4 कारण क्यों WWE Survivor Series में हुए मेंस WarGames मैच में Cody Rhodes & टीम की जीत हुई  

मेंस WarGames मैच धमाकेदार साबित हुआ
WWE मेंस WarGames मैच धमाकेदार साबित हुआ

WWE Surviror Series: WWE सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) 2023 के मेन इवेंट में मेंस WarGames मैच देखने को मिला। इस मुकाबले में जजमेंट डे (Judgment Day) का टीम कोडी रोड्स (Cody Rhodes) से सामना हुआ। इस मैच के जरिए रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) काफी लंबे समय बाद WWE में वापसी करते हुए दिखाई दिए।

यह बेहतरीन मुकाबला साबित हुआ और इस मैच में एक्शन की कोई कमी नहीं थी। अंत में, कोडी रोड्स ने डेमियन प्रीस्ट को क्रॉस रोड्स देकर पिन करते हुए अपनी टीम को धमाकेदार जीत दिलाई। इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 बड़े कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों WWE Survivor Series 2023 में कोडी रोड्स की टीम ने मेंस WarGames मैच जीता।

4- WWE Survivor Series 2023 में हुए मेंस WarGames मैच में बेबीफेस स्टार्स की टीम बेहतर थी

WWE Survivor Series में हुए मेंस WarGames मैच में बेबीफेस स्टार्स की टीम की तरफ से रैंडी ऑर्टन, कोडी रोड्स, सैथ रॉलिंस, सैमी ज़ेन और जे उसो ने हिस्सा लिया था। वहीं, हील स्टार्स की टीम में ड्रू मैकइंटायर, फिन बैलर, डेमियन प्रीस्ट, जेडी मैकडॉना और डॉमिनिक मिस्टीरियो शामिल थे। देखा जाए तो हील स्टार्स की तुलना में बेबीफेस स्टार्स की टीम बेहतर थी।

यही नहीं, बेबीफेस स्टार्स की टीम में WarGames मैच में लड़ चुके सुपरस्टार्स (सैमी ज़ेन & जे उसो) की संख्या ज्यादा थी। यही कारण है कि हैरानी की बात नहीं है कि कोडी रोड्स & टीम Survivor Series में हुए मेंस WarGames मैच में जजमेंट डे को हराने में कामयाब रहे। अब यह देखना रोचक होगा कि इस करारी हार के बाद ड्रू मैकइंटायर जजमेंट डे के साथ काम करना जारी रखते हैं या नहीं।

3- WWE Survivor Series में बेबीफेस स्टार्स की हार फैंस को पसंद नहीं आती

जैसा कि हमने बताया कि मेंस WarGames मैच का Survivor Series 2023 के मेन इवेंट में कराया गया। इस मुकाबले के दौरान एरीना और दुनिया भर में मौजूद दर्शक बेबीफेस टीम को जबरदस्त सपोर्ट दे रहे थे। अगर बेबीफेस टीम यह मैच हार जाती तो फैंस को काफी दुख होता।

ऐसा लग रहा है कि WWE अपने फैंस को निराश नहीं करना चाहती थी। शायद यही कारण है कि उन्होंने मेंस WarGames मैच में रैंडी ऑर्टन, कोडी रोड्स, सैथ रॉलिंस जैसे सितारों से सजी टीम को जीत दिलाई। अधिकतर फैंस इस मुकाबले के नतीजे से खुश दिखाई दे रहे हैं और यह चीज़ दर्शाती है कि WWE ने बेबीफेस टीम को जीत के लिए बुक करके कोई गलती नहीं की है।

2- WWE दिग्गज Roman Reigns के खिलाफ बड़े मुकाबले से पहले Cody Rhodes को बड़ी जीत देने के लिए

ब्रॉक लैसनर के खिलाफ फिउड समाप्त होने के बाद से ही कोडी रोड्स को ज्यादा बड़े मैच लड़ने का मौका नहीं मिल पाया था। इस वजह से उनके मोमेंटम में थोड़ी कमी जरूर आई थी। देखा जाए तो कोडी के WrestleMania 40 में एक बार फिर अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के खिलाफ मैच होने की अटकलें लगाई जा रही हैं।

WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार का सामना करने के लिए कोडी को काफी मोमेंटम की जरूरत पड़ेगी। शायद यही कारण है कि कंपनी ने WWE Survivor Series में रोड्स के हाथों मेंस WarGames मैच में बेबीफेस स्टार्स को जीत के लिए बुक किया। इस बड़े मुकाबले में अपनी टीम को जीत दिलाने से अमेरिकन नाइटमेयर को काफी फायदा हुआ है और वो भविष्य में आने वाले चुनौतियों का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार दिख रहे हैं।

1- WWE दिग्गज Randy Orton को वापसी के बाद पहले ही मैच में हार के लिए बुक करना सही नहीं होता

रैंडी ऑर्टन ने WWE Survivor Series में हुए मेंस WarGames मैच में उस वक्त वापसी की जब रिया रिप्ली रिंगसाइड पर MITB कॉन्ट्रैक्ट कैश इन कराने की कोशिश कर रही थीं। हालांकि, रैंडी की वापसी की वजह से रिया कॉन्ट्रैक्ट कैश इन नहीं करा पाईं। इसके बाद ऑर्टन ने रिंग में एंट्री करने के बाद जजमेंट डे मेंबर्स पर जबरदस्त हमला कर दिया।

वाइपर ने इस मैच में अपनी टीम का काफी अच्छे से नेतृत्व किया और बेबीफेस स्टार्स की जीत में उनका अहम योगदान था। WWE द्वारा इस मुकाबले में बेबीफेस स्टार्स की टीम को शायद इसलिए जीत के लिए बुक किया गया क्योंकि यह ऑर्टन का रिटर्न मैच था। इस मैच में बेबीफेस स्टार्स की हार होने की स्थिति में उनकी वापसी खराब हो जाती।