WWE WrestleMania 30 हाइलाइट्स: Brock Lesnar ने The Undertaker की ऐतिहासिक स्ट्रीक का किया था अंत, मेन इवेंट में दिग्गजों की हार

Ujjaval
WWE WrestleMania 30 इवेंट फैंस को पसंद आया
WWE WrestleMania 30 में The Undertaker की स्ट्रीक का हुआ था अंत

WWE WrestleMania 30 Highlights: WWE रेसलमेनिया (WrestleMania 30) इवेंट धमाकेदार था और इस शो को सालों तक फैंस द्वारा जरूर याद रखा जाएगा। इस शो का आयोजन 6 अप्रैल 2014 को न्यू ऑरलिंस के मर्सेडीज़-बेंज़ सुपरडोम में हुआ था। इस शो के मेन इवेंट में डेनियल ब्रायन (Daniel Bryan) ने बड़ी जीत दर्ज की थी।

फैंस को बता दें कि WrestleMania 30 में द अंडरटेकर, ट्रिपल एच, रैंडी ऑर्टन, बतिस्ता जैसे दिग्गजों को हार का सामना करना पड़ा। इस बीच ब्रॉक लैसनर ने इतिहास रचा था और रोमन रेंस-जॉन सीना ने अपने-अपने मुकाबलों में जीत दर्ज की। आइए नज़र डालते हैं WWE WrestleMania 30 में क्या-क्या हुआ:

WWE WrestleMania 30 हाइलाइट्स: Brock Lesnar ने किस तरह रचा था इतिहास?

प्री-शो

- द उसोज़ ने टैग टीम मैच में लोस मैटाडोरस, द रियल अमेरिकंस और रायबेक्सल को फैटल 4 वे एलिमिनेशन टैग टीम मैच में हराकर टाइटल को रिटेन रखा था।

मुख्य शो

- हल्क होगन ने मेन शो की शुरुआत की। स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन और द रॉक एक-एक करके सैगमेंट का हिस्सा बने। तीनों ने फैंस को खुश कर दिया।

- डेनियल ब्रायन और ट्रिपल एच के बीच मैच हुआ। इस मैच में जो जीत दर्ज करता, उसे मेन इवेंट में होने वाले WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच में जगह मिलती। मैच के अंत में ब्रायन ने द गेम को रनिंग नी द्वारा धराशाई किया और पिन करके जीत हासिल की। मैच के बाद स्टैफनी मैकमैहन ने डेनियल पर थप्पड़ जड़ा और ट्रिपल एच ने उनपर हमला करके उन्हें चोटिल करने की कोशिश की। मेडिकल स्टाफ ने आकर ब्रायन को चेक किया।

youtube-cover

- द शील्ड ने सिक्स मैन टैग टीम मैच में बिली गन, रोड डॉग और केन का सामना किया। शील्ड ने गन और रोड डॉग को एक साथ ट्रिपल पावरबॉम्ब दिया और जीत दर्ज की।

- सिजेरो ने बिग शो को एलिमिनेट करके 31 मैन आंद्रे द जायंट बैटल रॉयल मैच जीता। यह सिजेरो के लिए खास पल था।

youtube-cover

- जॉन सीना और ब्रे वायट के बीच बेहतरीन सिंगल्स मैच देखने को मिला। यह मुकाबला 26 मिनट और 25 सेकंड्स तक चला। सीना ने इस दौरान एरिक रोवन और ल्यूक हार्पर को भी संभाला। दिग्गज ने अंत में सिस्टर एबीगेल मूव को काउंटर किया और वायट पर एटीट्यूड एडजस्टमेंट लगाकर पिनफॉल द्वारा जीत हासिल की।

- ब्रॉक लैसनर और द अंडरटेकर के बीच सिंगल्स मैच हुआ था। यह मुकाबला आधे घंटे तक चला और अंत काफी शॉकिंग रहा। ब्रॉक ने F5 लगाकर टेकर पर जीत दर्ज की और उनकी WWE WrestleMania में विनिंग स्ट्रीक को तोड़ा। इसी के साथ टेकर का रिकॉर्ड 21-1 का हो गया। लैसनर ने इस जीत द्वारा इतिहास रच दिया था।

youtube-cover

- एजे ली ने अपनी WWE डीवाज़ चैंपियनशिप को अकसाना, एलिसिया फॉक्स, ब्री बैला, निकी बैला, कैमरन, एमा, ईवा मैरी, लायला, नेओमी, नटालिया, रोज़ा मेंडेस, समर रे और टमीना स्नूका के खिलाफ दांव पर लगाया था। इस मैच में ली ने नेओमी को अपने सबमिशन ब्लैक विडो में फंसाया और इसपर नेओमी ने हार मान ली। एजे ने टाइटल रिटेन रखा।

youtube-cover

- रैंडी ऑर्टन, बतिस्ता और डेनियल ब्रायन के बीच WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थ्रेट मैच मेन इवेंट में हुआ था। यह मैच काफी शानदार रहा और जबरदस्त एक्शन देखने को मिला। अंत में बतिस्ता ने ऑर्टन पर बतिस्ता बॉम्ब लगाया और ब्रायन ने हॉलीवुड स्टार को रनिंग नी हिट किया। साथ ही उन्होंने दिग्गज को येस लॉक में फंसाया। इसके ऊपर बतिस्ता ने टैपआउट किया और डेनियल ब्रायन चैंपियन बन गए। उन्होंने अपनी जीत को जबरदस्त तरीके से सेलिब्रेट किया।

youtube-cover