WWE WrestleMania XL: 2 WWE Superstars जिनके चैंपियनशिप हारने की उम्मीद किसी को नहीं थी और 2 जिनका टाइटल हारना एकदम सही था

WWE सुपरस्टार्स जिनके लिए यह WrestleMania हैरान करने वाला था
WWE सुपरस्टार्स जिनके लिए यह WrestleMania हैरान करने वाला था

WrestleMania XL: रेसलिंग की दुनिया में WWE रेसलमेनिया (WrestleMania) से बड़ा इवेंट नहीं होता है। इस दौरान कई लोगों के सपने साकार होते हैं, तो वहीं कुछ रेसलर्स ऐसे भी होते हैं, जिनके सपने इसके दौरान टूटते भी हैं। WWE के इस साल हुए WrestleMania XL में कई रेसलर्स ने चैंपियन के तौर पर एंट्री की, जबकि कुछ अन्य टाइटल को जीतने की इच्छा के साथ इस प्रीमियम लाइव इवेंट में इसमें शामिल हुए थे।

इनमें से कई अपना टाइटल रिटेन करने में सफल नहीं रहे और कुछ चैंपियन बने। आइए आपको बताते हैं उन 2 रेसलर्स के बारे में जिनके WrestleMania XL में हारने की उम्मीद किसी ने नहीं की थी, जबकि 2 जिनका हारना बिल्कुल सही था।

2- WWE WrestleMania XL में हारने की उम्मीद नहीं की थी: गुंथर

गुंथर के लिए WrestleMania XL यादगार नहीं रहा है। इस इवेंट के दौरान जो हुआ, उसे वह बिल्कुल याद नहीं करना चाहेंगे। इम्पीरियम लीडर इस मैच में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन के तौर पर एंट्री कर रहे थे। वह पिछले 666 दिनों से चैंपियन थे।

उनका प्रदर्शन ऐसा था, जिसके कारण कोई भी उनकी हार की उम्मीद नहीं कर रहा था। ऐसा किसी को नहीं लग रहा था कि वह सैमी ज़ेन के साथ अपने मैच को हार जाएंगे। यह ऐसा पल था, जिसके होने पर फैंस निराश और हताश थे।

2- WWE WrestleMania XL में मिली हार सही थी: इयो स्काई

इयो स्काई पिछले 246 दिनों से चैंपियन थीं। वह WrestleMania XL में मौजूदा WWE विमेंस चैंपियन के तौर पर एंट्री कर रही थीं। उनका मुकाबला अपने पूर्व डैमेज कंट्रोल लीडर बेली के साथ हुआ, जिन्होंने विमेंस Royal Rumble मैच जीतने के बाद उन्हें चैलेंज किया था।

इस मैच को WrestleMania XL की नाईट 2 में लड़ा गया। इसमें इयो को हार मिली, जो उनके करियर और किरदार के लिए ठीक है। इयो अब चाहें, तो अपने हील किरदार को और भी घातक बनाने में समय लगा सकती हैं। इससे ना सिर्फ उन्हें फायदा होगा, बल्कि आने वाले समय में उनके ग्रुप को भी इससे लाभ मिलेगा।

1- WWE WrestleMania XL में हारने की उम्मीद नहीं की थी: ड्रू मैकइंटायर

ड्रू मैकइंटायर WrestleMania XL की नाईट 2 में सैथ रॉलिंस को हराकर नए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने। वह इस जीत को मनाने के लिए कमेंट्री डेस्क पर चले गए, जहां पर सीएम पंक पहले से मौजूद थे। मैकइंटायर ने पंक पर निशाना साधा और फिर वो अपने टाइटल को ऊपर उठा रहे थे, तभी पंक ने ड्रू का पैर पकड़कर उन्हें टेबल पर गिरा दिया।

इसके बाद डेमियन प्रीस्ट आ गए, जिन्होंने अपने Money in the Bank ब्रीफकेस को कैश इन कर दिया। वह इसके कारण नए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बन गए। फैंस को ना तो इस कैश इन की उम्मीद थी, ना ही पंक के ऐसे व्यवहार की, और ना ही ड्रू की इस तरह से हार की।

1- WWE WrestleMania XL में मिली हार सही थी: रोमन रेंस

रोमन रेंस WrestleMania XL में अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन के तौर पर एंट्री कर रहे थे। वह इसी टाइटल के साथ रिंग से बाहर नहीं आ पाए। उन्हें ब्लडलाइन रूल्स वाले मैच में कोडी रोड्स ने हरा दिया।

अगर बात करें कि क्या यह हार सही थी, तो इसका जवाब हां होगा। ऐसा इसलिए क्योंकि इस हार के बाद रोमन अपने किरदार एवं अपनी स्टोरी को और बेहतर करने का प्रयास करेंगे। वहीं, अब तक जो स्टोरी सिर्फ कोडी रोड्स पर आकर रूक सी गई थी, वह भी आगे बढ़ेगी।