Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE न्यूज़: WWE Survivor Series के 10 सबसे धमाकेदार डेब्यू

SENIOR ANALYST
न्यूज़
05 Nov 2018, 16:36 IST

Enter caption


WWE का अगला बड़ा पीपीवी सर्वाइवर सीरीज़ 18 नवंबर (भारत में 19 नवंबर) को लॉस एंजलिस के स्टेपल्स सैंटर में होगा। इस बार की सर्वाइवर सीरीज़ का सबसे बड़ा आकर्षण ब्रॉक लैसनर और एजे स्टाइल्स के बीच होने वाला चैंपियन vs चैंपियन रीमैच है।  

सर्वाइवर सीरीज WWE के 4 बड़े पीपीवी में से एक है। जिसका आयोजन नवंबर महीने में किया जाता है। पहली बार सर्वाइवर सीरीज 1987 में हुई थी, जिसके मेन इवेंट मैच में आंद्रे द जाइंट की टीम का सामना हल्क होगन की टीम के साथ हुआ था। ये एक 5 ऑन 5 एलिमिनेशन मैच था। 

अगले हफ्ते होने वाला पीपीवी सर्वाइवर सीरीज़ का 32वां संस्करण होगा। सर्वाइवर सीरीज़ में टैग टीमों के बीच एलिमिनेशन मैच होते हैं, जिन्हें सर्वाइवर सीरीज़ मैच कहा जाता है। सर्वाइवर सीरीज़ WWE के सबसे बड़े पीपीवी में से एक होता है। ऐसे में जाहिर सी बात है कि इसमें कई बड़े स्टार्स का डैब्यू भी आम बात है। किसी भी स्टार को डैब्यू को लिए इससे अच्छा प्लेटफॉर्म नहीं मिल सकता। 

WWE लैजेंड और अमेरिका के लिए रैसलिंग में गोल्ड मेडल जीतने वाले कर्ट एंगल ने भी 1999 की सर्वाइवर सीरीज़ में अपना डैब्यू किया था। उसके बाद वो WWE के सबसे अच्छे टैक्निकल रैसलरों में से एक बने और कई खिताब अपने नाम किए। महान WCW रैसलर स्टिंग ने भी सर्वाइवर सीरीज़ में डैब्यू कर ट्रिपल एच को चित किया था। उन्होंने डॉल्फ जिगलर को जितवाने में मदद की थी। 

WWE इतिहास के सबसे पसंद किए जाने वाले सुपरस्टार द रॉक ने भी अपना पहला WWE मैच सर्वाइवर सीरीज़ में ही लड़ा था। रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज़ के स्टेबल शील्ड ने 2012 की सर्वाइवर सीरीज में अपना डैब्यू किया था। 

वीडियो में आप सर्वाइवर सीरीज में किए गए बड़े स्टार्स के शानदार डैब्यू देख सकते हैं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...