Create
Notifications

WWE WrestleMania: 5 मैच जो 2 मिनट के अंदर खत्म हुए

दो मिनट के अंदर खत्म हुए
दो मिनट के अंदर खत्म हुए
Amit Shukla

रेसलमेनिया अब कुछ ही दिन दूर है और इस दौरान काफी अच्छे मैच और सैगमेंट होने की संभावना है। इसके साथ साथ कई नए रिकॉर्ड बनेंगे तो वहीं पुराने टूटेंगे और इस बीच कई ऐसे रिकॉर्ड भी बन सकते हैं जिनके आसपास भी कोई नहीं जाना चाहेगा। रेसलमेनिया शो ही ऐसा है कि इसने कई अद्भुत पल दिए हैं जिनमें हल्क होगन का आंद्रे द जायंट को पटकना, एलिजाबेथ और माचोमैन का मिलना या अंडरटेकर की स्ट्रीक का टूटना शामिल है।

इसके बीच आपको बताते चलें कि कंपनी इस साल रेसलमेनिया एक खाली एरीना में करेगी और ऐसा अनुमान है कि ये सब उसके परफॉर्मेंस सेंटर में ही होगा। ऐसी खबरें भी हैं कि कंपनी ने उसकी शूटिंग भी शुरू कर दी है।

अब ये एक टेप्ड शो होगा तो इसमें रोमांच और एक्शन भी होगा जो हमें उसी तारीख को देखने को मिलेगा जब ये शो होने वाला है। शो में कई मैच होने वाले हैं क्योंकि इवेंट दो दिन चलने वाला है लेकिन हर कोई एक लंबा मैच लड़ना चाहेगा।

ये भी पढ़ें: 6 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें अपना एंट्रेंस म्यूजिक बदलने की सख्त जरूरत है

इस आर्टिकल में हम उन मैचों के बारे में बात करेंगे जो इवेंट में महज दो मिनट के अंदर ही खत्म हो गए:

#5 बिग शो बनाम अकबोनो (रेसलमेनिया 21 - सूमो मैच - 63 सेकेंड)

youtube-cover

ये मैच सिर्फ इसलिए हुआ था क्योंकि स्मैकडाउन में सूमो पहलवान ने दस्तक दी थी। इसके बाद इनके बीच में मैच हुआ जो महज एक चैरिटी वाला मैच था क्योंकि बिग शो जैसे रेसलर को चित करने में सूमो पहलवान को मात्र 63 सेकेंड लगे।

इस मैच के बाद दोनों खूब हँसे और एक दूसरे को गले भी लगाया लेकिन सूमो पहलवान दोबारा रिंग में नजर नहीं आए।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 वेलवेट मैकइंटायर बनाम फैब्यूलस मूलाः (रेसलमेनिया 2 - WWF विमेंस चैंपियनशिप मैच - 85 सेकेंड)

वेलवेट मैकइंटायर बनाम फैब्यूलस मूलाः
वेलवेट मैकइंटायर बनाम फैब्यूलस मूलाः

वेलवेट मैकइंटायर बनाम फैब्यूलस मूलाः उस समय की बेबीफेस वेंडी रिचटर के कंपनी छोड़ने के कारण हुआ था। इस मैच में रिंग में लड़ाई हुई और रिंग के बाहर भी एक्शन चलता रहा। एक स्प्लैश के दौरान हुई गलती को फैब्यूलस मूलाः ने एक मौके की तरह लिया और उसका नतीजा ये हुआ कि चैंपियन टाइटल रिटेन करने में कामयाब रहीं। इस मैच ने विमेंस रेसलिंग की दिशा और दशा बदलकर रख दी।

ये भी पढ़ें: 6 अच्छी चीजे़ं जो ब्रॉक लैसनर के लिए WWE ने बैकस्टेज की है

#3 संटीनो मरेला, बिग शो, केन और कोफी किंग्सटन बनाम वेड बैरेट, एज़ाइल जैक्सन, हीथ स्लेटर और जस्टिन गेब्रियल (रेसलमेनिया 27 - 94 सेकेंड)

संटीनो मरेला, बिग शो, केन और कोफी किंग्सटन बनाम वेड बैरेट, एज़ाइल जैक्सन, हीथ स्लेटर और जस्टिन गेब्रियल
संटीनो मरेला, बिग शो, केन और कोफी किंग्सटन बनाम वेड बैरेट, एज़ाइल जैक्सन, हीथ स्लेटर और जस्टिन गेब्रियल

नेक्सस एक ग्रुप था जिसने एक समय कंपनी में अपना प्रभाव बनाया और अब वो ग्रुप खत्म हो गया है। आपको बताते चलें कि इस ग्रुप का मुकाबला संटीनो मरेला, बिग शो, केन और कोफी किंग्सटन से रेसलमेनिया 27 में हुआ था जिसको संटीनो मरेला, बिग शो, केन और कोफी किंग्सटन ने जीता था। ये मैच महज 94 सेकेंड चला था।

#2 ओवन हार्ट बनाम स्किनर (रेसलमेनिया 8 - 96 सेकेंड)

रेसलमेनिया 8 में ये मैच तब हुआ जब कंपनी ने टीवी टाइम को पूरा करना चाहा। ये मैच लंबा नहीं चला लेकिन जितनी भी देर ये दोनों रिंग में थे उस समय एंटरटेनमेंट में कोई कमी नहीं आई। ये एक बड़ी वजह है कि आज भी इसे सिर्फ ओवन हार्ट के परफॉर्मेंस के लिए देखा जाता है। इस मैच से सिर्फ टीवी टाइम को पूरा करने में मदद मिली क्योंकि दोनों रेसलर्स अलग स्तर के थे और आपस में इनकी लड़ाई का कोई कारण नहीं था।

ये भी पढ़ें: 10 WWE सुपरस्टार्स जिनपर कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा असर हुआ

#1 द अल्टीमेट वारियर बनाम ट्रिपल एच (रेसलमेनिया 12 - 100 सेकेंड)

अल्टीमेट वारियर बनाम ट्रिपल एच एक ऐसे समय पर हुआ था जब ट्रिपल एच आगे बढ़ रहे थे जबकि वारियर तीसरी बार कंपनी के साथ साइन कर रहे थे। इस मैच में जीत आखिरकार अल्टीमेट वारियर की हुई लेकिन इस मैच ने ट्रिपल एच को आगे बढ़ने का एक बेहद अच्छा मौका दिया।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...