Create

5 कारणों से WWE WrestleMania 37 को सालों तक याद किया जाएगा 

WWE WrestleMania 37 काफी ज्यादा ऐतिहासिक रहा
WWE WrestleMania 37 काफी ज्यादा ऐतिहासिक रहा
reaction-emoji
मयंक मेहता

WWE के लिए रेसलमेनिया (WrestleMania) सबसे बड़ा पीपीवी होता है और दुनिया भर के फैंस की नजर भी पूरी तरह से WrestleMania पर होती है। यह कहना गलत नहीं होगा कि WWE ने एक बार फिर WrestleMania के आयोजन को लेकर फैंस को बिल्कुल भी निराश नहीं किया।

यह भी पढ़ें: WrestleMania दूसरा दिन रिजल्ट्स- 11 अप्रैल 2021

पिछले साल की तरह इस बार भी WWE ने WrestleMania का आयोजन दो दिनों तक कराया गया और इसी वजह से कई सुपरस्टार्स को उनका WrestleMania मोमेंट भी मिला। कुल मिलाकर WrestleMania 37 में 14 मुकाबले देखने को मिले, जिसमें 9 मैच चैंपियनशिप के लिए थे और 5 मुकाबले नॉन-टाइटल के लिए भी थे।

इस साल WrestleMania में कई नए चैंपियंस मिले, तो कुछ सरप्राइज भी थे। हालांकि कई दिग्गज सुपरस्टार्स ऐसे भी थे जिनकी कमी ज्यादा खली। इसके अलावा भी यह कहना गलत नहीं होगा कि WrestleMania 37 को सालों तक याद किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: WrestleMania 37 नाईट 1 रिजल्ट्स- 10 अप्रैल 2021

आइए नजर डालते हैं कि क्यों WWE WrestleMania 37 को सालों तक याद किया जाएगा

#) WWE WrestleMania में आखिरकार हुई फैंस की वापसी

कोरोना वायरस के कारण WWE को पिछले एक साल से अपने सभी शो बिना फैंस के ही आयोजित कराने पड़े थे। यहां तक कि पिछले साल का WrestleMania भी बिना फैंस के परफॉर्मेंस सेंटर में हुआ था। हालांकि इस साल WWE ने फैंस को खुश होने का मौका दिया और एरीना में उनकी वापसी हुई।

यह भी पढ़ें: WWE WrestleMania 37 दूसरा दिन रिजल्ट्स और वीडियो हाइलाइट्स: 11 अप्रैल 2021

इस साल का WrestleMania टैंपा, फ्लोरिडा के रेमंड जेम्स स्टेडियम में हुआ और दोनों ही दिन 25000 से ऊपर फैंस शो को देखने आए। यहां तक कि खुद विंस मैकमैहन और पूरे WWE रोस्टर ने फैंस का स्वागत किया। कोरोना वायरस के बाद यह पहला मौका था जब WWE के किसी इवेंट में फैंस नजर आए।

फैंस की वापसी भी काफी ज्यादा यादगार रही और उन्होंने WrestleMania के दोनों दिन काफी कुछ देखने को मिला, जिसे वो हमेशा ही याद रखेंगे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#) WWE WrestleMania 37 के पहले दिन बैड बनी का मैच

WWE ने WrestleMania 37 के पहले दिन बैड बनी और डेमियन प्रीस्ट का मैच द मिज और जॉन मॉरिसन के बीच बुक किया। बैड बनी पेशे से एक रेसलर नहीं है और इसी वजह से हर किसी को शक था कि जब वो रिंग में अपना डेब्यू करेंगे तो उनका प्रदर्शन किस तरह का होगा।

हालांकि बैड बनी को सभी को गलत साबित करते हुए अपनी रेसलिंग से सभी को चौंका दिया। बैड बनी ने पिछले कुछ महीनों में काफी ज्यादा मेहनत की और यह सब रिंग में उनके प्रदर्शन को देखकर साफ तौर पर लगा भी। यहां तक कि WWE दिग्गज ट्रिपल एच ने भी बैड बनी की जमकर तारीफ की है।

आपको बता दें कि बैड बनी और डेमियन प्रीस्ट ने मिलकर द मिज और जॉन मॉरिसन की टीम को हराया। यहां तक कि बैड बनी ने ही अपनी टीम के लिए जीत दर्ज की। इसी वजह से बैड बनी के डेब्यू मैच को सालों तक याद किया जाएगा और इससे काफी कुछ सीखा भी जा सकता है।

#) WWE WrestleMania को विमेंस सुपरस्टार्स द्वारा हैडलाइन करना

WrestleMania 35 के मेन इवेंट बैकी लिंच, शार्लेट फ्लेयर और रोंडा राउजी ने हैडलाइन किया था। हालांकि WrestleMania 37 में यह पहला मौका था जब मेन इवेंट में दो विमेंस सुपरस्टार्स के बीच सिंगल्स मुकाबला देखने को मिला। साशा बैंक्स और बियांका ब्लेयर के बीच WrestleMania 37 के पहले दिन मेन इवेंट में SmackDown विमेंस चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिला था।

फैंस ने भी इस मैच को काफी पसंद किया और साथ ही में दोनों सुपरस्टार्स को स्टैंडिंग ओवेशन तक दिया। बैंक्स और ब्लेयर ने अपने प्रदर्शन से सभी का दिल भी जीता और यह काफी यादगार मैच भी था। इस मैच में बियांका ब्लेयर ने साशा बैंक्स को हराते हुए अपने करियर में पहली बार SmackDown विमेंस चैंपियनशिप को जीता।

#) जॉन सीना का WWE WrestleMania में नजर नहीं आना

WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार की बात होगी तो जॉन सीना का नाम सबसे पहले आएगा। हर कोई उम्मीद कर रहा था कि जॉन सीना WWE के सबसे बड़े पीपीवी में जरूर आएंगे, लेकिन रिपोर्ट सच साबित हुई और सीना नजर नहीं आए।

जॉन सीना ने पहली बार WrestleMania 20 में नजर आए थे और उसके बाद यह पहला मौका जब वो किसी भी किरदार में इस इवेंट का हिस्सा नहीं बन पाए। आपको बता दें कि सीना आखिरी बार WrestleMania 36 में ही नजर आए थे। इसी वजह से सभी को याद रहेगा जब फैंस की वापसी हुई, तो उनका सबसे पसंदीदा सुपरस्टार उस इवेंट का हिस्सा नहीं पाया। उनकी कमी काफी ज्यादा खली, लेकिन देखना होगा कि वो एक बार फिर WWE में कब आते हैं।

#) रोमन रेंस का WWE WrestleMania में पहली बार अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड करना

WrestleMania 37 में यह 5वां मौका था जब रोमन रेंस मेन इवेंट का हिस्सा रहे हैं। हालांकि फैंस को जानकार हैरानी होगी कि यह पहला मौका था जब रोमन रेंस बतौर चैंपियन WrestleMania में नजर आए। इससे पहले रेंस WrestleMania 31, 32 और 34 में ब्रॉक लैसनर, ट्रिपल एच और ब्रॉक लैसनर को चैंपियनशिप के लिए चैलेंज कर चुके हैं।

रोमन रेंस इस साल WrestleMania में बतौर यूनिवर्सल चैंपियन आए और उन्होंने ट्रिपल थ्रेट मैच में ऐज और डेनियल ब्रायन को शिकस्त देते हुए अपनी चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक डिफेंड करते हुए इसे और यादगार बनाया।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...