Create

5 कारण क्यों बॉबी लैश्ले ने WrestleMania 37 में ड्रू मैकइंटायर को हराकर WWE चैंपियनशिप रिटेन की

WWE
WWE

रेसलमेनिया (WrestleMana) 37 की पहली नाईट में कई शानदार चीज़ें देखने को मिली। शो की शुरुआत WWE चैंपियनशिप मैच से देखने को मिली। दरअसल, बारिश के कारण WrestleMania की शुरुआत देर से देखने को मिली थी। इसके बावजूद WWE ने अपने फैंस को शुरुआत में ही जबरदस्त मैच दे दिया।

बॉबी लैश्ले और ड्रू मैकइंटायर के बीच WWE चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिला। ये मुकाबला काफी अच्छा रहा था और दोनों ही सुपरस्टार्स ने फैंस की उम्मीदों से बेहतर मैच दिया। कई शानदार मूव्स और फिनिशर्स देखने को मिले। कई मौकों पर लगा कि ड्रू मैकइंटायर एक बार फिर WWE चैंपियन बन जाएंगे। इसके बावजूद अंत में जाकर बॉबी लैश्ले के हर्टलॉक पर ड्रू मैकइंटायर फेडआउट हो गए।

ये भी पढ़ें:- ड्रू मैकइंटायर की WrestleMania में हार से भड़के फैंस, ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं देकर WWE के ऊपर निकाला गुस्सा

इसके चलते लैश्ले ने अपनी चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक रिटेन कर लिया। हर एक फैन के मन में सवाल होगा कि आखिर किन कारणों से बॉबी लैश्ले ने ड्रू को पराजित करते हुए अपनी चैंपियनशिप को रिटेन किया। खैर, इस आर्टिकल में हम 5 कारणों के बारे में बात करने वाले हैं जिनकी वजह से बॉबी लैश्ले ने WrestleMania में ड्रू मैकइंटायर को पराजित किया।

5- WWE WrestleMania 37 में बॉबी लैश्ले को टॉप हील के रूप दिखाने के लिए

बॉबी लैश्ले ने बतौर हील सुपरस्टार पिछले कई महीनों से जबरदस्त प्रदर्शन किया है। इसके चलते ही मैनेजमेंट ने उनपर भरोसा किया और उन्हें WWE चैंपियन बनाया। ड्रू मैकइंटायर को अगर इस मैच में जीत मिलती तो शायद बॉबी लैश्ले का कद गिर जाता और वो टॉप हील के रूप में ज्यादा आगे नहीं बढ़ पाते।

ये भी पढ़ें:- WWE WrestleMania में फैंस के सामने ड्रू मैकइंटायर की करारी हार, दुश्मन ने हर्ट लॉक लगाकर चारों खाने चित्त किया

पिछले कुछ सालों में WWE के अंदर टॉप हील सुपरस्टार्स की कमी रही हैं। ऐसे में बॉबी लैश्ले को WrestleMania जैसे बड़े पीपीवी में जीत दिलाकर WWE ने उन्हें टॉप हील के रूप में आगे रखा है। WrestleMania में इस जीत से ऑल माइटी को जबरदस्त तरीके से फायदा देखने को मिलेगा और उन्हें पराजित करना और मुश्किल हो जाएगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- WrestleMania की शुरुआत में फैंस को शॉक देने के लिए

WrestleMania को WWE हमेशा ही खास और यादगार बनाने की कोशिश करता है। ऐसे में अगर शुरुआत में ही फैंस को कुछ बड़ी चीज़ें देखने को मिल जाती हैं तो इससे शो का कद बढ़ता है। इसके चलते ही WrestleMania 37 की शुरुआत में बॉबी लैश्ले ने अपनी चैंपियनशिप को रिटेन करते हुए सबको सरप्राइज कर दिया।

हर कोई ड्रू मैकइंटायर को जीत मिलने के पक्ष में था। ऐसे में उनकी जीत नहीं हो पाई तो सबको सरप्राइज मिला होगा। WWE ने यहां काफी अच्छा निर्णय लिया है। लैश्ले की इस तरह से फैंस अन्य सरप्राइज के लिए भी उत्साहित हो गए थे और कुल मिलाकर WrestleMania का मजा काफी ज्यादा बढ़ गया।

3- ड्रू मैकइंटायर Raw को रेटिंग्स नहीं दिला पाते

पिछले कुछ सालों से WWE को रेटिंग्स में काफी ज्यादा नुकसान हो रहा है। लगातार ही WWE की व्यूअरशिप कम होते जा रही हैं। खैर, इसमें चैंपियंस का काफी ज्यादा महत्व होता है। SummerSlam 2020 के पहले SmackDown को रेटिंग्स के मामले में काफी ज्यादा नुकसान हो रहा था।

इसके बावजूद जैसे ही रोमन रेंस चैंपियन बने, तो SmackDown की रेटिंग्स बढ़ गई। इसके बाद से ही SmackDown की रेटिंग्स अच्छी रही हैं। खैर, ड्रू मैकइंटायर के चैंपियन बनने के बाद ऐसा कुछ देखने को नहीं मिला था। पिछले साल ज्यादातर समय तक मैकइंटायर के पास चैंपियनशिप मौजूद थी और वो रेटिंग्स लाने में सफल नहीं हुए थे। खैर, WWE अब बॉबी लैश्ले के साथ प्रयास करना चाहता है और इसके चलते उन्होंने चैंपियनशिप रिटेन की।

2- हार से बॉबी लैश्ले जॉबर और ट्रांजिशनल चैंपियन की तरह दिखाई देते

बॉबी लैश्ले ने अपने करियर में पहली बार WWE चैंपियनशिप जीती थी और उन्हें इसके लिए कई सालों का इंतजार करना पड़ा था। दरअसल, बॉबी लैश्ले ने कुछ समय पहले ही चैंपियनशिप जीती थी और ऐसे में अगर वो WrestleMania में ही चैंपियनशिप हार जाते तो शायद वो जॉबर की तरह दिखाई देते।

साथ ही उन्हें WWE इतिहास में एक ट्रांजिशनल चैंपियन के रूप में जाना जाता। WWE ने जोखिम लेने के बजाय दिग्गज सुपरस्टार को ही जीत दिलाने का निर्णय लिया। WWE का ये निर्णय सही दिखाई दे रहा है और इससे बॉबी लैश्ले ज्यादातर बेहतर दिखाई देने वाले हैं। इसके चलते ही उन्हें जीत मिली।

1- ब्रॉक लैसनर से संभावित मैच के पहले बॉबी लैश्ले को बड़ी जीत की जरूरत थी

बॉबी लैश्ले और ब्रॉक लैसनर के बीच हर कोई मैच देखना चाहता है। खैर, अबतक मैच संभव नहीं हुआ है। इसके बावजूद पिछले कुछ समय में बॉबी लैश्ले का कद बढ़ा है और उनके ब्रॉक लैसनर के साथ मैच के चांस बढ़ गए हैं। कई लोगों का मानना है कि बॉबी लैश्ले और ब्रॉक लैसनर का मैच जल्द ही देखने को मिल सकता है।

उस ऐतिहासिक मैच के पहले ब्रॉक लैसनर जैसे सुपरस्टार के सामने बॉबी लैश्ले को WWE ताकतवर दिखाना चाहेगा। इसके चलते बॉबी को कुछ बड़ी जीत की जरूरत है। इसके चलते ही उन्हें WWE ने WrestleMania में ड्रू मैकइंटायर पर जीत दिलाई। इससे लैसनर के खिलाफ मुकाबले से पहले लैश्ले ताकतवर दिखाई देंगे।

ये भी पढ़ें:- WWE WrestleMania 37 नाईट 1 रिजल्ट्स LIVE: 10 अप्रैल 2021

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment