Create
Notifications

WWE Survivor Series में हुई 5 यादगार चीज़ें जिन्हें फैंस कभी नहीं भूल सकते

WWE Survivor Series के सबसे यादगार लम्हों के बारे में जानिए
WWE Survivor Series के सबसे यादगार लम्हों के बारे में जानिए
Neeraj sharma
ANALYST

WWE के ऐसे कई इवेंट्स हैं जो पिछले कई दशकों से हर साल लोगों का मनोरंजन करते आ रहे हैं। इन्हीं में से एक सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) पीपीवी भी है, जिसकी शुरुआत साल 1987 में हुई थी। इस समय WWE इसके 35वें संस्करण की तैयारियों में व्यस्त है।

द अंडरटेकर, हल्क होगन और शॉन माइकल्स जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स ने इस पीपीवी को आगे बढ़ाने में बहुत अहम योगदान दिया है। पहले इस पीपीवी को 4-ऑन-4 या 5-ऑन-5 Survivor Series एलिमिनेशन मैचों के लिए पहचाना जाता था, मगर अब लोग इसे WWE की दोनों ब्रांड्स के चैंपियन vs चैंपियन मैचों के लिए पहचानते हैं।

चूंकि पिछले 30 साल से भी ज्यादा समय से ये इवेंट आयोजित होता आ रहा है, इसलिए इसमें कुछ यादगार और ऐतिहासिक चीज़ें भी जरूर देखने को मिली होंगी। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं WWE Survivor Series में हुईं 5 सबसे यादगार चीज़ों के बारे में, जिन्हें फैंस कभी नहीं भुला पाएंगे।

WWE से द अंडरटेकर की रिटायरमेंट

द अंडरटेकर ने Survivor Series 1990 में अपना WWE डेब्यू किया था। उनके डेब्यू को कुछ खास रिस्पॉन्स नहीं मिला क्योंकि उस समय उन्हें बहुत कम लोग जानते थे। उस समय ऐसा किसी ने नहीं सोचा होगा कि अंडरटेकर आगे चलकर प्रो रेसलिंग इतिहास के सबसे आइकॉनिक सुपरस्टार्स में से एक बनने वाले हैं।

अपने करियर में उन्होंने ढेरों ऐतिहासिक उपलब्धियां हासिल कीं और अपने डेब्यू के ठीक 30 साल बाद उन्होंने Survivor Series में अपनी रिटायरमेंट की घोषणा की थी। असल में इससे कुछ महीने पहले WWE ने 'Undertaker: The Last Ride' डॉक्यूमेंट्री रिलीज़ की थी, उसी डॉक्यूमेंट्री में उन्होंने रिटायर होने की बात कही थी।

आखिरकार Survivor Series 2020 में अंडरटेकर का फेयरवेल सैगमेंट हुआ। जिसमें JBL, मिक फोली, ट्रिपल एच, केन और बुकर टी जैसे लैजेंड रेसलर्स शामिल हुए। फैंस ने भी थैंक्यू टेकर! थैंक्यू टेकर! के चैंट करते हुए द डैड मैन के रिटायरमेंट सैगमेंट को यादगार बना दिया था।

1 / 5 NEXT
Edited by Neeraj sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now