Create
Notifications

WWE WrestleMania 36 रिजल्ट्स LIVE: दूसरा दिन, 5 अप्रैल 2020

 ड्रू मैकइंटायर बने नए चैंपियन
ड्रू मैकइंटायर बने नए चैंपियन
मयंक मेहता

ब्रॉक लैसनर vs ड्रू मैकइंटायर (WWE चैंपियनशिप)

बीस्ट लैसनर ने शुरुआत से ही मैकइंटायर को कोई मौका नहीं दिया, लेकिन ड्रू ने क्लेमोर किक देदी। लैसनर ने किकआउट कर दिया। मैकइंटायर एक और क्लेमोर किक देने वाले थे, लेकिन लैसनर ने सुपलेक्स देने शुरू कर दिए हैं। बीस्ट काफी गुस्से में हैं और वो तीन सुपलेक्स दे चुके हैं। ब्रॉक लैसनर ने ड्रू मैकइंटायर को F5 दिया, लेकिन उन्होंने किकआउट कर दिया। लैसनर ने मैकइंटायर को एक और F5 दे दिया, लेकिन ड्रू ने फिर किकआउट कर दिया। ब्रॉक ने तीसरा F5 दिया, मैकइंटायर ने फिर से किकआउट कर दिया। लैसनर चौथा f5 देने गए, लेकिन मैकइंटायर ने लगातार तीन क्लेमोर किक दे दिया और पिन करके इस मैच को जीत लिया। ड्रू मैकइंटायर WWE चैंपियन बन गए हैं।

विजेता: ड्रू मैकइंटायर

जॉन सीना vs द फीन्ड (फायरफ्लाई फनहाउस मैच)

जॉन सीना एक कमरे में हैं, जहां पूरा अंधेरा है और द फीन्ड उनके साथ माइंड गेम्स खेल रहे हैं। ब्रे वायट ने सबसे पहले सीना के अलग-अलग किरदारों को लेकर उनका मजाक बनाया और सीना उनका कुछ नहीं कर पाए। अंत में द फीन्ड ने आकर सीना को मैंडिबल क्लॉ दिया, उसके बाद सिस्टर एबीगेल मूव दिया औऱ खुद ही पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: द फीन्ड

बेली vs साशा बैंक्स vs लेसी इवांस vs टमिना vs नेओमी (स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप मैच)

स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप के लिए फैटल 5वे एलिमिनेशन मैच की शुरुआ त हो गई है। टमिना शुरुआत से काफी खतरनाक नजर आ रही थीं, लेकिन सभी सुपरस्टार्स ने मिलकर टमिना को एक साथ पिन किया और उन्हें एलिमिनेट किया। अब बेली और नेओमी रिंग में हैं, इवांस और बैंक्स रिंग के बाहर हैं। साशा बैंक्स आ गई हैं और वो बेली का साथ दे रही हैं। नेओमी ने पलटवार किया और लगभग दोनों को एलिमिनेट कर दिया था। हालांकि दोनों ने किकआउट किया। बेली ने साशा को नेओमी के सबमिशन से बचाया। साशा ने नेओमी को बैंक्स स्टेटमेंट दे दिया और उन्होंने टैप आउट कर दिया। अब सिर्फ तीन सुपरस्टार्स मैच में बचे हैं। अब बेली और बैंक्स ने मिलकर इवांस को मारना शुरू कर दिया है। साशा और बेली के बीच बहस हो रही है, इवांस ने बैंक्स को पिन करके उन्हें एलिमिनेट कर दिया। अब सिर्फ दो ही सुपरस्टार्स बचे हैं। बेली ने लेसी को पिन करने का प्रयास किया, लेकिन लेसी इवांस ने किकआउट कर दिया। इवांस ने अब हल्ला बोल दिया है और वो मजबूत नजर आ रही हैं। बेली ने इवांस को रिंगपोस्ट में दे मारा, लेकिन पिन नहीं कर पाईं। लेसी इवांस टॉप रोप पर हैं और मूनसॉल्ट दे दिया, लेकिन बेली ने किकआउट कर दिया। साशा बैंक्स ने लेसी इवांस पर अटैक कर दिया और फिर बेली ने पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। इसी के साथ बेली ने चैंपियनशिप को रिटेन कर लिया है।

विजेता: बेली

द स्ट्रीट प्रॉफिट्स vs एंजल गार्जा और ऑस्टिन थ्योरी (रॉ टैग टीम चैंपियनशिप)

यह मैच ज्यादा लंबा नहीं चला, लेकिन इसमें जबरदस्त मूव्स देखने को मिले। हालांकि अंत में द स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने आसानी से पिनफॉल के जरिए इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद गार्जा और थ्योरी ने चैंपियंस के ऊपर अटैक कर दिया। इसके बाद NXT सुपरस्टार बियांका ब्लेयर ने आकर जेलिना वेगा पर अटैक कर दिया और उन्हें स्पीयर दिया और फिर जबरदस्त मूव भी लगाया।

विजेता: द स्ट्रीट प्रॉफिट्स

ऐज vs रैंडी ऑर्टन (लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच)

मैच के शुरू होने से पहले ही रैंडी ऑर्टन ने ऐज को पीछे से आकर RKO दे दिया। मैच की शुरुआत होते ही रैंडी ऑर्टन ने ऐज को एक और RKO दे दिया, रेफरी अब काउंट आउट कर रहे हैं। 9 काउंट तक जाकर ऐज रिंग के बाहर पहुंचे और खड़े हुए। रैंडी ने ऐज के ऊपर रिंग के बाहर कैमरा से अटैक कर दिया और रेफरी फिर से काउंट कर रहे हैं। ऐज को मारते हुए रैंडी ऑर्टन उन्हें बैकस्टेज ले गए हैं, ऐज के पास रैंडी के अटैक का कोई जवाब है ही नहीं। ऐज ने आखिरकार पलटवार किया और रैंडी को जबरदस्त धक्का दिया, ऐज अब रैंडी को मार रहे हैं। दोनों सुपरस्टार्स डाउन है इस समय। दोनों लड़ते हुए एक बार फिर रिंग के पास पहुंच गए हैं। रैंडी ऑर्टन ने ऐज को बैरिकेड पर धक्का दे दिया और रेफरी काउंट आउट कर रहे हैं। ऐज ने लास्ट मोमेंट पर खुद को बचाया। रैंडी अब ऐज को मारते हुए ऑफिस एरिया में ले गए हैं। ऐज ने फिर से वापसी कर ली है और वो रैंडी को टेबल पर मार रहे हैं। ऐज की कमर में भी लग गई है, लेकिन रैंडी अभी भी डाउन ही हैं। रैंडी और ऐज की फाइट में कैमरामैन को भी चोट लग गई और नीचे गिर गए। यह मैच काफी खतरनाक होता जा रहा है। ऐज अपना गुस्सा रैंडी ऑर्टन के ऊपर निकाल रहे हैं। रैंडी टेबल के ऊपर है और ऐज टॉप पर चढ़ गए हैं और उन्होंने रैंडी ऑर्टन के ऊपर जंप लगा दी है। रैंडी अब हावी हो गए हैं और ऐज को वो पिकअप ट्रक के पीछे वाले हिस्से पर मार रहे हैं। खुद भी वो उसी पर आ गए हैं और ऐज को वहां डीडीटी दे दिया है, लेकिन उनके भी लग गई। NXT के बोर्ड के ऊपर हैं औऱ रैंडी भी वहां आ गए हैं। ऐज ने रैंडी को स्पीयर दे दिया और रैंडी काफी दर्द में नजर आ रहे हैं। ऐज ने दोबारा स्पीयर देना चाहा, लेकिन रैंडी ने RKO दे दिया। रैंडी ऑर्टन ने चेयर से ऐज के ऊपर अटैक कर दिया है। रैंडी ने ऐज के गर्दन के नीचे चेयर को रखा है और अब दूसरी से अटैक करने गए, लेकिन ऐज ने सबमिशन में जकड़ लिया। रैंडी दर्द में नजर आ रहे हैं और आखिरकार ऐज ने उन्हें छोड़ा। ऐज ने रेफरी को काउंट करने से रोक लिया औऱ वो खुद भी रो रहे हैं। ऐज ने रैंडी की गर्दन पर चेयर से अटैक कर दिया है। आखिरकार रैंडी ने जो ऐज के साथ किया, वो उनके साथ भी हो गया। ऐज का बदला पूरा हुआ। ऐज इस मैच को जीत गए हैं।

विजेता: ऐज

ओटिस vs डॉल्फ जिगलर

डॉल्फ जिगलर के साथ सोन्या डेविल भी आई हैं। ओटिस काफी गुस्से में रिंग में आए हैं, वो अपना बदला लेना चाहते हैं। मैच की शुरुआत हो गई है, लेकिन अभी तक जिगलर ही भारी पड़ते हुए नजर आए हैं। ओटिस ने वापसी करते हुए जिगलर को सेकेंड टर्नबकल पर फेंका। ओटिस अब पंप्ड अप हो रहे हैं और उनके ऊपर जिगलर के मूव्स का कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। जिगलर को ओटिस लगातार कॉर्नर पर पटक रहे हैं। ओटिस अपना ट्रेडमार्क मूव लगा रहे थे, तभी सोन्या ने रेफरी का ध्यान भटका दिया और जिगलर ने ओटिस को लो-ब्लो दे दिया। मैंडी रोज भी आ गई हैं और उन्होंने डेविल को थप्पड़ मारा और फिर रिंग में आकर जिगलर को लो-ब्लो दे दिया। रेफरी ने इस बार भी नहीं देखा। ओटिस ने अपना फिनिशिंग मूव लगाते हुए इस मैच को जीत लिया। मैंडी रोज की मदद के बिना वो इस मैच को नहीं जीत पाते। ओटिस और रोज ने रिंग में एक दूसरे को किस किया और फिर वो साथ में चले गए।

विजेता: ओटिस

बॉबी लैश्ले vs एलिस्टर ब्लैक

दोनों सुपरस्टार्स रिंग में आ गए हैं और मैच की शुरुआत हो गई है। बॉबी लैश्ले जबरदस्त मूव्स लगा रहे हैं और ब्लैक पर हावी पड़े हैं। ब्लैक ने वापसी की और लैश्ले को नी-स्लाइड मूव लगाया। ब्लैक ने रिंग के बाहर लैश्ले के ऊपर जबरदस्त मूव लगाया। लैश्ले ने पलटवार कर दिया है और अब वो लाना के कहने पर स्पीयर देने की तैयारी में थे। हालांकि ब्लैक ने लैश्ले को ब्लैक मास मूव दिया और कवर करके इस मैच को जीत लिया। लाना और लैश्ले दोनों ही हैरान नजर आ रहे हैं। लाना के कारण लैश्ले को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा।

विजेता: एलिस्टर ब्लैक

शार्लेट फ्लेयर vs रिया रिप्ली (NXT विमेंस चैंपियनशिप)

रेसलमेनिया के दूसरे दिन मेन शो का पहला मैच NXT विमेंस चैंपियनशिप के लिए शार्लेट और रिया रिप्ली के बीच हो रहा है। रेसलमेनिया इतिहास में पहली बार NXT का कोई टाइटल डिफेंड हो रहा है। शार्लेट और रिप्ली दोनों एक दूसरे को घूर रही है, लेकिन शार्लेट ने मूव्स लगाने शुरू कर दिए हैं। रिप्ली ने पलटवार करते हुए जबरदस्त मूव लगाया, लेकिन शार्लेट ने किकआउट किया। शार्लेट फ्लेयर ने माइंडगेम्स खेलते हुए कंट्रोल हासिल करना चाहा मैच में। अब दोनों सुपरस्टार्स रिंग के बाहर हैं और रिया ने शार्लेट पर एक और बेहतरीन मूव लगाया। मैच एक बार फिर रिंग के अंदर पहुंचा। रिप्ली कंट्रोल में नजर आ रही हैं और वो क्वीन को कोई मौका नहीं दे रही हैं। शार्लेट ने आखिरकार रोप्स की मदद से पलटवार किया और रिप्ली को मुश्किल में डाल दिया है। वो उनके पैर पर हमला कर रही हैं और रिप्ली काफी दर्द में नजर आ रही हैं। शार्लेट को रिया की कमजोरी मिल गई और उसका वो शानदार तरीके से फायदा उठा रही हैं। रिया ने आखिरकार वापसी की और वो शार्लेट के ऊपर मूव्स लगा रही है, लेकिन फ्लेयर ने फिर से पैर पर हमला कर दिया। दोनों ही सुपरस्टार्स हार मानने को तैयार नहीं है, बेहतरीन परफॉर्मेंस दे रही हैं। रिया ने शार्लेट को सबमिशन मूव में जकड़ लिया है, फ्लेयर ने रिवर्सल करते हुए खुद को बचाया। दोनों ने एक दूसरे को एक के बाद एक कवर करना चाहा, लेकिन लगातार किकआउट ही हुआ। रिया ने सुपरप्लेक्स देना चाहा, लेकिन शार्लेट ने उन्हें पटक दिया, लेकिन शार्लेट भी मूनसॉल्ट मूव देने से चूक गईं। अंत में शार्लेट ने फिगर 4 मूव में जकड़ लिया और रिया के पास टैपआउट के अलावा ऑप्शन नहीं बचा था। शार्लेट नईं NXT विमेंस चैंपियन बन गई हैं

विजेता: शार्लेट फ्लेयर

किकऑफ मैच

नटालिया vs लिव मॉर्गन

प्री शो में विमेंस डिवीजन का मैच हो रहा है। लिव मॉर्गन ने शुरुआत में पकड़ बनाने की कोशिश की, लेकिन जल्द ही नटालिया ने मैच में वापसी की और मॉर्गन के ऊपर जबरदस्त मूव्स लगाए। मॉर्गन को जबरदस्त क्लोथसलाइन दिया और फिर सुपलेक्स लगाया। नटालिया ने मॉर्गन को सबमिशन मूव में जकड़ लिया था, लेकिन एक टाइम के बाद उन्हें छोड़ दिया। मॉर्गन को वापसी का मौका मिला और नटालिया को मूव लगाया। यह मैच काफी अच्छा चल रहा है, जिसे अंत में मॉर्गन ने नटालिया को रोलअप करके पिन किया और जीत लिया।

विजेता: लिव मॉर्गन

नमस्कार रेसलमेनिया के दूसरे दिन की लाइव कमेंट्री में आपका हार्दिक स्वागत है। पहले दिन कई शानदार मुकाबले देखने को मिले, तो मेन इवेंट में अंडरटेकर और एजे स्टाइल्स के बीच जबरदस्त बोनयार्ड मुकाबला हुआ। अंडरटेकर ने स्टाइल्स को जिंदा दफनाया। WWE की भी तारीफ की जानी चाहिए कि उन्होंने इस मुश्किल समय में फैंस को एक बेहतरीन मेगाइवेंट दिया। अब सभी का ध्यान रेसलमेनिया के दूसरे दिन पर है, जिसमें कई बेहतरीन मैच देखने को मिलने वाले हैं।

ब्रॉक लैसनर WWE चैंपियनशिप को ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ डिफेंड करने वाले हैं। इस मैच को शानदार तरीके से हाइप किया गया और फैंस को भी महामुकाबले को लेकर काफी दिलचस्पी है। मैकइंटायर के करियर का सबसे बड़ा पल होने वाला है और निश्चित ही वो इसे अपने करियर का सबसे यादगार रेसलमेनिया बनाना चाहेंगे। जॉन सीना और द फीन्ड के बीच भी फायरफ्लाई फन हाउज मुकाबला होने वाला है।

यह भी पढ़ें: WWE WrestleMania रिजल्ट्स, पहला दिन- 4 अप्रैल 2020

अंडरटेकर और एजे स्टाइल्स के बीच जिस तरह गिमिक मुकाबला हुआ, उसके बाद सीना-फीन्ड के मुकाबले से सभी की उम्मीदें काफी बढ़ गई हैं। इस मैच को WWE में काफी शानदार तरीके से बुक किया है और सीना एक साल के बाद WWE में अपना पहला मैच लड़ने वाले हैं, तो उनके लिए यह महत्वपूर्ण मैच होने वाला है।

इसके अलावा विमेंस रॉयल रंबल विजेता शार्लेट फ्लेयर NXT विमेंस चैंपियनशिप के लिए रिया रिप्ली को चैलेंज करने वाली हैं। शार्लेट अपने जन्मदिन वाले दिन मैच लड़ने वाली हैं, तो वो इसे और यादगार बनाना चाहेंगीं। ऐज और रैंडी ऑर्टन के बीच भी एक यादगार मैच होने वाला है।

पार्ट 2 का पूरा मैच कार्ड-

1 लिव मॉर्गन और नटालिया (किक ऑफ मैच)

2 रिया रिप्ली Vs शार्लेट (NXT विमेंस चैंपियनशिप मैच)

3 ब्रॉक लैसनर Vs ड्रू मैकइंटायर (WWE चैंपियनशिप मैच)

4 जॉन सीना Vs द फीन्ड (फायरफ्लाई फन हाउस मैच)

5 बेली Vs लेसी इवांस Vs साशा बैंक्स Vs नेओमी Vs टमिना (स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप मैच)

6 द स्ट्रीट प्रोफिट्स Vs ऑस्टिन थ्योरी और एंजला गार्जा (रॉ टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

7 एलिस्टर ब्लैक Vs बॉबी लैश्ले

8 ऐज Vs रैंडी ऑर्टन (लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच)

9 डॉल्फ जिगलर Vs ओटिस


Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...