Create
Notifications

WWE WrestleMania के इतिहास में रोमन रेंस के करियर की 3 सबसे बड़ी जीत 

रोमन रेंस और द अंडरटेकर
रोमन रेंस और द अंडरटेकर
Subham Pal

रोमन रेंस (Roman Reigns) ने WWE रेसलमेनिया (WrestleMania) में शील्ड के रूप में अपना पहला मैच लड़ा था। आपको बता दें, द बिग डॉग ने साल 2015 से लेकर साल 2018 तक WrestleMania को मेन इवेंट किया था और इस पीपीवी में वह WWE इतिहास के आइकॉनिक सुपरस्टार्स का सामना कर चुके हैं। हालांकि, रोमन कोरोना महामारी की वजह से WrestleMania 36 में गोल्डबर्ग जैसे दिग्गज सुपरस्टार का सामना करने से चूक गए थे।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो कंपनी में अपने पोजिशन से बिलकुल भी खुश नहीं थे

आपको बता दें, रोमन ने साल 2013 में अपने पहले WrestleMania इवेंट में द शील्ड के रूप में सिक्स-मैन टैग टीम मैच में रैंडी ऑर्टन, बिग शो और शेमस को हराने में कामयाब रहे थे। इसके अगले साल शोज ऑफ शोज में भी रोमन ने द शील्ड के रूप में जीत दर्ज की जबकि इस पीपीवी में उन्होंने अपना पहला सिंगल्स मैच WrestleMania 31 में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ लड़ा। इस आर्टिकल में हम WrestleMania इतिहास में रोमन रेंस के 3 सबसे बड़ी जीत के बारे में जिक्र करने वाले हैं।

3- WWE WrestleMania 35 में रोमन रेंस ने ड्रू मैकइंटायर को मात दी

रोमन रेंस और ड्रू मैकइंटायर
रोमन रेंस और ड्रू मैकइंटायर

रोमन रेंस ने WrestleMania 35 में ड्रू मैकइंटायर का सामना किया था। आपको बता दें, रोमन ने इस मैच से पहले दो महीनें पहले ही ल्यूकीमिया से उबरते हुए WWE में वापसी की थी। इस बड़े मैच से पहले रोमन अपने शील्ड ब्रदर्स डीन एम्ब्रोज और सैथ राॅलिंस के साथ मिलकर Fastlane 2019 में हुए सिक्स मैन टैग टीम मैच में बॉबी लैश्ले, ड्रू मैकइंटायर और बैरन काॅर्बिन की टीम को हराने में कामयाब रहे थे।

ये भी पढ़ें: WrestleMania 32 में जीतने वाले सभी सुपरस्टार्स की लिस्ट: ब्रॉक लैसनर समेत 10 सुपरस्टार्स अब नहीं हैं WWE का हिस्सा

आपको बता दें, WrestleMania 35 में हुए मैच के दौरान एक्शन की कोई कमी नहीं थी। इस मैच में रोमन रेंस और ड्रू दोनों ही सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे के ऊपर अपने मूव्स का जमकर इस्तेमाल किया था। हालांकि, आखिर में रोमन ने मैकइंटायर को सुपरमैन पंच और स्पीयर देते हुए शानदार तरीके से मैच जीत लिया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

2- रोमन रेंस vs ट्रिपल एच (WWE WrestleMania 32)

यूरोमन रेंस vs ट्रिपल एच
यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस vs ट्रिपल एच

2016 मेंस Royal Rumble मैच में रोमन रेंस को 29 दूसरे सुपरस्टार्स के खिलाफ अपना WWE टाइटल डिफेंड करने के लिए मजबूर होना पड़ा था और इस मैच में ट्रिपल एच 30वें नंबर पर एंट्री करते हुए मैच जीतकर नए WWE चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे। इसके बाद ट्रिपल एच ने WrestleMania 35 के मेन इवेंट में रोमन के खिलाफ अपना टाइटल डिफेंड किया और इस मैच के दौरान स्टैफनी मैकमैहन भी रिंगसाइड पर मौजूद थी।

इस मैच के दौरान इन दोनों ही सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त एक्शन देखने को मिला था। यही नहीं, इस मैच के दौरान स्टैफनी लगातार ही दखल देने की कोशिश कर रही थी और इस वजह से द बिग डॉग ने एक बार स्टैफनी को गलती से स्पीयर दे दिया था। हालांकि, ट्रिपल एच और स्टैफनी मैकमैहन की चालाकी ज्यादा काम नहीं आई और आखिर में, रोमन, द गेम को स्पीयर देते हुए मैच जीतकर नए WWE चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे।

1- WWE लैजेंड द अंडरटेकर vs रोमन रेंस ( WrestleMania 33)

द अंडरटेकर vs रोमन रेंस
द अंडरटेकर vs रोमन रेंस

रोमन रेंस ने WrestleMania 33 में अपने WWE करियर के सबसे बड़े मैच में लैजेंड द अंडरटेकर का सामना किया था। आपको बता दें, इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच फ्यूड की शुरुआत 2017 Royal Rumble मैच के दौरान हुई थी जहां द बिग डॉग, डैडमैन को एलिमिनेट करने में कामयाब रहे थे। इसके बाद WrestleMania 33 के मेन इवेंट में मैच की शुरुआत होते ही डैडमैन ने रोमन रेंस पर दबदबा बनाया।

इसके बाद रोमन ने भी मैच में वापसी और इस मैच के दौरान स्टील चेयर्स का भी खूब इस्तेमाल होता हुआ दिखाई दिया। हालांकि, आखिर में रोमन, फिनोम को पिन करते हुए WrestleMania इतिहास में अंडरटेकर को हराने वाले दूसरे सुपरस्टार बन गए लेकिन यह मैच जीतने के लिए उन्हें डैडमैन को कई स्पीयर देने पड़े थे। आपको बता दें, मैच हारने के बाद टेकर अपना रिंग गियर रिंग में ही छोड़कर चले गए थे इसलिए फैंस को लग रहा था कि उन्होंने WWE से संन्यास ले लिया है, हालांकि, ऐसा बिलकुल भी नहीं था।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...