WWE WrestleMania नाईट 1, अच्छी और बुरी बातें: दिग्गज ने जीती चैंपियनशिप, मेन इवेंट में हुई सबसे बड़ी गलती

WWE
WWE

WWE के रेसलमेनिया (WrestleMania) पीपीवी की नाईट 1 का अंत हो गया है। नाईट 1 के लिए कई सारे बड़े मैचों की घोषणा हो गई थी। लगभग सारे ही मुकाबले जबरदस्त रहे थे। WrestleMania 37 के पहले शो का मैच कार्ड थोड़ा कमजोर लग रहा था क्योंकि बड़े सुपरस्टार्स मौजूद नहीं थे। इसके बावजूद भी WWE ने जबरदस्त काम किया और शानदार मैच दिए। कई सारे सुपरस्टार्स को इस इवेंट से फायदा हुआ।

ये भी पढ़ें:- ड्रू मैकइंटायर की WrestleMania में हार से भड़के फैंस, ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं देकर WWE के ऊपर निकाला गुस्सा

हर एक पीपीवी और एपिसोड की कुछ अच्छी और कुछ बुरी बातें होती हैं। WrestleMania में भी कुछ शानदार चीज़ें देखने को मिली लेकिन कुछ जगहों पर WWE ने अपने फैंस को निराश भी किया। खैर, इस आर्टिकल में हम WWE WrestleMania नाईट 1 की अच्छी और बातों पर एक नजर डालने वाले हैं।

1- अच्छी बात: WrestleMania में बियांका ब्लेयर की मेन इवेंट में ऐतिहासिक जीत हुई

WWE ने फैंस की मांग पर बियांका ब्लेयर और साशा बैंक्स का SmackDown विमेंस चैंपियनशिप मैच मेन इवेंट में बुक किया था। दोनों ही सुपरस्टार्स से जबरदस्त मुकाबले की उम्मीद थी। उन दोनों ने ही शानदार काम किया और फैंस की उम्मीदों से बेहतर काम किया। मैच जबरदस्त तरीके से आगे बढ़ा और अंत जबरदस्त था। कई मौकों पर लगा कि साशा बैंक्स अपनी चैंपियनशिप को रिटेन कर लेंगी।

ये भी पढ़ें:- WrestleMania 37 के पहले दिन हुए बवाल और मेन इवेंट में ऐतिहासिक मैच के बाद WWE दिग्गजों ने दी प्रतिक्रियाएं

इसके बावजूद अंत में जाकर बियांका ब्लेयर ने जीत दर्ज की। साथ ही वो नई SmackDown विमेंस चैंपियन बन गई। उनके लिए ये पल काफी ज्यादा खास रहा था। हर कोई उन्हें जीतते हुए देखना चाहता था और WWE ने फैंस की इच्छा पूरी करते हुए जबरदस्त काम किया है। बियांका की इस जीत को सालों तक याद रखा जाएगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

1- बुरी बात: माइकल कोल की कमेंट्री और छोटी गलतियां

बारिश की वजह से WWE को जरूर थोड़ी दिक्कत हुई थी। इसके बावजूद WrestleMania जैसे बड़े इवेंट के टेक्निकल दिक्कतें आना काफी निराशाजनक चीज़ थी। अमूमन WWE द्वारा इतनी गलतियां देखने को नहीं मिलती हैं लेकिन WrestleMania की नाईट 1 में ही ऐसा कुछ देखने को मिला।

शुरुआत में केविन ओवेंस के सैगमेंट के दौरान बीच में अजीब साउंड आने लग गया। इसके साथ ही माइकल कोल ने भी कमेंट्री में कई जगहों पर गलतियां की। फैंस ने भी ट्विटर पर इस चीज़ को लेकर काफी ज्यादा निराशा जताई है। माइकल कोल में बियांका ब्लेयर की जीत के बाद एनाउंसमेंट के दौरान बोच कर दिया। उन्होंने यहां पिन होने के बावजूद किकआउट बोल दिया। साथ ही खास पल को पूरी तरह खराब कर दिया। ये खराब चीज़ रही।

2- अच्छी बात: बॉबी लैश्ले को एक बड़ा मौका मिलना

बॉबी लैश्ले और ड्रू मैकइंटायर के बीच WWE चैंपियनशिप के लिए WrestleMania की शुरुआत में मैच देखने को मिला था। इस मैच में बॉबी लैश्ले ने जबरदस्त काम किया। बॉबी लैश्ले अपनी WWE चैंपियनशिप को डिफेंड कर रहे थे। मैकइंटायर को पराजित करना आसान नहीं था और उनके सामने बड़ी चुनौती थी।

उन्होंने इस दौरान काफी शानदार काम किया। साथ ही अपने सबमिशन की मदद से ड्रू मैकइंटायर को पराजित कर दिया। बॉबी लैश्ले ने इस दौरान जबरदस्त काम किया। WrestleMania में मिली इस जीत से भविष्य के लिए बॉबी लैश्ले का कद काफी ज्यादा बढ़ेगा। साथ ही आगे स्टोरीलाइन में भी बॉबी को फायदा होगा।

2- बुरी बात: नटालिया और टमीना की जीत

नटालिया और टमीना ने विमेंस टैग टीम टर्मोइल मैच जीता था। अब उन्हें विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप के लिए नाईट 2 में मैच देखने को मिलेगा। खैर, WWE ने यहां एक निराशाजनक निर्णय लिया है। WWE के पास अन्य टैग टीम के रूप में इस टीम से काफी अच्छे विकल्प मौजूद थे।

टमीना और नटालिया अच्छी रेसलर्स नहीं है। इसके बजाय रायट स्क्वाड एक बेहतर विकल्प होते। मैच में इन दोनों सुपरस्टार्स के मुकाबले रायट स्क्वाड ने जबरदस्त काम किया। वो एक बेहतर विकल्प होती। टमीना और नटालिया को पहले भी मौका मिल चुका है और अब शायद ही कोई विमेंस टैग टीम टाइटल मैच के लिए उत्साहित होगा।

3- अच्छी बात: सिजेरो को जीत मिलना

सिजेरो और सैथ रॉलिंस के बीच WrestleMania में एक धमाकेदार मैच देखने को मिला। इसे इवेंट का सबसे खास मुकाबला माना जाएगा। उन्होंने जबरदस्त काम किया। अच्छी बात ये थी कि मैच काफी तेजी से आगे बढ़ रहा था और लगातार मूव्स पर मूव्स देखने को मिल रहे थे। खैर, सिजेरो ने काफी प्रभावित किया।

सिजेरो को एक बड़ी जीत मिली। किसी ने इसकी उम्मीद नहीं की थी। वो पहली बार WrestleMania में सिंगल्स मैच लड़ रहे थे और उन्हें इस दौरान सैथ रॉलिंस जैसे दिग्गज पर जीत मिली। ये काफी बड़ी बात है और फैंस भी सिजेरो की इस जीत से खुश थे। WWE ने जरूर यहां फैंस का दिल जीता।

3- बुरी बात: एजे स्टाइल्स को थोड़ा कमजोर दिखाना

न्यू डे का सामना एजे स्टाइल्स और ओमोस से Raw टैग टीम चैंपियनशिप मैच में देखने को मिला था। दरअसल, इस मैच में एजे स्टाइल्स और ओमोस को जीत मिली। दोनों ही सुपरस्टार्स के लिए ये शानदार चीज़ रही। इसके बावजूद जिस तरह से एजे स्टाइल्स की मैच में बुकिंग हुई, वो निराशाजनक चीज़ थी।

WWE इस मैच में ओमोस को बेहतर दिखाना चाहता था। ये एक जबरदस्त चीज़ भी थी। इसके बावजूद उन्होंने इस चक्कर में एजे स्टाइल्स को काफी ज्यादा कमजोर दिखा दिया। ऐसा लग रहा था कि ओमोस के साथ कोई नया सुपरस्टार मैच का हिस्सा है। दिग्गज को इससे बेहतर बुकिंग मिलनी चाहिए थी।

ये भी पढ़ें:- WWE WrestleMania 37 नाईट 1 रिजल्ट्स: 10 अप्रैल 2021