3 कारण क्यों CM Punk ने WWE Survivor Series WarGames के जरिए चौंकाने वाली वापसी की 

सीएम पंक की वापसी ने WWE में नया रोमांच ला दिया है
सीएम पंक की वापसी ने WWE में नया रोमांच ला दिया है

CM Punk: WWE सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) 2023 में अफवाहें सच साबित हुईं और सीएम पंक (CM Punk) इस प्रीमियम लाइव इवेंट के जरिए चौंकाने वाली वापसी करते हुए दिखाई दिए। बता दें, Survivor Series के मेन इवेंट में हुए मेंस WarGames मैच के बाद ऐसा लगा कि शो का अंत हो जाएगा। हालांकि, अचानक पंक का म्यूजिक बजा और वो एरीना में एंट्री करते हुए दिखाई दिए।

इसके बाद फैंस सीएम पंक को जबरदस्त तरीके से चीयर करने लगे और शायद उन्हें Survivor Series 2023 में लाउडेस्ट रिएक्शन मिला। सभी जानना चाहते हैं कि बेस्ट इन द वर्ल्ड ने करीब एक दशक बाद WWE में वापसी करने का क्यों फैसला किया। इस आर्टिकल में हम ऐसे 3 कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों सीएम पंक ने WWE Survivor Series WarGames के जरिए चौंकाने वाली वापसी की।

3- Survivor Series 2023 के जरिए वापसी करने वाले CM Punk को रेसलिंग जारी रखने के लिए WWE से बेहतर जगह नहीं मिलती

कई महीने पहले AEW ने सीएम पंक को रिलीज करते हुए चौंका दिया था। पंक इस रेसलिंग कंपनी से रिलीज होने के बाद भी रेसलिंग करना जारी रखना चाहते थे। द वॉइस ऑफ वॉइसलेस के पास नई रेसलिंग कंपनी जॉइन करने के लिए विकल्पों की कोई कमी नहीं थी।

हालांकि, सीएम पंक को WWE से बेहतर रेसलर कंपनी नहीं मिल सकती थी। शायद यही कारण है कि साल 2014 में WWE छोड़ने वाले पंक ने एक बार फिर इस रेसलिंग कंपनी में अपनी वापसी कर ली है। अब यह देखना रोचक होगा कि सीएम WWE में किस सुपरस्टार के खिलाफ अपने पहले फिउड की शुरुआत करने वाले हैं।

2- CM Punk ने अपने फैंस की बात मानकर WWE में वापसी की है

सीएम पंक दुनिया भर में मौजूद रेसलिंग फैंस के बीच काफी लोकप्रिय हैं। जब पंक ने AEW को अलविदा कहा तो फैंस उनकी WWE में वापसी की मांग करने लगे। ऐसा इसलिए है क्योंकि WWE में बेस्ट इन द वर्ल्ड का पिछला रन काफी धमाकेदार रहा था। फैंस को उम्मीद थी कि सीएम पंक की इस रेसलिंग कंपनी में वापसी के बाद उनके एक बार फिर बेहतरीन स्टोरीलाइंस देखने को मिल पाएंगे।

पंक ने भी अपने फैंस को बिल्कुल भी निराश नहीं किया और उन्होंने वापसी के लिए अपने होमटाउन शिकागो में हुए Survivor Series इवेंट को चुना। पूर्व WWE चैंपियन की दुनिया की सबसे बड़ी रेसलिंग कंपनी में वापसी के बाद काफी हाइप क्रिएट हो चुका है और उनकी वापसी को लेकर सोशल मीडिया पर काफी चर्चा की जा रही है। अब फैंस को सीएम पंक के WWE में रिटर्न मैच का इंतजार है।

1- WWE में WrestleMania को मेन इवेंट करने के लिए

सीएम पंक का WWE में पिछला रन भले ही काफी शानदार रहा था लेकिन वो उस रन के दौरान WrestleMania को मेन इवेंट नहीं कर पाए थे। पंक को इस बात का काफी मलाल था और इस चीज़ को लेकर उनके कंपनी के साथ रिश्ते भी खराब हो गए थे। ऐसा लग रहा है कि बेस्ट इन द वर्ल्ड की WrestleMania को मेन इवेंट करने की इच्छा अभी भी समाप्त नहीं हुई है।

शायद यही कारण है कि उन्होंने WWE में अपनी वापसी कर ली है। देखा जाए तो अब WrestleMania का आयोजन दो दिनों तक होता है और हर साल दो WrestleMania मेन इवेंट्स देखने को मिलते हैं। यही कारण है कि इस बात की काफी संभावना है कि सीएम पंक को अगले साल ही WrestleMania को मेन इवेंट करने का मौका मिल सकता है।