सुपरस्टार्स ड्राफ्ट किए गए, जिसमें ड्रू मैकइंटायर ड्राफ्ट में चुने जाने वाले पहले सुपरस्टार थे और वो मंडे नाइट रॉ (Raw) का हिस्सा रहेंगे।

इसके अलावा WWE चैंपियन रोमन रेंस को SmackDown ने सबसे पहले चुना, तो सैथ रॉलिंस भी अब ब्लू ब्रांड का हिस्सा होंगे। एजे स्टाइल्स को WWE ने Raw में ड्राफ्ट कर दिया है, तो मिस्टीरियो परिवार भी ब्लू ब्रांड में नजर आएगा।

आपको बता दें कि WWE ने पहले ही उन सुपरस्टार्स की लिस्ट जारी कर दी थी, जोकि SmackDown में होने वाले ड्राफ्ट का हिस्सा होंगे। हालांकि ड्राफ्ट के समय सभी सुपरस्टार्स की बारी नहीं आई और WWE ने ड्राफ्ट को WWE नेटवर्क पर आने वाले टॉकिंग स्मैक पर जारी रखा, जिसे सैमी जेन और कायला ब्रैक्सटन ने होस्ट किया।

यह भी पढ़ें: WWE Draft, Part-1: SmackDown और Raw में जाने वाले सुपरस्टार्स की लिस्ट

ड्राफ्ट में जो सबसे चौंकाने वाला फैसला लिया गया, वो था कि हैवी मशीनरी के मेंबर टकर को Raw में ड्राफ्ट किया गया है। यह बात ध्यान में रखनी चाहिए कि उनके पार्टनर ओटिस को SmackDown में ड्राफ्ट किया गया था। WWE ने आधिकारिक तौर पर एक और टैग टीम को तोड़ दिया है। निश्चित ही फैंस और हैवी मशीनरी ने इसकी उम्मीद बिल्कुल भी नहीं की थी।

इसके अलावा ड्रू गुलक और हम्बर्टो कारिलो को Raw में ड्राफ्ट किया गया, तो मर्फी और कलिस्टो को SmackDown में ड्राफ्ट किया गया। सैथ रॉलिंस, डॉमिनिक मिस्टीरियो और रे मिस्टीरियो भी SmackDown का ही हिस्सा है और अब मर्फी के जुड़ने से यह बात साफ है कि WWE ने उनकी फिउड को जारी रखने का फैसला किया है।

WWE ड्राफ्ट में नहीं चुने गए सुपरस्टार्स जो अब फ्री एजेंट हैं:

1- मिकी जेम्स

2- शॉर्टी जी

3- ग्रेन मेटालिक

4- लिंस डोराडो

WWE ड्राफ्ट 2020 का दूसरा पार्ट होगा Raw में

WWE ड्राफ्ट अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है और इसका दूसरा पार्ट Raw में देखने को मिलेगा। 30 से ज्यादा सुपरस्टार्स को ड्राफ्ट किया जा सकता है। ब्रे वायट, केविन ओवेंस, शार्लेट फ्लेयर, बेली और रैंडी ऑर्टन जैसे सुपरस्टार्स की किस्मत का फैसला होना अभी बाकी है। Raw में होने वाले ड्राफ्ट से WWE एक बार फिर फैंस को चौंका सकती हैं। हालांकि सभी को अगले हफ्ते होने वाले Raw के एपिसोड का इंतजार है।

यह भी पढ़ें: 5 खतरनाक रेसलिंग मूव्स जिनसे WWE सुपरस्टार्स बुरी तरह चोटिल हुए

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment