Create

4 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें TLC में जीत की सख्त जरूरत है

Enter caption

WWE TLC अब बेहद नज़दीक आ चुका है और मैच कार्ड को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि सब चीजें सही जा रही हैं। हालांकि शो में ब्रॉक लैसनर अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप डिफेंड नहीं करेंगे लेकिन उसके अलावा बाकी सभी खिताब दांव पर लगे होंगे जिसमें WWE चैंपियनशिप, इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप और रॉ विमेंस चैंपियनशिप जैसे खिताब शामिल हैं।

तीन मैच जिन पर सभी की निगाहें होंगी वो हैं, WWE चैंपियनशिप के लिए डेनियल ब्रायन और एजे स्टाइल्स के बीच मैच, सैथ रॉलिंस का अपने शील्ड भाई के खिलाफ IC चैंपियनशिप डिफेंड करना। तो वहीं स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप के लिए असुका, शार्लेट फ्लेयर और बैकी लिंच के बीच ट्रिपल थ्रैट मैच।

यहां पर हम ऐसे कुछ स्टार्स का जिक्र करेंगे, जिन्हें TLC पीपीवी में अपने मैच जीतने की सख्त जरूरत है।

#4 डीन एम्ब्रोज़

Enter caption

डीन एम्ब्रोज़ के हील टर्न की उम्मीद कइयों को थी लेकिन एक बात हमें माननी पड़ेगी कि ये टर्न अपेक्षा के अनुसार ज्यादा असरदार नहीं रहा। हालांकि ये हील टर्न देखने मे बेहद रोमांचक रहा लेकिन ये एक तरफ से फीका और कम दिलचस्प भी नज़र आया।

भाई से दुश्मन बने दोनों स्टार्स के बीच निजी बातों पर झगड़ा दिखाने की जगह WWE ने एम्ब्रोज़ को एक आम हील के रूप में पेश किया जो गलत ढंग से फेस पर हमला करता है। सैथ रॉलिंस रॉ के लिए सबसे खास स्टार रहे हैं और पिछले एक साल से वो लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करते आएं है और खिताब के बिना भी उनकी अहमियत बरकरार रहेगी।

लेकिन वहीं सैथ रॉलिंस के लिए IC चैंपियनशिप जीत बड़े मायने रखती है। इस खिताब को जीतकर एम्ब्रोज़, रैड ब्रांड में अपने आपको दमदार हील के रूप में साबित करेंगे। अगर सैथ रॉलिंस के खिलाफ डीन एम्ब्रोज़ की हार हुई तो उनके फीके हील टर्न को तगड़ा झटका लगेगा।

Get WWE News in Hindi Here

#3 आर ट्रुथ (और कार्मेला)

Enter caption

कार्मेला के साथ मिक्स्ड मैच चैलेंज का हिस्सा बनने के बाद से आर ट्रुथ के करियर ने एक मोड़ ले लिया है। दोनों पिछले कुछ समय से स्मैकडाउन शो का हिस्सा रहे हैं और लोकप्रिय टीवी शो "ट्रुथ टीवी" के होस्ट रह चुके हैं।

मिक्स्ड मैच चैलेंज का दूसरा सीजन पहले सीजन जैसा आकर्षक नहीं रहा है और TLC में इसके फाइनल का आयोजन होगा, जिसमें जिंदर महल और एलिसा फॉक्स की जोड़ी का सामना आर ट्रुथ और कार्मेला से होगा। इसमें जीत के बाद शायद इस स्टार को रॉयल रम्बल में 30वें नंबर पर जगह बनाने का मौका मिले।

आर ट्रुथ भले ही WWE के सबसे मनोरंजक स्टार हों लेकिन मैच जीतने और खिताब हासिल करने में आर ट्रुथ को ज्यादा कामयाबी नहीं मिली। MMC सीजन 2 की ट्रॉफी जीतना आर ट्रुथ के लिए बड़ी उपलब्धि होगी और इससे उनके करियर को भी एक बड़ापुश मिल सकता है।

#2 ड्रू मैकइंटायर

Enter caption

आने वाले पीपीवी में फिन बैलर के खिलाफ ड्रू मैकइंटायर की जीत को लेकर शायद ही किसी को कोई सवाल होगा लेकिन हो सकता है आखिरी समय पर WWE अपना निर्णय बदलकर इस पूर्व इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन को जीत दिला दे।

ड्रू मैकइंटायर को इस समय रॉ में बहुत ही अच्छा पुश मिल रहा है। रॉ में डॉल्फ ज़िगलर के साथ डेब्यू करने के बाद ड्रू मैकइंटायर ने रुकने का नाम नहीं लिया। ज़िगलर के साथ जोड़ी टूटने के बाद अब ड्रू मैकइंटायर सिंगल्स मैच की ओर ध्याद दे सकते हैं। इसमें वो कर्ट एंगल, डॉल्फ ज़िगलर को हरा चुके हैं और फिन बैलर के खिलाफ जीत उनकी बड़ी जीत होगी।

इसलिए फिन बैलर को हराकर ड्रू मैकइंटायर अपने सिंगल्स करियर को बड़ा पुश दे सकते हैं। इसके बाद स्कॉटिश साइकोपैथ को किसी खिताब के पीछे बढ़ते हुए देखकर ख़ुशी होगी। इसकी शुरुआत वो सैथ रॉलिंस के IC चैंपियनशिप से कर सकते हैं।

#1 असुका

Enter caption

एम्प्रेस ऑफ टौमोरो अपने पिछले साल के मोमेंटम को आगे बरकरार रखने में असफल रही हैं। 500 मैच की लगातार जीत की स्ट्रीक रैसलमेनिया 34 में शार्लेट फ्लेयर के हाथों टूटी। TLC पीपीवी में होने वाले ट्रिपल थ्रैट मैच में बैकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर के बीच अच्छे मुकाबले देखने मिल चुके हैं। लेकिन अब इसमें असुका भी शामिल होंगी।

बैकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर दोनो में से किसी एक का सामना रैसलमेनिया में रॉ विमेंस चैंपियन रोंडा राउजी से ज़रूर होगा। TLC पीपीवी में असुका की जीत से जापानी सुपरस्टार को बड़ा पुश मिलेगा और स्मैकडाउन विमेंस डिवीज़न में नई जान आएगी।

बैकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर दोनों ही उम्दा रैसलर्स हैं लेकिन स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन के रूप में असुका अपना खोया हुआ मोमेंटम वापस हासिल कर सकती हैं और इसकी मदद से कुछ समय के लिए ब्लू ब्रांड के विमेंस डिवीज़न में भी बदलाव देखने मिलेगा।

लेखक: शिवेन सचदेवा, अनुवादक: सुर्यकांत त्रिपाठी

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment