Create
Notifications

WrestleMania 37 नाईट 2 प्रीव्यू: रोमन रेंस के सामने सबसे बड़ी चुनौती, WWE को मिलेंगे नए चैंपियंस?

WWE
WWE
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

रेसलमेनिया (WrestleMania) नाईट 1 का अंत हो गया है और अब हर कोई पीपीवी के दूसरे भाग का इंतजार कर रहा है। कल WrestleMania 37 की नाईट 2 का आयोजन देखने को मिलने वाला है। नाईट 1 में 7 मैच देखने को मिले थे और नाईट 2 में भी उतने इतने ही मुकाबलों का आयोजन किया जाने वाला है।

ये भी पढ़ें:- WWE WrestleMania नाईट 1, अच्छी और बुरी बातें: दिग्गज ने जीती चैंपियनशिप, मेन इवेंट में हुई सबसे बड़ी गलती

WrestleMania 37 में हुए अबतक सभी मैच शानदार रहे हैं और फैंस की उपस्थिति ने भी इवेंट में 4 चाँद लगा दिए हैं। अब नाईट 1 के बाद फैंस की उम्मीदें इवेंट से दोगुनी हो गई है और इसके चलते WWE पर भार होगा। इस आर्टिकल में हम WrestleMania 37 की नाईट 2 के प्रीव्यू पर एक नजर डालने वाले हैं।

- WWE WrestleMania 37 में नाया जैक्स और शायना बैजलर vs नटालिया और टमीना (विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

नाया जैक्स और शायना बैजलर का WrestleMania 37 नाईट 2 में नटालिया और टमीना से मैच देखने को मिलने वाला है। नटालिया और टमीना ने WrestleMania 37 नाईट 1 में अन्य टीमों को पराजित किया और टैग टीम टर्मोइल मैच जीता। इसके चलते उन्हें अब चैंपियनशिप के लिए एक बड़ा मौका मिलने वाला है। इस मैच को देखना रोचक होगा क्योंकि मुकाबले में कोई भी क्लीन विजेता दिखाई नहीं दे रहा है।

ये भी पढ़ें:- 5 कारण क्यों बॉबी लैश्ले ने WrestleMania 37 में ड्रू मैकइंटायर को हराकर WWE चैंपियनशिप रिटेन की

इसके चलते मैच में रूचि रहेगी। खैर, नाया जैक्स और शायना बैजलर के पास काफी समय से चैंपियनशिप है। ऐसे में नटालिया और टमीना के पास विमेंस टैग टीम डिवीजन को एक बार फिर फ्रेश करने का मौका होगा। इस मैच के साथ WWE अपने शो की शुरुआत भी कर सकता है। खैर, नाया जैक्स और शायना बैजलर पर काफी दबाव होगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

- केविन ओवेंस vs सैमी जेन

केविन ओवेंस और सैमी जेन के बीच WrestleMania 37 में मैच देखने को मिलने वाला है। इस दौरान रिंगसाइड पर लोगन पॉल भी दिखाई देने वाले हैं। केविन ओवेंस और सैमी जेन का काफी पुराना इतिहास रहा है। उन्होंने WWE में कई सारे यादगार मैच दिए हैं। पहले वो काफी अच्छे दोस्त हुआ करते थे।

इसके बावजूद बाद में उनके बीच जबरदस्त दुश्मनी देखने को मिली। खैर, अब दो बड़े दुश्मनों के बीच आखिर प्रोफेशनल रेसलिंग के सबसे बड़े पीपीवी WrestleMania में मैच देखने को मिलेगा। यहां से वो अपनी ऐतिहासिक दुश्मनी कर सकते हैं। मैच में लोगन पॉल की इंटरफेरेंस भी हो सकती हैं और मैच के नतीजे में एक अहम किरदार निभाएंगे।

- रिडल vs शेमस (यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप मैच)

रिडल ने Elimination Chamber 2021 में बॉबी लैश्ले और जॉन मॉरिसन को पराजित करते हुए यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप पर कब्जा किया था। इसके बाद से फैंस ने उन्हें बतौर चैंपियन काफी ज्यादा सपोर्ट किया है। शेमस की ड्रू मैकइंटायर के साथ दुश्मनी खत्म होने के बाद उनकी स्टोरीलाइन रिडल के साथ शुरू हुई।

शेमस के पास इस समय जबरदस्त मोमेंटम है जबकि रिडल बतौर चैंपियन इस मुकाबले में उतरेंगे। दोनों ही सुपरस्टार्स मिलकर काफी अच्छा काम कर सकते हैं। रिडल और शेमस का यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप मैच जबरदस्त रह सकता है। साथ ही WWE यहां टाइटल चेंज भी बुक करते हुए दिखाई दे सकता है।

- बिग ई vs अपोलो क्रूज (इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए नाइजीरियन ड्रम फाइट)

बिग ई के करियर का सबसे बड़ा मैच WrestleMania 37 में देखने को मिलेगा। दरअसल, वो इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप को अपने पूर्व दोस्त और वर्तमान में सबसे बड़े दुश्मन अपोलो क्रूज के खिलाफ डिफेंड करने वाले हैं। असल में ये एक नाइजीरियन ड्रम फाइट होगी और यहां कोई भी नियम नहीं रहेगा।

दोनों ही सुपरस्टार्स सभी हथियारों का उपयोग कर सकते हैं। खैर, दोनों सुपरस्टार्स के बीच पहले भी मैच देखने को मिल छुएक हैं और इस दौरान बिग ई को टाइटल मैच में हमेशा ही जीत मिली हैं। अपोलो क्रूज के कैरेक्टर में काफी ज्यादा सुधार देखने को मिला है। वो पहले से बेहतर बन चुके हैं और ऐसे में मुकाबले के अंदर खास चीज़ें देखने को मिल सकती हैं।

- असुका vs रिया रिप्ली (Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच)

असुका WrestleMania नाईट 2 में रिया रिप्ली के खिलाफ Raw विमेंस चैंपियनशिप को डिफेंड करने वाली हैं। पिछले काफी समय से ये सुपरस्टार चैंपियन रही हैं और लगातार अच्छा काम किया है। दूसरी ओर रिया रिप्ली ने कुछ हफ्ते पहले ही अपना डेब्यू किया था और आते ही Raw विमेंस चैंपियन को WrestleMania में मैच एक लिए चैलेंज कर दिया था।

असुका ने इस चुनौती को स्वीकारा था और इसके चलते ही दोनों के बीच मैच तय हुआ। WWE अपने इस मुकाबले को खास बना सकता है। उनकी स्टोरीलाइन के लिए सही तरह बिल्डअप नहीं हो पाया लेकिन दोनों ही रिंग में जबरदस्त मैच देने के लिए जानी जाती हैं। ऐसे में यहां जरूर ही खास चीज़ें हो सकती हैं।

- द फीन्ड vs रैंडी ऑर्टन

द फीन्ड और रैंडी ऑर्टन के बीच WrestleMania 37 में एक सिंगल्स मैच देखने को मिलेगा। दोनों ही सुपरस्टार्स अपने दुश्मनों से बदला लेने का काफी समय से इंतजार कर रहे हैं। WrestleMania में उन्हें मौका मिलने वाला है और वो एक-दूसरे की बुरी हालत कर देंगे। फीन्ड और ऑर्टन की स्टोरीलाइन महीनों से चल रही हैं।

रैंडी ने द फीन्ड को पिछले साल TLC पीपीवी के दौरान आगे लगा दी थी। इसके चलते वो काफी समय तक दिखाई नहीं दिए। साथ ही रैंडी ऑर्टन के साथ लगातार माइंड गेम्स देखने को मिले। खैर, Fastlane में फीन्ड की वापसी हुई और वो एक भयानक लुक में आए। अब रैंडी के साथ उनका बड़ा मैच होगा और सभी इसके लिए उत्साहित है।

- रोमन रेंस vs ऐज vs डेनियल ब्रायन (यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थ्रेट मैच)

रोमन रेंस के सामने काफी बड़ी चुनौती रहने वाली हैं। वो अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप को ऐज और डेनियल ब्रायन के खिलाफ डिफेंड करने वाले हैं। Payback 2020 में रोमन रेंस ने यूनिवर्सल टाइटल जीता था। इसके बाद से वो लगातार ही अपनी चैंपियनशिप को रिटेन करते हुए आए हैं। अब उन्हें काफी मुश्किलें मिल सकती हैं।

ऐज ने Royal Rumble जीता था और इसके बाद उन्होंने रोमन को अपने विरोधी के रूप में चुना था। दूसरी ओर डेनियल ब्रायन ने Fastlane 2021 में अपने शानदार प्रदर्शन करने के बाद इस मैच में जगह बनाई थी। तीनों ही WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स है। ऐसे में उनके बीच मैच रोचक रह सकता है और यहां टाइटल चेंज भो हो सकता है।

ये भी पढ़ें:- WWE WrestleMania 37 नाईट 1 में ऑफ एयर होने के बाद क्या हुआ?

Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...