Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE Survivor Series रिजल्ट्स LIVE: 24 नवंबर, 2019

SENIOR ANALYST
न्यूज़
25 Nov 2019, 05:00 IST

WWE सर्वाइवर सीरीज
WWE सर्वाइवर सीरीज

बेली Vs शायना बैजलर Vs बैकी लिंच


सबसे पहले बेली आईं, फिर NXT विमेंस चैंपियन शायना बैजलर और अंत में रॉ विमेंस चैंपियन बैकी लिंच ने एंट्री मारी। तीनों ने अटैक करना शुरु कर दिया है और बेली को शायना ने पंच मार दिया है। बैजलर और बैली की लड़ाई हो रही हैं। बैकी ने रिंग के बाहर ड्रॉप किक मार दी है। बैकी और बेली अब रिंग में हैं।

बेली ने बैकी को कवर किया लेकिन किक आउट हुईं। बेली इस वक्त काफी हावी दिख रहीं हैं। बैजलर को कवर किया लेकिन किक आउट हुई। बेली ने अब बैकी लिंच पर अटैक कर दिया है। अभी तक पूरे मैच में बेली ने अच्छा कंट्रोल किया हुआ है।

बैकी लिंच ने काउंटर किया लेकिन बेली ने फिर से पलटवार कर दिया। बैकी की हालत खराब दिख रही हैं। बैजलर रिंग में आ गई हैं लेकिन अभ बैकी लिंच ने कंट्रोल कर लिया है, बैकी ने दोनों के डीडीटी लगा दी है। बैकी ने आर्म बेकर लगा दिया लेकिन शायना ने दखल देकर बैकी पर अटैक किया।

बेली ने शायना बैजलर को बेली टू बेली मारकर कवर किया लेकिन किक आउट हुई। बैजलर ने पंच मारने बेली को शुरु कर दिए हैं। बैजलर ने बेली को कंधों पर उठा लिया है लेकिन बैकी ने ड्रॉप किक मार दी। बैकी और शायना लड़ रही हैं। बेली को पहले शायना ने पकड़ा फिर बैकी ने शायना को। बैकी ने पावरबॉम्ब लगाकर शायना को कवर किया लेकिन किक आउट हुई।

फैंस बैकी लिंच के लिए चैंट्स कर रहे हैं। शायना बैजलर ने कोकिना क्लच लगा दिया। ये क्या बेली को धक्का लगा और शायना को आर्म बार में पकड़ लिया। दोनों ने मिलकर स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन बेली को मार रहे हैं। शायना बैजलर ने कंट्रोल कर लिया है।

शायना ने रॉ विमेंस चैंपियन बैकी लिंच को कमेंट्री टेबल पर पटक दिया है। शायना ने अब रिंग में बेली को कोकिन क्लच में पकड़ा लेकिन बेली ने सुपलेक्स मारा और अब रिंग के ऊपर से छलांग लगा दी है। ये क्या बैजलर ने बेली को कोकिना क्लच में पकड़ लिया है और बेली ने टैप आउट कर दिया है।

सर्वाइवर सीरीज में फाइनल स्कोर NXT के नाम 4 , रॉ के नाम एक और स्मैकडाउन के नाम 2 जीत है। जीत के बाद शायना बैजलर कमेंट्री टेबल पर गई लेकिन वहां बैकी लिंच ने अटैक कर दिया। बैकी ने शायना को टेबल पर पटका। बैकी लिंच टेबल पर शायना पर कूद गई। अब बैकी लिंच टेबल पर खड़ी होकर फैंस को अपनी बेल्ट दिखा रही हैं। इसी के साथ सर्वाइवर सीरीज का ये एपिसोड खत्म होता है।

विजेता-शायना बैजलर


Advertisement


ब्रॉक लैसनर Vs रे मिस्टीरियो (WWE चैंपियनशिप मैच)


ये मैच एक नो होल्ड्स बार्ड मुकाबला है। इस मैच के लिए पहले रे मिस्टीरियो आए हैं। अब चैंपियन ब्रॉक लैसनर की एंट्री हो रही है। बेल जैसे ही बजी मिस्टीरियो रिंग से बाहर गए और उन्होंने डंडा निकाल लिया। ब्रॉक भी बाहर चले गए हैं लेकिन जैसे ही दोनों रिंग में आए लैसनर ने अटैक कर दिया है।

तीन बार मिस्टीरियो को क्लोथलाइन मारी। ब्रॉक अब मिस्टीरियो को पटक रहे हैं, पहले रिंग के बाहर अब कमेंट्री टेबल पर। ब्रॉक काफी गुस्से में हैं और वो साफ दिख रहा है। मिस्टीरियो को उठाकर रिंग पोस्ट पर दे मारा। एक बार फिर से लैसनर मारने जा रहा थे कि उन्होंने लैसनर को धक्का दे दिया।

लैसनर ने मिस्टीरियो को सुपलेक्स मार दिया है। दूसरा सुपलेक्स,तीसरा सुपलेक्स भी लगा दिया है। ये क्या डोमिनिक आ गए हैं और लैसनर को मना कर रहे हैं।ये क्या लैसनर ने डोमिनिक को पकड़ लिया और मिस्टीरियो ने लो ब्लो मार दिया फिर डोमिनिक ने लो ब्लो मार दिया।

अब मिस्टीरियो और डोमिनिक दोनों मार रहे हैं। बाप-बेटे ने 619 मार दिया है, दोनों ने रिंग के छलांग भी लगाई। ये क्या लैसनर उठ गए और पहले डोमिनिक को मारा फिर मिस्टीरियो को एफ 5 मारकर जीत दर्ज की।

विजेता- ब्रॉक लैसनर



टीम रॉ (सैथ रॉलिंस, रैंडी ऑर्टन, रिकोशे, केविन ओवेंस और ड्रू मैकइंटायर) Vs टीम स्मैकडाउन (रोमन रेंस, मुस्तफा अली, ब्रॉन स्ट्रोमैन, किंग कॉर्बिन और शॉर्टी जी) Vs टीम NXT( टॉमैसे सिएम्पा, कीथ ली, मैट रिडल, वॉल्टर और डेमियन प्रीस्ट )

सबसे पहले इस मैच के लिए टीम रॉ आई जिसको लीड सैथ रॉलिंस ने किया। उसके बाद स्मैकडाउन की टीम बाहर आई जिसके कप्तान रोमन रेंस हैं और अंत में NXT की टीम आई। रॉलिंस, स्ट्रोमैन और सिएम्पा ने मैच का आगाज किया। स्ट्रोमैन हावी दिख रहे हैं लेकिन दोनों ने उन्हीं पर हमला कर दिया लेकिन स्ट्रोमैन ने जबरदस्त वापसी की।

अब ड्रू और वॉल्टर आए हैं लेकिन स्ट्रोमैन मौजूद है। स्ट्रोमैन पर दोनों अटैक कर रहे हैं। वॉल्टर ने ड्रू को नीचे गिरा दिया जबकि स्ट्रोमैन ने अटैक जारी रखा। ड्रू ने मौका देख वॉल्टर को क्लेमोर किक मारी और पिन कर बाहर मैच से बाहर किया। अब प्रीस्ट आए हैं, ड्रू के साथ लड़ाई भी हुई। अब शॉर्टी जी, मैट रिडल लड़ रहे हैं। दोनों एक दूसरे को एंगल लॉक लगा रहे हैं। रॉ की तरफ से रिंग में रिकोशे हैं जबकि सिएम्पा के पास टैग पहुंच गया है।

ओवेंस को टैग मिला, शॉर्टी जी को एलिमिनेट किया। रोमन रेंस रिंग में आ गए है लेकिन किंग कॉर्बिन बहस कर रहे हैं तभी ओवेंस ने सुपरकिक मार दी। जबकि कॉर्बिन पर भी ओवेंस ने अटैक किया। रिंग के बाहर कॉर्बिन को सटनर मार दिया। रिंग के अंदर ओवेंस को सिएम्पा ने डीडीटी मारकर एलिमिनेट किया।

रैंडी ऑर्टन अब सिएम्पा को देख रहे हैं। दोनों काफी बुरी तरह लड़ रहे हैं। ऑर्टन ने जबरदस्त RKO सिएम्पा को मारा फिर प्रीस्ट को मारकर एलिमिनेट किया जबकि मैट रिडल ने ऑर्टन को बाहर किया। ऑर्टन ने हार के बाद रिडल को RKO लगाया जबकि कॉर्बिन ने मैट को पिन किया।

अब कीथ ली और स्ट्रोमैन रिंग हैं और दोनों की दुश्मन की स्मैकडाउन में दिखी थी। ड्रू ने कीथ ली को मारा जबकि स्ट्रोमैन ने ड्रू को क्लोथलाइन मारी। रिंग के बाहर स्ट्रोमैन ने रनिंग शॉल्डर सभी रॉ के सुपरस्टार्स को मारा। एक बार फिर से स्ट्रोमैन वहीं करने जा रहे हैं लेकिन कीथ ली से टकरा गए। रेफरी ने काउंट शुरु किया लेकिन स्ट्रोमैन रिंग तक नहीं पहुंच पाए और उन्हें एलिमिनेट होना पड़ा।

रिकोशे रिंग में हैं उन्होंने सभी को ढेर किया। रिंग के बाहर बिग डॉग पर को मारा। रिकोशे को किंग कॉर्बिन ने एलिमिनेट किया। सैथ रॉलिंस आ गए हैं अली ने टैग ले लिया है। अली ने सिएम्पा को फेस बस्ट मारा फिर रॉलिंस को डीडीटी।

किंग कॉर्बिन फिर से अपने पार्टनर से लड़ रहे हैं, अली जैसे ही रिंग में गए रॉलिंस ने स्टॉम्प मारकर उन्हें एलिमिनेट किया। तीनों टीम के पास अब दो दो सुपरस्टार्स हैं। रोमन रेंस ने ड्रू को रिंग के अंदर स्पीयर मार दिया और एलिमिनेट किया। रोमन रेंस और रॉलिंस लड़ रहे हैं।

मौका देखकर सिएम्पा ने रेंस को डीडीटी मारी लेकिन उसके बाद रेंस ने सुपरमैन पंच मार दिया। कीथ ली टैग मांग रहे हैं। कॉर्बिन ने खुद से टैग लिया और रिंग में आ गए हैं। ये क्या रोमन रेंस ने अपने ही मेंबर कॉर्बिन को सुपरमैन पंच और स्पीयर मार दिया और सिएम्पा ने कवर कर एलिमिनेट किया।

अब सैथ रॉलिंस, रोमन रेंस, सिएम्पा कीथ ली बचे हैं। सिएम्पा ने शील्ड भाइयों पर अटैक कर दिया है। रॉलिंस ने कमेंट्री टेबल को खाली कर दिया है। शील्ड भाई पुराने अंदाज में पावरबॉम्ब मार रहे थे कि कीथ ली आ गए । सिएम्पा को रॉलिंस को बाहर कर दिया है।

अब तीन रेसलर्स बचे हैं। कीथ ने पूरे मैच में कंट्रोल बना लिया है। लेकिन रॉलिंस ने काउंटर किया और कीथ ली को कवर किया लेकिन किक आउट हुए। कीथ ली ने जबरदस्त मूव लगाकर रॉलिंस को एलिमिनेट कर दिया है अब रोमन रेंस और कीथ ली बचे हैं। कीथ ली को 2 सुपरमैन पंच मारे और कवर किया लेकिन किक आउट हुए । रोमन रेंस स्पीयर मारने जा रहे थे कि कीथ ली ने पावरबॉम्ब मार दिया लेकिन रोमन रेंस ने किक आउट किया, तभी रोमन रेंस ने तुरंत स्पीयर मार दिया और जीत दर्ज की। इसी के साथ टीम स्मैकडाउन ने जीत दर्ज की। अब स्कोर NXT 3 , रॉ एक और स्मैकडाउन 2 हो गया है। मुकाबले के बाद कीथ और रोमन रेंस ने एक दूसरे को इज्जत दी।

विजेता- टीम स्मैकडाउन


द फीन्ड Vs डेनियल ब्रायन (यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच)


ब्रायन की एंट्री हो रही है। अब यूनिवर्सल चैंपियन फीन्ड आ रहे हैं अंधेरा हो गया है और अब लाल लाइट्स में सभी फैंस एंट्री को देख रहे हैं। मैच शुरु होते ही फीन्ड ने ब्रायन पर अटैक कर दिया। ये पूरा मैच लाल लाइट्स में हो रहा है।

फीन्ड के सामने ब्रायन की हालत काफी बुरी दिख रही है। ब्रायने ने कुछ पंच मारे लेकिन फीन्ड ने उन्हें उठाकर पटक दिया। फीन्ड ने अब ब्रायन की गर्दन पर अटैक किया। ब्रायन ने रिंग के बाहर फीन्ड पर छलांग लगाई जिसके बाद अब रिंग में दो बार टॉप रोप से ड्रॉप किक मारी। फैंस ब्रायन के लिए यैस चैंट्स कर रहे हैं और ब्रायन ने किक लगाई लेकिन फीन्ड को कोई असर नहीं हुआ। ब्रायन ने रनिंग नी मारकर फीन्ड को कवर किया लेकिन किक आउट हुए।

ब्रायन ने फिर से अटैक किक कोशिश की लेकिन फीन्ड ने मैंडिबल क्लो में पकड़ लिया। ब्रायन टैप आउट करना चाहते हैं लेकिन फीन्ड ने हाथ को ब्लॉक कर दिया। जिसके बाद रेफरी ने तीन काउंट किया और जीत फीन्ड की हुई।

विजेता- द फीन्ड



एडम कोल Vs पीट डन (NXT चैंपियनशिप मैच)

मैच शुरु होते ही पीट ने चैंपियन कोल पर अटैक कर दिया। कोल पर डन लगातार हमला कर रहे हैं। उन्होंने चैंपियन कोल की उंगलियों को निशाना बनाया है। अब एडम कोल ने वापसी करते हुए , पीट डन की चोटिल घुटने पर अटैक किया। पीट को ये चोट NXT वॉर गेम्स में लगी थी। एडम लगातार वहीं अटैक कर रहे हैं लेकिन पीट डन भी काउंटर कर रहे हैं।

पीट डन ने पावरबॉम्ब लगाकर कवर किया लेकिन किक आउट हुए। पीट डन ने टॉप रोप से छलांग लगा दी लेकिन कोल ने घुटने अड़ा दिए और कवर किया लेकिन किक आउट हुए। एडन कोल ने नेकब्रेकर लगाकर कवर किया लेकिन किक आउट हुए इतने में पीट डन ने चैंपियन को कवर किया लेकि वो भी किक आउट हुए।

दोनों की लड़ाई एपरन तक पहुंच गई और वहीं उन्होंने खतरनाक मूव लगाया। कोल रिंग में आ गए हैं लेकिन डन 9 के काउंट पर आए और आते ही कोल ने सुपरकिक मारी और कवर किया। ये क्या पीट डन ने किक आउट किया। पीट डन अपना मूव लगाने जा रहे हैं लेकिन कोल ने उस मूव को बदल कर अपना मूव लगाया और कवर कर जीत दर्ज की।

विजेता- एडम कोल




शिंस्के नाकामुरा Vs रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग Vs एजे स्टाइल्स

तीनों सुपरस्टार्स इस धमाकेदार मुकाबले के लिए रिंग में पहुंच चुके हैं। बेल बजते ही नाकामुरा ने स्टाइल्स और स्ट्रॉन्ग पर अटैक किया। लेकिन तुंरत स्टाइल्स ने कमबैक किया और दोनों पर काउंटर कर दिया। तीनों की लड़ाई रिंग के बाहर चली गई है लेकिन फिर से नाकामुरा और स्टाइल्स रिंग के अंदर लड़ रहे हैं।

स्ट्रॉन्ग ने काउंटर किया लेकिन स्टाइल्स ने उन्हें नेक लॉक में पकड़ लिया है लेकिन स्ट्रॉन्ग किसी तरह बाहर निकले। अब तीनों सुपरस्टार्स एक दूसरे को पिन करने में लगे हुए हैं। स्टाइल्स अपना फिनिशिंग मूव नाकामुरा पर लगा रहे थे कि स्ट्रॉन्ग ने पीछे से ड्रॉप किक मारी।

स्ट्रॉन्ग ने अपने मूव स्टाइल्स को लगा दिए हैं और कवर किया लेकिन किक आउट हुए। स्टाइल्स की हालत बुरी है जबकि स्ट्रॉन्ग ने मौका देख शिंस्के को मारा और फिर कवर किया लेकिन किक आउट हुए। नाकामुरा ने वापसी करते हुए किनशासा स्ट्रॉन्ग पर लगाया और कवर किया लेकिन स्टाइल्स ने दखल दिया। एजे स्टाइल्स ने शिंस्के को फॉर आर्म पंच मारा लेकिन तभी स्ट्रॉन्ग ने स्टाइल्स को बाहर किया और कवर कर जीत दर्ज की। इसी के साथ स्कोर NXT का 3 , रॉ और स्मैकडाउन का एक एक हैं।

विजेता- रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग



विमेंस टीम रॉ vs विमेंस टीम स्मैकडाउन vs विमेंस टीम NXT

सर्वाइवर सीरीज की शुरूआत इस बड़े मैच से हो रही हैै। मैच की शुरूआत हो गई है। NXT सुपरस्टार सिराई ने शुरू में ही निकी क्रॉस और सराह लोगन को सुपलैक्स मार दिया है। लेकिन NXT की दो सुपरस्टार्स शुरू में ही बाहर हो गई है। इसके बाद निकी क्रॉस को जल्द एलिनिमिनेट कर दिया गया है। रिया रिप्ली और बियांका ब्लेयर ने शानदार प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है। खासतौर पर बियांका ने अपने फ्लाइंग मूव्स से हिला दिया है।स्मैकडाउन की तरफ से कार्मेला अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। ये क्या असुका ने शार्लेट को धक्का दे दिया है। शायद यहां से अब कहानी कुछ बदलती नजर आए। साशा बैंक्स, नटालिया और रिया रिप्ली अंत में बच गई है। रिप्ली और साशा बैंक्स के बीच शानदार मूव्स देखने को मिले। खासतौर पर रिप्ली ने साशा बैंक्स को दो सुपलैक्स और एक क्रॉस बॉडी दे दिया। ये मैच शानदार रहा। और अंत में NXT ने शानदार तरीके से ये मैच जीत लिया। अब स्कोर NXT के 2 रॉ और स्मैकडाउन का एक एक।

विजेता- NXT की हुई जीत



किक ऑफ मुकाबले

-NXT क्रूजरवेट चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थ्रेट मैच हुआ जिसमें लियो रश ने अकिरा टोजावा और कलिस्टो को हराया।

-डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रुड ने क्रॉस ब्रांड टैग टीम बैटल रॉयल जीती।

-ट्रिपल थ्रेट मैच में वाइकिंग रेडर्स ने स्मैकडाउन और NXT की टैग टीम जोड़ी को हराया। किक ऑफ तक स्कोर तीनों ब्रांड का एक एक हैं।



नमस्कार सर्वाइवर सीरीज 2019 की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है। इस बार रॉ, स्मैकडाउन और NXT तीनों ब्रांड इस पीपीवी का हिस्सा होंगे। सर्वाइवर सीरीज 2019 पीपीवी का आयोजन संयुक्त राज्य अमेरिका के रोसमोंट, इलिनोइस से होगा। WWE के टॉप 4 पीपीवी में से एक सर्वाइवर सीरीज भी है। डब्लू डब्लू ई (WWE) ने इस पीपीवी को सफल बनाने के लिए अपनी पूरी तैयारी की है। इस बार NXT भी इस पीपीवी में हिस्सा लेगी। रॉ और स्मैकडाउन में इस पीपीवी को लेकर बिल्डअप काफी अच्छा हुआ है।। पिछले कुछ सालों की तरह WWE इस साल भी इस पीपीवी को सफल बनाने के लिए हर संभव कोशिश करना चाहेगी।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...