2023 में WWE के 10 सबसे खतरनाक मैचों पर एक नज़र: कमर में चोट के बावजूद Seth Rollins ने अपने दुश्मन का किया था बुरा हाल

most brutal matches 2023 wwea
2023 में WWE के सबसे खतरनाक मैच

WWE: WWE धीरे-धीरे नए साल में प्रवेश करने के करीब आती जा रही है, लेकिन उससे पहले 2023 ने शुरू से लेकर अंत तक फैंस का भरपूर मनोरंजन करना जारी रखा है। कई आइकॉनिक मैच, कई दिलचस्प सैगमेंट्स और सुपरस्टार्स की वापसी ने भी इस साल को यादगार बनाया है।

2023 में ऐसे कई मैच देखने को मिले हैं, जिनमें रेसलर्स ने खतरनाक मूव्स लगाते हुए फैंस का दिल जीता था। इसी बात को ध्यान में रखते हुए आइए इस आर्टिकल में 2023 के 10 सबसे खतरनाक मुकाबलों पर एक नज़र डालते हैं।

youtube-cover

WWE में 2023 के सबसे खतरनाक मुकाबले:

-9 अक्टूबर के Raw एपिसोड में कोफी किंग्सटन vs आईवार वाइकिंग रूल्स मैच में एक मौके पर किंग्सटन ने आईवार को टॉप रोप के ऊपर से टेबल पर गिरा दिया था। मुकाबले में कई हार्डकोर रेसलिंग मोमेंट्स देखने को मिले, लेकिन अंत में 300 पाउंड्स वजन वाले आईवार ने किंग्सटन को मूनसॉल्ट लगाने के बाद जीत दर्ज की थी।

-द ब्रॉलिंग ब्रूट्स और प्रिटी डेड्ली के बीच 27 अक्टूबर के SmackDown में Donnybrook मैच हुआ। एक तरफ रिज हॉलैंड ने एल्टन प्रिंस को रिंगसाइड पर रखी टेबल पर पावरबॉम्ब लगाया था। मैच में कई खतरनाक हथियारों का इस्तेमाल किया गया, लेकिन अंत में प्रिटी डेड्ली ने शानदार वापसी करते हुए जीत दर्ज की थी।

-WWE Backlash 2023 में हुई San Juan स्ट्रीट फाइट में डेमियन प्रीस्ट ने बैड बनी का खतरनाक हथियारों का इस्तेमाल करते हुए पीट-पीटकर बुरा हाल कर दिया था। मैच में स्टील चेयर, स्टील कैन और केंडो स्टिक समेत कई खतरनाक हथियारों का इस्तेमाल किया गया, जहां अंत में बैड बनी ने जीत दर्ज करने में सफलता पाई थी।

youtube-cover

-Payback 2023 में केविन ओवेंस और सैमी ज़ेन को द जजमेंट डे के खिलाफ स्टील सिटी स्ट्रीट फाइट में अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम टाइटल को डिफेंड करना था। मैच में डॉमिनिक मिस्टीरियो का भी इंटरफेरेंस हुआ, जिन्हें केविन ओवेंस ने क्राउड के बीच एक टेबल पर लेटाकर उनके ऊपर हाई-फ्लाइंग मूव लगा दिया था। इस मैच में ओवेंस और ज़ेन चैंपियनशिप हार गए थे।

-WWE Fastlane 2023 में हुए शिंस्के नाकामुरा vs सैथ रॉलिंस लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच में दोनों रेसलर्स ने एक-दूसरे का पीट-पीटकर बुरा हाल कर दिया था, जिसके अंत में रॉलिंस ने अपनी वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को रिटेन किया था।

-NXT Halloween Havoc में द क्रीड ब्रदर्स और हम्बर्टो कारिलो और एंजल गार्ज़ा के TLC मैच में कई खतरनाक मोमेंट्स देखने को मिले, जहां कड़े संघर्ष के बाद क्रीड ब्रदर्स ने बड़ी जीत दर्ज करने में सफलता पाई थी।

-Payback 2023 में बैकी लिंच और ट्रिश स्ट्रेटस का स्टील केज मैच हुआ, जिसमें बैकी ने एक मौके पर स्ट्रेटस को टॉप रोप के ऊपर से सुपरप्लेक्स लगाकर चौंकाया था। अंत में बैकी ने इस मैच को जीता था।

youtube-cover

-17 जुलाई 2023 के Raw एपिसोड में हुए वाइकिंग रेडर्स vs अल्फा अकादमी वाइकिंग रूल्स मैच को कई खतरनाक हथियारों के इस्तेमाल ने रोमांचक बना दिया था। इस खतरनाक भिड़ंत में वाइकिंग रेडर्स ने बड़ी जीत प्राप्त की थी।

-NXT No Mercy 2023 में बैकी लिंच को एक्सट्रीम रूल्स मैच में टिफनी स्ट्रैटन के खिलाफ NXT विमेंस टाइटल को डिफेंड करना था। मैच उम्मीद अनुसार जबरदस्त एक्शन से भरपूर रहा, जिसमें बैकी ने अपनी चैंपियनशिप को रिटेन किया था।

-10 अक्टूबर को NXT में हुए 6-मैन Pub Rules टैग टीम मैच में शुरू से लेकर अंत तक सभी रेसलर्स ने अपनी हार्डकोर रेसलिंग से मुकाबले को रोमांचक बना दिया था। अंत में बुच, रिज हॉलैंड और टायलर बेट की टीम ने इस मैच को जीता था।