Create

रोमन रेंस vs केविन ओवेंस के बीच होने वाले WWE TLC मैच के नियम क्या हैं और इसे किस तरह जीता जा सकता है?

WWE TLC 2020
WWE TLC 2020
मयंक मेहता

WWE का अगला पीपीवी टेबल्स, लैडर्स और चेयर्स (TLC) है, जोकि अगले हफ्ते लाइव आने वाला है। यह पीपीवी 20 दिसंबर (भारत में 21 दिसंबर) को लाइव आने वाला है और WWE ने इस पीपीवी के लिए कई जबरदस्त मैचों का ऐलान पहले ही कर दिया है।

WWE चैंपियनशिप, यूनिवर्सल चैंपियनशिप, स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप, विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप, रॉ टैग टीम चैंपियनशिप इस पीपीवी में डिफेंड होने वाले हैं। इसके अलावा द फीन्ड (ब्रे वायट) और रैंडी ऑर्टन के बीच सिंगल्स मैच भी इस साल WWE TLC में देखने को मिलने वाला है।

TLC पीपीवी में हर साल अलग-अलग प्रकार के मैच देखने को मिलते हैं। जैसे टेबल्स मैच, लैडर्स मैच, चेयर्स मैच या टेबल्स, लैडर्स और चेयर्स मैच। यह पीपीवी इन्हीं मैच के लिए बहुत ज्यादा फेमस भी है। इस साल भी WWE ने दो TLC मैचों का ऐलान किया।

ड्रू मैकइंटायर अपनी WWE चैंपियनशिप को एजे स्टाइल्स के खिलाफ और रोमन रेंस अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप को केविन ओवेंस के खिलाफ TLC मैच में डिफें करने वाले हैं। अब फैंस के दिमाग में होगा कि आखिर TLC मैच के नियम क्या होते हैं और आखिर सुपरस्टार किस तरह इस मैच को जीत सकते हैं?

आइए नजर डालते हैं कि आखिर TLC मैच के नियम क्या हैं और सुपरस्टार किस तरह इस मैच को जीत सकते हैं?

इस साल होने वाले TLC मैचों में नियम साफ है कि टेबल्स, लैडर्स और चेयर्स इस मैच में लीगल वैपन होंगे। सुपरस्टार्स इन तीनों चीजों का इस्तेमाल अपने फायदे के लिए मैच के दौरान कर सकते हैं। यह एक चैंपियनशिप मैच है, तो इस मैच को जीतने का तरीका थोड़ा अलग होगा। एक सुपरस्टार को अगर चैंपियनशिप जीतनी है, तो इसे लैडर पर चढ़कर चैंपियनशिप को हासिल करना होगा, तभी वो इस मैच को जीतेगा।

WWE सुपरस्टार्स रोमन रेंस, ड्रू मैकइंटायर, केविन ओवेंस और एजे स्टाइल्स का इस मैच में रिकॉर्ड कैसा है?

इस साल टेबल्स, लैडर्स और चेयर्स मैच में हिस्सा लेने वाले चारों सुपरस्टार्स में से केविन ओवेंस और ड्रू मैकइंटायर पहली बार इस प्रकार के मैच का हिस्सा होंगे। एजे स्टाइल्स अपने करियर में सिर्फ एक बार इस मैच का हिस्सा बने हैं और उन्होंने 2016 में डीन एंब्रोज को हराकर इस मैच को जीता हुआ है।

यह भी पढ़ें: 92 WWE सुपरस्टार्स और वो किन देशों से आते हैं: रोमन रेंस, ब्रॉक लैसनर समेत आपके पसंदीदा रेसलर किस देश के हैं?

रोमन रेंस की बात करें तो अपने करियर में तीन बार इस मैच का हिस्सा बने हैं। इन तीन में से 2 बार वो अकेले इस प्रकार के मैच में लड़े हैं और दोनों बार उन्हें शिकस्त का सामना करना पड़ा है, तो 2012 में शील्ड ने टीम हैल नो और रायबैक को इस मैच में हराया था।

इस साल भी दोनों TLC मैचों में सभी की नजर होने वाली है और निश्चित ही फैंस को एक्शन-पैक मुकाबले चैंपियनशिप के लिए देखने को मिलने वाले हैं। हालांकि चारों सुपरस्टार्स के लिए चुनौती बिल्कुल भी आसान नहीं होने वाली है।

यह भी पढ़ें: 5 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने साल 2020 में सगाई की और 3 जिन्होंने अपनी रिलेशनशिप का खुलासा किया


Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...