Create

WWE WrestleMania 38 Day 1: 4 बड़ी गलतियां जो रेसलमेनिया 2022 में पहले दिन देखने को मिलीं 

WWE WrestleMania 38 Day 1 में कई गलतियां देखने को मिली थीं
WWE WrestleMania 38 Day 1 में कई गलतियां देखने को मिली थीं
reaction-emoji
Subham Pal

WWE WrestleMania 38 Day 1 का समापन हो चुका है। यह कहना गलत नहीं होगा कि यह शानदार शो साबित हुआ और अब रेसलमेनिया 38 (WrestleMania 38) Day 2 को लेकर रोमांच और भी बढ़ गया है। इस शो के दौरान कोडी रोड्स (Cody Rhodes) की वापसी और स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन (Stone Cold Steve Austin) ने कई सालों बाद मैच लड़कर इसे और भी खास बना दिया।

WrestleMania 38 Day 1 के दौरान 3 बड़ी चैंपियनशिप डिफेंड की गई और केवल एक टाइटल चेंज देखने को मिला। बता दें, बियांका ब्लेयर ने बैकी लिंच को हराते हुए उनके Raw विमेंस चैंपियन के रूप में रन का अंत कर दिया। हालांकि, यह काफी अच्छा शो था लेकिन इस शो के दौरान कुछ गलतियां देखने को मिली थीं। इस आर्टिकल में हम ऐसी ही 4 बड़ी गलतियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि WWE WrestleMania 38 Day 1 के दौरान देखने को मिलीं।

4- WWE WrestleMania 38 Day 1 में रे मिस्टीरियो & डॉमिनिक की हार होना

WWE WrestleMania 38 Day 1 में द मिस्टीरियोज vs द मिज & लोगन पॉल का टैग टीम मैच देखने को मिला। इस मैच में रे मिस्टीरियो & डॉमिनिक से बेहतरीन परफॉर्मेंस देखने को मिली थी और लोगन पॉल ने भी अपने प्रदर्शन से सभी को चौंका दिया था। ऐसा लग रहा था कि रे मिस्टीरियो & डॉमिनिक यह मैच जीत जाएंगे, हालांकि, अंत में, द मिज ने रे मिस्टीरियो को पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी।

इस मैच में रे मिस्टीरियो & डॉमिनिक को हार के लिए बुक करना सही नहीं था। ऐसा इसलिए है क्योंकि रे मिस्टीरियो & डॉमिनिक की टीम द मिज & लोगन पॉल से बेहतर है और इस हार की वजह से रे मिस्टीरियो & डॉमिनिक को टीम के रूप में काफी नुकसान हुआ है। चूंकि, द मिज, लोगन पॉल को धोखा दे चुके हैं इसलिए द मिस्टीरियोज को द मिज & लोगन पॉल के खिलाफ शायद ही रीमैच मिलेगा।

3- WWE WrestleMania 38 Day 1 में रिक बूग्स का चोटिल होना

WWE WrestleMania 38 Day 1 की शुरुआत रिक बूग्स & शिंस्के नाकामुरा vs द उसोज के SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप मैच से हुई थी। इस मैच के दौरान जब रिक बूग्स ने द उसोज को कंधे पर उठा रखा था तो उसी वक्त बूग्स चोटिल हो गए थे और इसके बाद रिक बूग्स मैच में कम्पीट नहीं कर पाए थे। इस वजह से शिंस्के नाकामुरा मैच में अकेले पड़ गए थे और इसका फायदा उठाकर द उसोज मैच जीतने में कामयाब रहे थे।

ऐसा लग रहा है कि बूग्स के चोटिल होने की वजह से मैच के एंडिंग में बदलाव किया गया था और बूग्स चोटिल नहीं हुए होते तो मैच का बेहतर अंत देखने को मिलता। यही नहीं, अगर रिक बूग्स चोटिल नहीं हुए होते तो शायद शिंस्के नाकामुरा & बूग्स यह मैच जीतते हुए नए SmackDown टैग टीम चैंपियंस भी बन सकते थे।

2- WWE WrestleMania 38 Day 1 में एंड ऑफ डेज पर किकआउट नहीं करने की स्ट्रीक टूटना

EXCLUSIVE: @DMcIntyreWWE defeated Happy @BaronCorbinWWE, kicked out of the End of Days AND sliced the ring ropes with Angela at #WrestleMania!What. A. Night. https://t.co/aev24pwx65

WWE में हैप्पी कॉर्बिन के एंड ऑफ डेज मूव को काफी प्रोटेक्ट किया गया था और कुछ समय पहले तक इस मूव पर कोई भी सुपरस्टार किकआउट नहीं कर पाया था। यही नहीं, कॉर्बिन इस मूव का इस्तेमाल करके रोमन रेंस जैसे सुपरस्टार्स को भी हरा चुके हैं। हालांकि, WrestleMania Day 1 में ड्रू मैकइंटायर ने हैप्पी कॉर्बिन द्वारा एंड ऑफ डेज मूव दिए जाने के बाद किकआउट कर दिया था।

इसी के साथ एंड ऑफ डेज पर किकआउट नहीं करने की स्ट्रीक टूट चुकी है, हालांकि, ऐसा नहीं होना चाहिए। वैसे भी, एंड ऑफ डेज चुनिंदा मूव्स में शमिल थी जिनपर किकआउट नहीं किया गया था और इस मूव पर किकआउट नहीं करने की स्ट्रीक को बनाए रखना चाहिए था।

1- WWE WrestleMania 38 Day 1 में रोंडा राउजी का SmackDown विमेंस चैंपियन नहीं बनना

WWE WrestleMania 38 Day 1 में शार्लेट फ्लेयर ने रोंडा राउजी के खिलाफ मैच में अपना SmackDown विमेंस टाइटल डिफेंड किया और ऐसा लग रहा था कि रोंडा यह मैच जीतकर नई चैंपियन बनेंगी। हालांकि, रोंडा मैच के दौरान शार्लेट को टैप आउट कराने में कामयाब हो गई थीं लेकिन रेफरी के नहीं होने की वजह से वो यह मैच नहीं जीत पाई थीं।

अंत में, शार्लेट फ्लेयर, रोंडा को पिन करके मैच जीतने में कामयाब रही थीं। देखा जाए तो शार्लेट फ्लेयर कई महीनों से चैंपियन बनी हुई हैं और अधिकतर फैंस उनके टाइटल रन से बोर हो चुके हैं। यही कारण है कि इस मैच के दौरान टाइटल चेंज की आवश्यकता थी। हालांकि, रोंडा राउजी को नया चैंपियन बनाने के बजाए उन्हें मैच में हारने के लिए बुक किया गया और यह इस शो के दौरान हुई बड़ी गलती थी।


Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...