Create
Notifications
Advertisement

WWE WrestleMania: 5 मैच जिन्होंने पिछले दशक में सबको भावुक कर दिया

  • आइए इस बात को ध्यान में रखते हुए उन पलों पर नजर ड़ालते हैं जो पिछले दशक में सबसे भावुक पल थे।
  • इनमें ऐसे पल भी हैं जिनके होने की किसी को उम्मीद नहीं थी लेकिन डब्लू डब्लू ई (WWE) में कुछ भी हो सकता है।
Amit Shukla
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 01 Apr 2020, 19:10 IST

सबको भावुक कर दिया
सबको भावुक कर दिया

रेसलमेनिया में कई रेसलर्स के करियर और किरदार बेहतर होते हैं। ये वो दौर होता है जब साधारण से दिख रहे रेसलर्स असाधारण काम कर जाते हैं। इसकी वजह से हर वो रेसलर एक दूसरे से जुड़ता है जिसने मेहनत की होती है और जो अपने सपने को पूरा करने या नाम कमाने में कामयाब होता है। एक रेसलर के लिए इस शो में लड़ना बेहद बड़ी बात होती है क्योंकि पूरी दुनिया की निगाहें उसपर होती है और अगर वो इतिहास रच दे तो उससे बड़ी बात कुछ नहीं हो सकती है।

ऐसे कई रेसलर्स है जिन्होंने हर मुश्किल को पार किया है और खुद के लिए एक नाम बनाया है। इनमें वो रेसलर्स भी हैं जिन्हें कोई खास तरजीह नहीं दी जा रही थी। इस तरह की घटनाओं के बावजूद ऐसे कई पल भी रेसलमेनिया के नाम रहे हैं जिनको देखकर ही फैंस की आँखों में आँसू आ गए थे। इनमें ऐसे पल भी हैं जिनके होने की किसी को उम्मीद नहीं थी लेकिन डब्लू डब्लू ई (WWE) में कुछ भी हो सकता है तो ये भी हुआ और ये काफी हैरान करने वाली बात है।

ये भी पढ़ें: 6 कारण जो बताते हैं कि WWE WrestleMania 31 आखिरी अच्छा 'रेसलमेनिया' शो था

आइए इस बात को ध्यान में रखते हुए उन पलों पर नजर ड़ालते हैं जो पिछले दशक में सबसे भावुक पल थे:

#5 रेसलमेनिया 26 में शॉन माइकल्स का करियर खत्म होना

इस मैच के दौरान शॉन माइकल्स का करियर तो वहीं टेकर की स्ट्रीक दांव पर थी। एक मैच जिसमें दो बेहतरीन रेसलर्स आमने सामने हों उसमें आपको एक्शन ही मिलेगा और वही इस मैच में हुआ जहाँ टेकर ने अपने विरोधी को बेहद बुरी स्थिति में पहुँचा दिया। इसके बाद टेकर ने उनसे मेहनत ना करने की अपील की लेकिन वो नहीं माने और टेकर का मखौल उड़ाने के साथ साथ एक चॉप भी हिट कर दिया। इसका नतीजा ये हुआ कि टेकर ने उन्हें दूसरी बार टॉम्बस्टोन पाइलड्राइवर हिट कर दिया और एक बेहतरीन करियर का अंत हो गया। ये भावुक करने वाला पल था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं


1 / 3 NEXT
Published 01 Apr 2020, 19:10 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit