WWE WrestleMania XL: शो में होने वाले सभी चैंपियनशिप मैचों के नतीजों की भविष्यवाणी

WWE
WWE WrestleMania XL में होगी किस चैंपियन की जीत?

WWE WrestleMania XL Championship Match Predictions: रेसलमेनिया (WWE WrestleMania XL) में अब काफी कम समय बचा है और फैंस को भी इस प्रीमियम लाइव इवेंट का बेसब्री से इंतजार है। साल के सबसे बड़े शो में कई सुपरस्टार्स की किस्मत का फैसला होना है और बहुत कुछ दांव पर भी होने वाला है।

इस साल WrestleMania XL में कुल मिलाकर 7 चैंपियनशिप मैच होने वाले हैं और विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप को छोड़ दिया जाए तो मेनिया में हर एक टाइटल डिफेंड होगा। यूएस चैंपियनशिप और टैग टीम चैंपियनशिप के लिए मल्टी मैन मुकाबले होने वाले हैं। खैर, इस आर्टिकल के जरिए हम आपको WrestleMania में होने वाले सभी चैंपियनशिप मैच और उनके नतीजों के बारे में बताने वाले हैं।

#) WrestleMania XL में WWE विमेंस चैंपियनशिप के लिए इयो स्काई vs बेली

विमेंस चैंपियनशिप के लिए डैमेज कंट्रोल में साथ काम कर चुकीं इयो स्काई और बेली के बीच सिंगल्स मैच देखने को मिलेगा। बेली ने इस साल विमेंस Royal Rumble को जीता था और इसके बाद उन्हें अपने ही पार्टनर द्वारा धोखा मिला। बेली ने रंबल विनर होने के नाते WrestleMania XL में इयो स्काई को ही चैलेंज कर दिया।

यह पहला मौका होगा जब इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मेन रोस्टर में सिंगल्स मैच होने वाला है। बेली कई साल से चैंपियन नहीं बनी हैं और इस समय वो जिस तरह का काम कर रही हैं उसे देखते हुए मेनिया में उनकी जीत की संभावना काफी ज्यादा अधिक दिखाई दे रही है। इयो स्काई का चैंपियनशिप रन जरूर WrestleMania में समाप्त हो सकता है, लेकिन उम्मीद की जा सकती है कि दोनों सुपरस्टार्स के बीच दुश्मनी इसके बाद भी जारी रहेगी।

संभावित विजेता: बेली (नई विमेंस चैंपियन)

#) WWE WrestleMania XL में यूएस चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थ्रेट मैच - लोगन पॉल vs केविन ओवेंस vs रैंडी ऑर्टन

लोगन पॉल ने पिछले साल Crown Jewel 2023 में पहली बार यूएस चैंपियनशिप को जीता था और इसके बाद से अभी तक सिर्फ एक बार अपने टाइटल को डिफेंड किया। हालांकि, WrestleMania XL में उनके सामने केविन ओवेंस और रैंडी ऑर्टन के रूप में दो तगड़े स्टार्स की चुनौती होने वाली है।

भले ही इस मैच में अपनी चैंपियनशिप हारने के लिए लोगन पॉल का पिन होना जरूरी नहीं है, लेकिन फिर भी उनके हार की उम्मीद काफी ज्यादा कम है। बतौर चैंपियन उन्होंने काफी ज्यादा प्रभावित किया है यह उनका टाइटल रन समाप्त करने का सही समय नहीं है। उम्मीद की जा सकती है कि वो केविन ओवेंस को पिन करते हुए चैंपियनशिप रिटेन करने में सफल होंगे।

संभावित विजेता: लोगन पॉल (चैंपियनशिप रिटेन करेंगे)

#) WWE WrestleMania XL में आईसी चैंपियनशिप मैच - गुंथर vs सैमी ज़ेन

गुंथर ने साल 2022 में आईसी चैंपियनशिप को जीता था और इसके बाद से कोई भी सुपरस्टार उन्हें हराते हुए इस टाइटल को जीतने में कामयाब नहीं हुआ है। अब WrestleMania में रिंग जनरल के सामने सैमी ज़ेन की चुनौती होगी, जिन्होंने हाल ही में गौंटेलट मैच जीतते हुए टाइटल शॉट हासिल किया।

इस मुकाबले के बिल्डअप में सैमी ज़ेन को अंडरडॉग दिखाया जा रहा है और समय-समय पर उन्हें यकीन दिलाया जा रहा है कि वो गुंथर को नहीं हरा सकते हैं। इस समय जिस तरह स्टोरीलाइन चल रही है उसे देखते हुए सैमी वो स्टार दिखाई नहीं दे रहे हैं, जोकि गुंथर की बादशाहत का अंत कर सकते हैं। इसी वजह से आईसी चैंपियनशिप मैच में रिंग जनरल की जीत हो सकती है।

संभावित विजेता: गुंथर (चैंपियनशिप रिटेन करेंगे)

#) WrestleMania XL में WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच - सैथ रॉलिंस vs ड्रू मैकइंटायर

सैथ रॉलिंस WrestleMania XL में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ डिफेंड करने वाले हैं। सैथ और ड्रू के बीच पिछले कुछ समय में चैंपियनशिप के लिए कई मुकाबले देखने को मिल चुके हैं, लेकिन स्कॉटिश वॉरियर अभी तक रॉलिंस से इस चैंपियनशिप को लेने में कामयाब नहीं हुए हैं।

हालांकि, मौजूदा समय में रॉलिंस का ध्यान ड्रू के साथ ब्लडलाइन के ऊपर भी है और वो नाईट 1 में रोमन रेंस और द रॉक के खिलाफ टैग टीम मैच का हिस्सा बनने वाले हैं। दूसरी तरफ ड्रू के पास इस समय पूरा मोमेंटम है और वो फैंस के सामने चैंपियन बनने को बेताब हैं। स्कॉटिश वॉरियर ने जो काम पिछले कुछ समय में किया है, उसे देखते हुए अगर वो चैंपियन नहीं बनते हैं तो काफी हैरानी होगी।

विजेता: ड्रू मैकइंटायर (नए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन)

#) WrestleMania XL में WWE विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप - रिया रिप्ली vs बैकी लिंच

रिया रिप्ली और बैकी लिंच के बीच विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए सिंगल्स मैच होने वाला है। रिप्ली पिछले साल WrestleMania में चैंपियन बनने में कामयाब हुई थीं और इसके बाद उन्हें कोई भी टाइटल के लिए हराने में कामयाब नहीं हुआ है। हालांकि, WrestleMania XL में उनकी राह इतनी आसान नहीं होगी, क्योंकि उनके सामने बैकी लिंच होने वाली हैं।

एक तरफ रिप्ली काफी ज्यादा मजबूत हैं, तो दूसरी तरफ द मैन ने पिछले कुछ हफ्तों में नाया जैक्स और लिव मॉर्गन को हराते हुए मोमेंटम हासिल किया। इस मैच के नतीजे की बात की जाए, तो द मैन को उनके शानदार काम का ईनाम मिलना चाहिए और वो एक बार फिर चैंपियन बनना डिजर्व करती हैं।

संभावित विजेता: बैकी लिंच (नई विमेंस वर्ल्ड चैंपियन)

#) WrestleMania XL में अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम चैंपियनशिप के लिए सिक्स पैक लैडर मैच

जजमेंट डे फिन बैलर और डेमियन प्रीस्ट WrestleMania XL में अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम चैंपियनशिप को सिक्स पैक लैडर मैच में DIY, न्यू डे, ऑसम-ट्रुथ, न्यू कैच रिपब्लिक और ए-टाउन डाउन अंडर के खिलाफ डिफेंड करने वाले हैं। यह मैच काफी जबरदस्त साबित हो सकता है और जो भी टीम पहले लैडर पर चढ़कर चैंपियनशिप बेल्ट हासिल करेगी वो चैंपियन बन जाएगी।

बैलर और प्रीस्ट को चैंपियन बने हुए काफी समय हो गया है और अब दूसरी टीम को मौका मिलना चाहिए। इसके साथ ही द मिज़ और आर ट्रुथ की जोड़ी को काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा और जिस तरह उनकी दुश्मनी जजमेंट डे के खिलाफ रही है, उसे देखते हुए वो ही जीतने के प्रबल दावेदार दिखाई दे रहे हैं।

विजेता: द मिज़ और आर ट्रुथ (नए अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम चैंपियन)

#) WrestleMania XL में अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन - रोमन रेंस vs कोडी रोड्स

इस साल WrestleMania XL के नाईट 2 के मेन इवेंट में अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए रोमन रेंस और कोडी रोड्स के बीच मैच होने वाला है। इस दुश्मनी में द रॉक और सैथ रॉलिंस भी मुख्य तौर पर शामिल हो गए हैं। एक तरफ रेंस की कोशिश अपनी बादशाहत को बरकरार रखने की है, तो दूसरी तरफ कोडी रोड्स अपनी स्टोरी खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं।

कोडी इस समय कंपनी के सबसे बड़े बेबीफेस हैं और निश्चित तौर पर यह उनका ही मोमेंट है। अमेरिकन नाईटमेयर अगर मेनिया में चैंपियन नहीं बनते हैं, तो इससे उन्हें तगड़ा झटका लगेगा और पूरी मेहनत खराब हो जाएगी। इसी वजह से रोमन रेंस के खिलाफ कोडी की जीत की संभावना ज्यादा दिखाई दे रही है।

संभावित विजेता: कोडी रोड्स (नए अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन)