Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

WWE न्यूज़: WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप से जुड़ी मनहूसियत जल्द होगी खत्म

  • करीब ढाई साल में पहली बार यूनिवर्सल चैंपियन को हारे हुए खिताब का रीमैच मिलेगा
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 02 Nov 2018, 16:45 IST

Enter caption

साल 2016 में हुए ड्राफ्ट के बाद WWE चैंपियनशिप डीन एम्ब्रोज़ के स्मैकडाउन में जाने की वजह उसी शो में चली गई। ऐसे में रॉ को नई चैंपियनशिप की जरूरत थी। कंपनी द्वारा 25 जुलाई 2016 को फैंस के सामने रॉ के टॉप टाइटल को लाया गया। WWE ने एलान किया कि यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए समरस्लैम में 2 सुपरस्टार्स के बीच मैच होगा।

रॉ में फिन बैलर और सैथ रॉलिंस ने यूनिवर्सल टाइटल मैच के लिए क्वालीफाई किया और दोनों सुपरस्टार्स के बीच समरस्लैम में एक शानदार मैच हुआ। द डीमन किंग अवतार में रिंग में नजर आए बैलर को सैथ ने बकल बॉम्ब मूव मारा, इस वजह से उनके कंधे में चोट आ गई। फिन बैलर ने इतिहास रचते हुए यूनिवर्सल चैंपियनशिप हासिल की।

यूनिवर्सल टाइटल का बुरा समय पहले ही दिन से शुरु हो गया था। फैंस को इस बैल्ट का डिजाइन पसंद नहीं आया और उसके बाद फैंस ने खूब खिंचाई की। बैलर को चैंपियन बने पूरी तरह 24 घंटे भी नहीं हुए थे कि उन्हें समरस्लैम के बाद रॉ में चोट की वजह से अपना टाइटल छोड़ना पड़ा। फिन बैलर के बाद से अब तक टाइटल हारने वाले किसी भी सुपरस्टार को रीमैच नहीं मिला था। लेकिन अब पहली बार ब्रॉक लैसनर को यूनिवर्सल चैंपियनशिप का रीमैच मिलने जा रहा है। वो ब्रॉन स्ट्रोमैन के खिलाफ मैच में उतरेंगे।

आपको बता दें कि फिन बैलर द्वारा टाइटल छोड़ने के बाद केविन ओवंस ने फैटल 4 वे मैच में टाइटल जीता। केविन ने 189 दिनों तक चैंपियनशिप अपने पास रखी और रैसलमेनिया 33 से पहले हुए फास्टलेन में गोल्डबर्ग के हाथों हारे। गोल्डबर्ग को रैसलमेनिया में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ लड़ना था, इस वजह से केविन को कभी रीमैच नहीं दिया गया।

रैसलमेनिया 33 में ब्रॉक लैसनर ने गोल्डबर्ग को हराया और अगली रॉ में गोल्डबर्ग फैंस को अलविदा कहकर चले गए। केविन ओवंस के बाद गोल्डबर्ग को भी टाइटल हारने का रीमैच नहीं मिला।

Published 02 Nov 2018, 16:45 IST
Advertisement
Fetching more content...