Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जो द रॉक के काफी अच्छे दोस्त हैं 

बिली के & द रॉक
बिली के & द रॉक
Subham Pal
visit

हॉलीवुड स्टार द रॉक को WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक माना जाता है। द रॉक अपने WWE करियर में 8 बार के वर्ल्ड चैंपियन रह चुके हैं और वह उन कुछ सुपरस्टार्स में शामिल हैं जिन्होंने WWE को नई उचाईयों पर पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई है।

ये भी पढ़ें: WWE से जुड़ी 3 बड़ी अफवाहें जो सच और 3 जो गलत होनी चाहिए

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि WWE में सफलता पाने के बाद पीपुल्स चैंप ने हॉलीवुड का रूख कर लिया लेकिन इसके बावजूद वह समय-समय पर कंपनी में वापसी करते रहे। अपने करियर के दौरान द रॉक कई गंभीर फ्यूड्स का हिस्सा रहे हैं और इस दौरान ही कई प्रतिदंद्वी उनके काफी अच्छे दोस्त बन गए।

ये सुपरस्टार्स वर्तमान समय में भी द रॉक के काफी अच्छे दोस्त हैं और इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जो असल जिंदगी में द रॉक के काफी अच्छे दोस्त हैं।

5- द रॉक के काफी अच्छे दोस्त हैं WWE चेयरमैन विंस मैकमैहन

विंस मैकमैहन भले ही एक्टिव WWE सुपरस्टार न हो लेकिन वह बैकस्टेज से पूरी WWE को कंट्रोल करने का काम करते हैं। यही नहीं, विंस मैकमैहन ने कई रेसलर्स के करियर को संवारने में अहम भूमिका निभाई है और द रॉक भी उन रेसलर्स में शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जो WWE Survivor Series 2020 में टीम SmackDown के फाइनल मेंबर हो सकते हैं

आपको बता दें, द रॉक कई मौकों पर विंस मैकमैहन के साथ मिलकर ऑन-स्क्रीन स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन का सामना कर चुके हैं और इसके अलावा ये दोनों एक-दूसरे के खिलाफ भी कई बार रिंग में उतर चुके हैं। द ग्रेट वन ने इस साल की शुरुआत में एक इंस्टाग्राम लाइव के दौरान विंस मैकमैहन को अपना करीबी दोस्त और विश्वासपात्र बताया था।

4- WWE सुपरस्टार बिली के

द रॉक से प्रेरणा लेकर कई युवा रेसलर्स अपने WWE करियर में काफी बड़ा नाम कर चुके हैं और ऑस्ट्रेलियाई सुपरस्टार बिली के भी द रॉक से काफी प्रभावित हैं। Wide World of Sports को दिए इंटरव्यू में बिली के ने द रॉक के साथ अपनी दोस्ती के बारे में खुलासा करते हुए कहा कि द ग्रेट वन से मिलना उनके जिंदगी का सबसे बड़ा पल था।

बिली के ने आगे कहा कि वह ट्विटर और फोन मैसेज के जरिए रॉक के साथ संपर्क में रहती है और द रॉक जैसा दोस्त पाना उनके लिए सौभाग्य की बात है।

3- द रॉक के काफी अच्छे दोस्त हैं पूर्व WWE सुपरस्टार क्रिस जैरिको

क्रिस जैरिको ने साल 1999 में द रॉक के प्रोमो मे दखल देते हुए WWE में डेब्यू किया। इस शानदार डेब्यू के बाद ही क्रिस जैरिको और द रॉक कई बार रिंग में आमने-सामने आ चुके हैं और इन दोनों सुपरस्टार्स ने मिलकर फैंस को कई यादगार मैच दिए हैं।

इन दोनों सुपरस्टार्स ने भले ही रिंग में दुश्मनी निभाई हो लेकिन रिंग के बाहर ये दोनों ही सुपरस्टार्स एक-दूसरे की काफी इज्जत करते हैं। इन दोनों सुपरस्टार्स की दोस्ती का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि रॉक कई मौकों पर जैरिको को अपना दोस्त और भाई कह चुके हैं।

2- WWE सुपरस्टार मार्क हेनरी

WWE के सबसे ताकतवर सुपरस्टार्स में से एक मार्क हेनरी ने अपने इन-रिंग करियर के दौरान कई सुपरस्टार्स के साथ दोस्ती की है लेकिन इन सभी सुपरस्टार्स में से द रॉक, मार्क हेनरी के सबसे अच्छे दोस्त हैं। Vlad TV को दिए इंटरव्यू में मार्क हेनरी ने खुलासा करते हुए कहा कि जब रॉक ने ट्रेनिंग शुरू की थी तो उनके पास रहने को धर नही था और उन्होंने ही रॉक को रहने को जगह दी थी।

इसी दौरान ये दोनों सुपरस्टार्स काफी अच्छे दोस्त बन गए और रिंग के बाहर ये दोनों सुपरस्टार्स हमेशा ही एक-दूसरे की मदद करनेे के लिए तैयार रहते हैं।

1- WWE हॉल ऑफ फेमर स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन

WWE में कुछ सुपरस्टार्स के बीच आइकॉनिक फ्यूड्स देखने को मिले हैं जो असल जिंदगी में काफी अच्छे दोस्त हैं। द अंडरटेकर & केन, ट्रिपल एच & शॉन माइकल्स, साशा बैंक्स & बेली और जॉन सीना & रैंडी ऑर्टन उन कुछ दोस्तों के उदाहरण हैं जिनके बीच WWE में काफी शानदार फ्यूड्स देखने को मिली थी।

हालांकि, द रॉक vs स्टोन कोल्ड का फ्यूड इन सभी फ्यूड्स से कई बेहतर था। WWE इतिहास में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच कई शानदार मैच देखने को मिले हैं और यह चीज इसलिए संभव हो पाई क्योंकि असल जिंदगी में ये दोनों सुपरस्टार्स काफी अच्छे दोस्त हैं।

Edited by Subham Pal
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now