WWE WrestleMania 29 हाइलाइट्स: Brock Lesnar की हुई थी हार, John Cena और The Rock का हुआ मैच, Roman Reigns ने जीता मुकाबला

Ujjaval
WWE WrestleMania 29 इवेंट तगड़ा रहा था
WWE WrestleMania 29 इवेंट तगड़ा रहा था

WrestleMania 29: WWE रेसलमेनिया (WrestleMania 29) इवेंट काफी ऐतिहासिक रहा था। इस शो में कई तगड़े मैच देखने को मिले थे और बड़े-बड़े रेसलर्स ने शो में हिस्सा लेकर इसे यादगार बनाया था। इस इवेंट को हमेशा ही फैंस द्वारा याद रखा जाएगा। इसलिए इस आर्टिकल में हम WrestleMania 29 इवेंट के हाइलाइट्स पर नज़र डालने वाले हैं।

WWE WrestleMania 29 हाइलाइट्स

प्री-शो:

- द मिज़ और वेड बैरेट के बीच इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप मैच हुआ था। इस मुकाबले में मिज़ ने फिगर 4 लेगलॉक द्वारा वेड को टैपआउट करने पर मजबूर किया और अपने करियर में दूसरी बार इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बने।

मुख्य शो:

- शो की शुरुआत में द शील्ड का बिग शो, रैंडी ऑर्टन और शेमस के खिलाफ 6 मैन टैग टीम मैच देखने को मिला था। इस मुकाबले में रोमन रेंस ने ऑर्टन पर स्पीयर लगाया और डीन एम्ब्रोज़ ने पिन करके शील्ड को जीत दिलाई। मैच के बाद बिग शो ने गुस्से में शेमस और रैंडी ऑर्टन दोनों पर हमला कर दिया। रोमन ने धमाकेदार मैच में अपने पार्टनर्स के साथ जीत दर्ज की।

youtube-cover

- मार्क हेनरी और रायबैक के बीच सिंगल्स मैच हुआ था। इस मुकाबले में रायबैक ने हेनरी पर शैल शॉक मूव लगाया और पिन करके दिग्गज पर जीत प्राप्त की।

- टीम हैल नो का डॉल्फ ज़िगलर और बिग ई के खिलाफ टैग टीम चैंपियनशिप मैच देखने को मिला था। इस धमाकेदार मुकाबले के अंत में डेनियल ब्रायन ने टॉप रोप से ज़िगलर पर हेडबट लगाया और पिन करके अपने टाइटल्स को रिटेन रखा।

- फैन्डैंगो का WWE दिग्गज क्रिस जैरिको से मैच हुआ था। असल में यह फैन्डैंगो का इन-रिंग डेब्यू था और उन्होंने जैरिको जैसे बड़े स्टार के खिलाफ प्रभावित किया। उन्होंने क्रिस के कोडब्रेकर मूव को काउंटर किया और रोलअप की मदद से चौंकाने वाली जीत दर्ज की।

- एल्बर्टो डेल रियो और जैक स्वैगर के बीच वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिला था। यह मुकाबला साधारण रहा और ज्यादा रोचक चीज़ें देखने को नहीं मिली। अंत में डेल रियो ने क्रॉस आर्मबार में जैक को फंसाया और इसपर उन्होंने टैपआउट कर दिया। एल्बर्टो अपने टाइटल को रिटेन रखने में सफल हुए।

- द अंडरटेकर का सीएम पंक के खिलाफ सिंगल्स मैच हुआ था। मैच में एक समय पर रेफरी घायल हो गए थे और पॉल हेमन ने पंक को अंडरटेकर की अर्न दे दी। पंक ने इससे दिग्गज पर हमला किया लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी। टेकर ने टोम्बस्टोन पाइलड्राइवर मूव लगाया और पिन करके जीत हासिल की।

- ब्रॉक लैसनर और ट्रिपल एच के बीच नो होल्ड्स बार्ड मैच देखने को मिला था। इसमें शर्त थी कि अगर ट्रिपल एच हारे, तो उन्हें रिटायर होना पड़ेगा। यह मैच ब्रूटल रहा। शॉन माइकल्स और पॉल हेमन दोनों ने मैच में दखल दिया। इसी बीच लैसनर ने शॉन पर F5 भी लगाया। अंत में द गेम ने लैसनर को स्टील स्टेप्स पर F5 दिया और पिन करके जीत हासिल की। लैसनर की हार शॉकिंग रही थी।

youtube-cover

- द रॉक और जॉन सीना के बीच WWE चैंपियनशिप के लिए मेन इवेंट में मैच देखने को मिला था। इस मुकाबले में दोनों ही दिग्गजों ने शानदार प्रदर्शन किया और लगभग 24 मिनट्स तक यह मुकाबला चला। अंत में सीना ने रॉक बॉटम को काउंटर करके दिग्गज पर तीसरा एटीट्यूड एडजस्टमेंट लगाया और पिन करके WWE चैंपियनशिप पर कब्जा किया। मैच के बाद रॉक और सीना ने हाथ मिलाया और एक-दूसरे के गले लगे। रॉक ने सीना की तारीफ की और स्टेज एरिया पर उनका हाथ ऊपर किया।

youtube-cover

Quick Links