Create
Notifications

5 चीजें जो WWE ने TLC पीपीवी के जरिए इशारों-इशारों में बताई

Enter caption
मयंक मेहता

साल 2020 का आखिरी पीपीवी WWE TLC अब खत्म हो चुका है। यह पीपीवी साल के सबसे ज्यादा जबरदस्त पीपीवी में से एक रहा और जो कुछ भी WWE TLC में हुआ उसे काफी सालों तक याद रखा जाएगा। इस साल TLC पीपीवी में कई चैंपियनशिप मैच हुए, जिसमें फैंस को नए चैंपियंस भी मिले।

यह भी पढ़ें: WWE TLC रिजल्ट्स और वीडियो हाइलाइट्स: 20 दिसंबर, 2020

पूर्व दिग्गज चैंपियन ने चौंकाने वाली वापसी करते हुए WWE में रहते हुए 13वीं चैंपियनशिप को जीता। रोमन रेंस और केविन ओवेंस के बीच WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए बहुत ही धमाकेदार मुकाबला देखने को मिला, तो द मिज ने भी अपना मनी इन द बैंक ब्रीफकेस को कैशइन किया, लेकिन चैंपियन नहीं बन पाए।

WWE इतिहास की सबसे सफल टैग टीम में से एक द न्यू डे के लिए साल 2020 का अंत यादगार नहीं रहा, लेकिन हर्ट बिजनेस ने जरूर TLC पीपीवी के जरिए साल को पूरी तरह से अपने नाम किया। कुल मिलाकर इस समय TLC के तीन मेंबर्स चैंपियंस हैं।

यह भी पढ़ें: TLC में WWE चैंपियनशिप मैच का हुआ बेहद चौंकाने वाला अंत, मनी इन द बैंक ब्रीफकेस भी हुआ कैशइन

अब बिना किसी देरी के आइए नजर डालते हैं WWE ने TLC पीपीवी के जरिए क्या-क्या बताने की कोशिश की है:

#)TLC में ड्रू मैकइंटायर की जीत के कारण WWE से हुई बड़ी गलती?

यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि साल 2020 पूरी तरह से WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर के नाम रहा। इस साल रेसलमेनिया में पहली बार WWE चैंपियन बनने से लेकर साल के आखिरी पीपीवी में चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक डिफेंड करने तक ड्रू मैकइंटायर ने काफी शानदार काम किया है।

हालांकि ड्रू मैकइंटायर की जीत को बुक करने के चक्कर में शायद WWE से साल की बहुत बड़ी गलती हो गई। इस मैच के दौरान द मिज ने अपना मनी इन द बैंक ब्रीफकेस को कैशइन किया, लेकिन वो चैंपियनशिप नहीं जीत पाए।

यह भी पढ़ें: WWE TLC में रैंडी ऑर्टन द्वारा रिंग में द फीन्ड को जिंदा जलाने के बाद ट्विटर पर प्रतिक्रियाओं की बाढ़ आई

WWE का यह फैसला पूरी तरह से समझ से परे था, क्योंकि मिज ने हैल इन ए सैल में ओटिस को हराकर मनी इन द ब्रीफकेस को जीता था। जब वो इस ब्रीफकेस को असफल कैशइन ही करने वाले थे, तो ओटिस से इसे लेने की क्या जरूरत थी। यह सवाल बहुत बड़ा है, लेकिन इसका जवाब ही शायद ही मिल पाएगा।

#) TLC 2020 में साशा बैंक्स की जीत के मायने

साशा बैंक्स ने TLC पीपीवी में कार्मेला को हराते हुए SmackDown विमेंस चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक रिटेन किया। इस मैच को साशा बैंक्स ने सबमिशन के जरिए जीता, लेकिन इस जीत ने शायद बहुत ही चीजें साफ कर दी है। भले ही कार्मेला ने नए अंदाज में कुछ हफ्तों पहले वापसी की, लेकिन शायद अभी भी वो चैंपियन बनने के लिए तैयार नहीं है।

साशा बैंक्स ने बतौर चैंपियन अभी तक काफी अच्छा काम किया है और उन्होंने इस मैच को अपने ट्रेडमार्क बैंक्स स्टेटमेंट से जीता, जो दिखाता है कि WWE उन्हें कुछ समय तक चैंपियन बनाए रखने वाला है। ऐसा लग रहा है कि अगले साल रेसलमेनिया में फैंस को साशा vs बेली का मैच देखने को मिल सकता है, जिसका फैंस को काफी इंतजार है।

#) WWE TLC में जीत के बावजूद क्या जल्द अलग होगी हर्ट बिजनेस?

द हर्ट बिजनेस के लिए साल 2020 काफी ज्यादा शानदार रहा है। बॉबी लैश्ले इस समय मौजूदा यूएस चैंपियन है, तो TLC में शेल्टन बेंजामिन और सेड्रिक एलेक्जेंडर ने RAW टैग टीम चैंपियनशिप को जीता। हालांकि जिस तरह से मैच का अंत हुआ उसने काफी कुछ साफ कर दिया।

दरअसल मैच के अंतिम समय में बेंजामिन अपना फिनिशर कोफी को देने वाले थे, लेकिन एकदम से एलेक्जेंडर ने टैग लिया और अपनी टीम को जीत दिलाई। सेड्रिक एलेक्जेंडर पिछले कुछ समय से काफी अलग तरह से बर्ताव कर रहे हैं, जो इस बात की तरफ इशारा कर रहा है कि जल्द ही इस टीम में फूट देखने को मिल सकती है। आने वाले समय में अगर बेंजामिन या एलेक्जेंडर अपनी ही टीम को धोखा देते हैं, तो किसी को भी हैरानी नहीं होनी चाहिए।

#) TLC पीपीवी में वापसी करते हुए शार्लेट फ्लेयर का चैंपियन बनना

RAW में जैसे ही लाना को चोट लगी और इस बात का ऐलान किया गया कि वो TLC में होने वाले विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच का हिस्सा नहीं बन पाएंगीं। तब से इस बात के कयास लगाए जाने लगे थे कि शार्लेट फ्लेयर की वापसी हो सकती हैं और वो असुका के साथ टैग टीम बना सकती हैं।

शार्लेट फ्लेयर ने उम्मीद के मुताबिक वापसी की और असुका के साथ मिलकर विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप को जीत भी लिया। हालांकि यह बात तो साफ है कि दोनों ज्यादा लंबे समय तक दोनों चैंपियन नहीं बने रहेंगे और शायद जल्द ही दोनों के बीच RAW विमेंस चैंपियनशिप के लिए फिउड की शुरुआत हो सकती हैं।

#) TLC के बाद रोमन रेंस और केविन ओवेंस के लिए आगे क्या?

रोमन रेंस और केविन ओवेंस के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए TLC में बहुत ही ज्यादा जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला। इस मैच में रोमन रेंस ने अपने भाई जे उसो की मदद से जीत हासिल की। हालांकि केविन ओवेंस ने पूरी तरह से नंबर्स गेम के अगेन्सट होने के बावजूद कड़ी टक्कर दी।

अफवाहों के अनुसार रॉयल रंबल में रोमन रेंस का मुकाबला डेनियल ब्रायन के खिलाफ होने वाला है, लेकिन जिस तरह रोमन और केविन ओवेंस का मैच हुआ, अगर यह फिउड जारी रहती है तो किसी को हैरानी नहीं होनी चाहिए। हालांकि WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप को किस तरह बुक करती है, यह तो स्मैकडाउन में ही पता चलेगा।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...