Create
Notifications

WWE WrestleMania: 5 मैच जिन्होंने पिछले दशक में सबको भावुक कर दिया

सबको भावुक कर दिया
सबको भावुक कर दिया
Amit Shukla

रेसलमेनिया में कई रेसलर्स के करियर और किरदार बेहतर होते हैं। ये वो दौर होता है जब साधारण से दिख रहे रेसलर्स असाधारण काम कर जाते हैं। इसकी वजह से हर वो रेसलर एक दूसरे से जुड़ता है जिसने मेहनत की होती है और जो अपने सपने को पूरा करने या नाम कमाने में कामयाब होता है। एक रेसलर के लिए इस शो में लड़ना बेहद बड़ी बात होती है क्योंकि पूरी दुनिया की निगाहें उसपर होती है और अगर वो इतिहास रच दे तो उससे बड़ी बात कुछ नहीं हो सकती है।

ऐसे कई रेसलर्स है जिन्होंने हर मुश्किल को पार किया है और खुद के लिए एक नाम बनाया है। इनमें वो रेसलर्स भी हैं जिन्हें कोई खास तरजीह नहीं दी जा रही थी। इस तरह की घटनाओं के बावजूद ऐसे कई पल भी रेसलमेनिया के नाम रहे हैं जिनको देखकर ही फैंस की आँखों में आँसू आ गए थे। इनमें ऐसे पल भी हैं जिनके होने की किसी को उम्मीद नहीं थी लेकिन डब्लू डब्लू ई (WWE) में कुछ भी हो सकता है तो ये भी हुआ और ये काफी हैरान करने वाली बात है।

ये भी पढ़ें: 6 कारण जो बताते हैं कि WWE WrestleMania 31 आखिरी अच्छा 'रेसलमेनिया' शो था

आइए इस बात को ध्यान में रखते हुए उन पलों पर नजर ड़ालते हैं जो पिछले दशक में सबसे भावुक पल थे:

#5 रेसलमेनिया 26 में शॉन माइकल्स का करियर खत्म होना

youtube-cover

इस मैच के दौरान शॉन माइकल्स का करियर तो वहीं टेकर की स्ट्रीक दांव पर थी। एक मैच जिसमें दो बेहतरीन रेसलर्स आमने सामने हों उसमें आपको एक्शन ही मिलेगा और वही इस मैच में हुआ जहाँ टेकर ने अपने विरोधी को बेहद बुरी स्थिति में पहुँचा दिया। इसके बाद टेकर ने उनसे मेहनत ना करने की अपील की लेकिन वो नहीं माने और टेकर का मखौल उड़ाने के साथ साथ एक चॉप भी हिट कर दिया। इसका नतीजा ये हुआ कि टेकर ने उन्हें दूसरी बार टॉम्बस्टोन पाइलड्राइवर हिट कर दिया और एक बेहतरीन करियर का अंत हो गया। ये भावुक करने वाला पल था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 रेसलमेनिया 35 में कोफी किंग्सटन का WWE चैंपियनशिप जीतना

youtube-cover

मुस्तफा अली के चोटिल होने के कारण मिले मौके को कोफी ने अच्छी तरह से भुनाया और उसका असर ही था कि फैंस उनके साथ हो गए थे। कोफी वो रेसलर हैं जो कंपनी के साथ एक लंबे समय से थे लेकिन उनके बारे में कोई खास बात नहीं होती थी। एक मौके का फायदा उठाकर कोफी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और हर मुश्किल को पार करके ये साबित किया कि वो रेसलमेनिया में एक टाइटल मैच के हकदार हैं। डेनियल ब्रायन ने एक हील का किरदार अच्छे से निभाया जिसकी वजह से इनकी जीत पर सबकी आँखें नम थीं। ज़ेवियर वुड्स तो ऊपर दिए गए वीडियो में भी रोते हुए नजर आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 5 कारण क्यों एजे स्टाइल्स के साथ द अंडरटेकर का मैच उनका आखिरी मैच होना चाहिए

#3 ब्रॉक लैसनर ने टेकर की रेसलमेनिया स्ट्रीक को खत्म किया

youtube-cover

रेसलमेनिया में हर साल होने वाले मैच एक तरफ और अंडरटेकर का मैच एक तरफ होता था। फैंस इस बात को जानते थे कि मैच का नतीजा क्या होगा लेकिन फिर भी वो इस मैच और कहानी से पूरी तरह से जुड़े होते थे। रेसलमेनिया 30 के दौरान वो पल आया जिसपर किसी को भरोसा नहीं हुआ क्योंकि अबतक अपने रेसलर्स को हर हाल में हराने वाले रेसलर की रेसलमेनिया स्ट्रीक टूट गई थी। ये पहली बार हुआ था लेकिन इसके बाद भी एक ऐसा ही मौका आया और उसके बारे में हमने अगली स्लाइड में बात की है।

#2 डेनियल ब्रायन एक ट्रिपल थ्रेट मैच जीतकर अगले WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बन जाते हैं

youtube-cover

2014 के रॉयल रंबल इवेंट के दौरान डेनियल ब्रायन फैंस के फेवरेट थे लेकिन कंपनी ने वापसी कर रहे बतिस्ता को विजेता बना दिया था जिसकी वजह से सभी नाराज थे। इसकी वजह से रॉ में फैंस ने डेनियल के साथ रिंग में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई और डेनियल ने ट्रिपल एच को एक मैच के लिए चैलेंज किया। ट्रिपल एच ने पहले तो इंकार किया लेकिन फिर वो इस मैच के लिए राजी हो गए और उन्होंने एक शर्त रखी कि उनके मैच का विजेता WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच का हिस्सा बन जाएगा।

उनकी ये शर्त उनपर ही भारी पड़ गई क्योंकि डेनियल ने पहले तो ट्रिपल एच को हराया और फिर उन्होंने चैंपियनशिप मैच जीतकर टाइटल अपने नाम किया।

ये भी पढ़ें: 5 कारण क्यों एजे स्टाइल्स के साथ द अंडरटेकर का मैच उनका आखिरी मैच होना चाहिए

#1 अंडरटेकर रोमन रेंस के हाथों हार गए

अंडरटेकर हार गए
अंडरटेकर हार गए

द अंडरटेकर और रोमन रेंस रॉयल रंबल 2017 का हिस्सा थे जहां रोमन ने टेकर को रिंग से बाहर किया था। इसके बाद दोनों के बीच लड़ाई चली जो रेसलमेनिया में टेकर की हार के साथ खत्म हुई। ये काफी हैरान करने वाला पल था और भावुक भी क्योंकि टेकर दूसरी बार रेसलमेनिया में हारे थे। इसके बाद टेकर ने रिंग में अपने गियर को छोड़ दिया था जिसकी वजह से ऐसा लगा कि टेकर ने रिटायरमेंट ले ली है लेकिन वो इस साल भी शो में लड़ेंगे।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...