WWE Survivor Series में Brock Lesnar को केवल 3 Superstars के खिलाफ मिली है जीत, जानिए क्या है द बीस्ट का रिकॉर्ड?

brock lesnar survivor series record
ब्रॉक लैसनर का Survivor Series में क्या है रिकॉर्ड?

Brock Lesnar: ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar), WWE इतिहास के सबसे बेहतरीन इन-रिंग परफॉर्मर्स में गिने जाते हैं और कई बड़े इवेंट्स के कई आइकॉनिक मैचों का हिस्सा रह चुके हैं। रेसलमेनिया (WrestleMania) से लेकर समरस्लैम (SummerSlam) जैसे बड़े इवेंट्स को हेडलाइन किया है। इस बीच उन्होंने सर्वाइवर सीरीज़ (Survivor Series) की लिगेसी को आगे बढ़ाने में भी अहम योगदान दिया है।

उनका Survivor Series डेब्यू साल 2002 में हुआ था और आगे चलकर वो 5 अन्य मौकों पर इस प्रीमियम लाइव इवेंट का हिस्सा बने। उन्होंने इस प्रीमियम लाइव इवेंट में बिग शो, गोल्डबर्ग और एजे स्टाइल्स समेत कई दिग्गजों का सामना किया है। Survivor Series में उन्होंने अब तक कुल 6 मैच लड़े हैं, जिनमें उनका जीत-हार रिकॉर्ड 3-3 का रहा है। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं Survivor Series में ब्रॉक लैसनर के अभी तक के प्रदर्शन के बारे में।

WWE Survivor Series में Brock Lesnar का अब तक का प्रदर्शन

-WWE Survivor Series 2002: बिग शो ने ब्रॉक लैसनर को हराकर WWE चैंपियनशिप अपने नाम की। इसी मैच में पॉल हेमन ने लैसनर को धोखा दिया था।

-Survivor Series 2003: टीम लैसनर का सामना टीम एंगल से हुआ, जिसमें जॉन सीना और क्रिस बैन्वा अंत तक मैच में बने रहे और टीम एंगल की जीत सुनिश्चित की।

-Survivor Series 2016: गोल्डबर्ग ने केवल 86 सेकंड में ब्रॉक लैसनर को पिन कर प्रो रेसलिंग यूनिवर्स को चौंका दिया था। ये WrestleMania 20 के बाद गोल्डबर्ग की लैसनर पर लगातार दूसरी जीत रही।

youtube-cover

-Survivor Series 2017: उस समय ब्रॉक लैसनर यूनिवर्सल चैंपियन हुआ करते थे और इस इवेंट में उनकी चैंपियन vs चैंपियन मैच में एजे स्टाइल्स से भिड़ंत हुई और जीत भी हासिल की।

-Survivor Series 2018: इस समय भी लैसनर यूनिवर्सल चैंपियन थे, लेकिन वर्ल्ड चैंपियनशिप डेनियल ब्रायन के पास थी। इस बार चैंपियन vs चैंपियन मैच में द बीस्ट ने डेनियल ब्रायन को मात दी थी।

-Survivor Series 2019: ब्रॉक लैसनर का सामना नो होल्ड्स बार्ड मैच में रे मिस्टीरियो से हुआ। मिस्टीरियो द्वारा कड़ी टक्कर देने के बाद भी लैसनर ने जीत दर्ज कर अपने वर्ल्ड टाइटल को रिटेन किया था।

youtube-cover