WWE WrestleMania XL: 5 बड़ी बातें जो नाईट 2 के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई 

WWE सुपरस्टार्स कोडी रोड्स और रोमन रेंस
WWE सुपरस्टार्स कोडी रोड्स और रोमन रेंस

WrestleMania XL: WWE का साल का सबसे बड़ा इवेंट रेसलमेनिया (WrestleMania) इतिहास के पन्नों में दर्ज हो चुका है। यह कहना गलत नहीं होगा कि WWE ने WrestleMania XL के जरिए बिल्कुल भी निराश नहीं किया। इस इवेंट में WWE के दो सबसे डोमिनेंट सुपरस्टार्स रोमन रेंस (Roman Reigns) और गुंथर (Gunther) की बादशाहत का अंत हो गया।

साथ ही, बेली WWE में काफी लंबे समय बाद विमेंस चैंपियन बनते हुए दिखाई दीं। WWE ने WrestleMania XL नाईट 1 की तरह नाईट 2 में भी भविष्य से जुड़ी कई बड़ी चीज़ें टीज़ की। इस आर्टिकल में हम ऐसी 5 बड़ी बातों का जिक्र करने वाले हैं जो कि WWE WrestleMania XL नाईट 2 के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई।

5- WWE में बेली के एक बार फिर टॉप सुपरस्टार के रूप में रन की शुरूआत हो चुकी है

जैसा कि हमने बताया कि बेली WrestleMania XL में नई WWE विमेंस चैंपियन बनीं। बता दें, रोल मॉडल ने इयो स्काई को हराकर अपने करियर में एक बार फिर विमेंस चैंपियनशिप पर कब्जा किया। हालांकि, पूर्व डैमेज कंट्रोल लीडर के लिए यह मैच जीतना आसान नहीं था और उन्हें इस मुकाबले में स्काई से कड़ी टक्कर मिली।

अंत में, बेली ने अपनी पूर्व साथी को बिग एल्बो देने के बाद रोज प्लांट हिट करके पिन करते हुए मैच जीत लिया। इस जीत के साथ ही रोल मॉडल के WWE में एक बार फिर टॉप सुपरस्टार के रूप में रन की शुरूआत हो चुकी है। उम्मीद है कि कंपनी उन्हें लंबे समय तक चैंपियन बनाए रखेगी।

4- लोगन पॉल WWE में लंबे समय तक चैंपियन बने रह सकते हैं

लोगन पॉल ने WrestleMania XL में रैंडी ऑर्टन और केविन ओवेंस के खिलाफ ट्रिपल थ्रेट मैच में अपना यूएस टाइटल डिफेंड किया। दिग्गजों के खिलाफ मैच बुक होने के बाद ऐसा लगा था कि लोगन इस मुकाबले में अपना टाइटल गंवा सकते हैं। हालांकि, वो इस मैच को जीतकर 155 दिनों बाद भी यूएस चैंपियन बने हुए हैं।

यह चीज़ इस बात का संकेत हो सकती है कि WWE का सोशल मीडिया स्टार का टाइटल रन खत्म करने का कोई इरादा नहीं है। वैसे भी, यह लोगन पॉल का यूएस चैंपियन के रूप में मात्र दूसरा टाइटल डिफेंस था। अब यह देखना रोचक होगा कि लोगन किस सुपरस्टार के खिलाफ अपना टाइटल अगली बार डिफेंड करने वाले हैं।

3- क्या कोडी रोड्स अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन के रूप में SmackDown का बनेंगे हिस्सा?

कोडी रोड्स ने WWE में आखिरकार अपनी कहानी खत्म कर ली है। उन्होंने WrestleMania XL नाईट 2 में रोमन रेंस को हराकर उनसे अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीत ली। देखा जाए तो कोडी WWE में वापसी के बाद से ही Raw का हिस्सा बने हुए हैं।

रेड ब्रांड में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप पहले से ही मौजूद है और डेमियन प्रीस्ट इस टाइटल को होल्ड कर रहे हैं। यही कारण है कि इस बात की संभावना काफी कम है कि कंपनी अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप को भी रेड ब्रांड का हिस्सा बनाएगी। इस वजह से ऐसा लग रहा है कि अमेरिकन नाईटमेयर अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन के रूप में SmackDown को जॉइन कर सकते हैं।

2- क्या WWE में डेमियन प्रीस्ट को कुछ ही वक्त के लिए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनाया गया है?

डेमियन प्रीस्ट को WrestleMania XL नाईट 1 में अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम चैंपियनशिप हारने से झटका लगा था। हालांकि, उन्होंने एक दिन बाद ही WWE में नया टाइटल जीत लिया है। बता दें, WrestleMania XL नाईट 2 में ड्रू मैकइंटायर ने सैथ रॉलिंस को हराकर वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप पर कब्जा किया था।

इसके थोड़ी देर बाद डेमियन प्रीस्ट ने ड्रू पर Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करके अपने करियर में पहली बार वर्ल्ड चैंपियनशिप जीत ली। हालांकि, WWE ने प्रीस्ट को यह टाइटल जीतने के लिए बुक करने से पहले उन्हें फ्यूचर वर्ल्ड चैंपियन के रूप में बिल्ड करने के लिए ज्यादा कुछ नहीं किया था। संभव है कि कंपनी ने MITB कॉन्ट्रैक्ट कैश इन को बर्बाद होने से रोकने के लिए उन्हें वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनाया हो और आने वाले समय में उन्हें टाइटल हारने के लिए बुक किया जा सकता है।

1- क्या पूर्व अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस WrestleMania XL के बाद लंबे ब्रेक पर जाने वाले हैं?

जैसा कि सभी जानते हैं कि कोडी रोड्स WrestleMania XL में रोमन रेंस को हराकर नए अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन बने। रोमन ने कुछ समय पहले कहा था कि अगर वो टाइटल हारते हैं तो WWE को अलविदा कह देंगे। हालांकि, इस बात की संभावना कम है कि रेंस ऐसा करेंगे।

ट्राइबल चीफ इस करारी हार के बाद जरूर लंबे ब्रेक पर जाने का फैसला कर सकते हैं। वैसे भी, रेंस ने WrestleMania XL के दोनों दिन परफॉर्म किया है। हेड ऑफ द टेबल अतीत में भी बड़े मैच लड़ने के बाद लंबा ब्रेक लेते हुए दिखाई दे चुके हैं। अगर वो इस बार भी ऐसा करते हैं तो हैरानी नहीं होनी चाहिए। वैसे भी, अब रोमन रेंस पर टाइटल डिफेंड करने का दवाब नहीं रह गया है।