WWE WrestleMania XL, नाईट 2: शो में हुए सभी चैंपियनशिप मैचों और उनके नतीजों पर नजर

WWE WrestleMania XL में कुछ चैंपियनशिप मैच हुए
WWE WrestleMania XL में कुछ चैंपियनशिप मैच हुए

WWE WrestleMania XL: WWE का सबसे बड़ा प्रीमियम लाइव इवेंट रेसलमेनिया (WrestleMania XL) अब खत्म हो चुका है। इस इवेंट की नाईट 2 में भी चैंपियनशिप मैच हुए, जिसमें कई रेसलर्स को जीतने का मौका मिला।

इस आर्टिकल में हम आपको WWE WrestleMania XL की नाईट 2 में हुए सभी चैंपियनशिप मैचों के नतीजों के बारे में बताने वाले हैं, जिसमें कुछ में चैलेंजर्स को जीत मिली, जबकि कुछ में चैंपियन अपने गोल्ड को बचा पाने में असफल रहे।

- WWE WrestleMania XL में सैथ रॉलिंस vs ड्रू मैकइंटायर (वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच)

WWE के WrestleMania XL नाईट 2 की शुरूआत वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच के साथ हुई थी। इस मैच में चैंपियन सैथ रॉलिंस अपनी वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ डिफेंड कर रहे थे। यह मैच बेहद शानदार था लेकिन इसमें चैंपियन अपनी चैंपियनशिप को रिटेन कर पाने में कामयाब नहीं रहे थे

सैथ पर चैलेंजर ने दो क्लेमोर लगाए थे, जिसके कारण ड्रू मैकइंटायर के रूप में हमें नए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन मिले। मैकइंटायर भी काफी ज्यादा समय तक चैंपियन नहीं रह सके। डेमियन प्रीस्ट ने अपने Money in the Bank ब्रीफकेस को कैश इन करके उनसे चैंपियनशिप जीत ली।

- WWE WrestleMania XL में लोगन पॉल vs रैंडी ऑर्टन vs केविन ओवेंस (यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थ्रेट मैच)

WWE सुपरस्टार लोगन पॉल को अपनी यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप को रैंडी ऑर्टन और केविन ओवेंस के खिलाफ ट्रिपल थ्रेट मैच में डिफेंड करनी थी। उन्होंने इस चैलेंज को स्वीकार किया और जबरदस्त प्रदर्शन किया।

लोगन पॉल ने अपनी चैंपियनशिप को तब रिटेन किया, जब केविन ओवेंस के पावरबॉम्ब को रैंडी ऑर्टन ने RKO में बदल दिया था। उन्होंने पहले तो ऑर्टन को रिंग से दूर किया और फिर केविन ओवेंस को स्प्लैश देकर अपनी चैंपियनशिप को रिटेन कर लिया।

- WrestleMania XL में बेली vs इयो स्काई (WWE विमेंस चैंपियनशिप मैच)

बेली और इयो स्काई कभी साथ में डैमेज कंट्रोल का हिस्सा हुआ करते थे। उसके बाद ऐसा पल आया, जब स्काई ने बेली को धोखा दिया और उनपर काफी बुरा अटैक किया। इसके कारण दोनों के बीच रिश्ते में दरार आ गई थी और बेली, स्काई से टाइटल जीतना चाहती थीं।

बेली ने WrestleMania XL में अपने हुनर का जबरदस्त प्रदर्शन किया और चैंपियन को कड़ी चुनौती दी। वह एक पांव से लंगड़ाते हुए भी स्काई पर भारी पड़ रही थीं। आखिरकार बेली ने क्लोथ्सलाइन, सुपलेक्स, टॉप रोप से बिग एल्बो और अंत में रोज प्लांट लगाते हुए चैंपियन को हराकर उनसे चैंपियनशिप को जीत लिया।

- WrestleMania XL में रोमन रेंस vs कोडी रोड्स (अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए ब्लडलाइन रूल्स मैच)

रोमन रेंस और कोडी रोड्स के बीच जो मैच हुआ वह धमाल था। यह मैच फैंस के लिए तो खास था ही लेकिन साथ ही रोड्स के लिए भी अहम था। इस मैच में कई बड़े नाम रिंग में दिखाई दिए थे। इस मैच के दौरान द ब्लडलाइन ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी।

कोडी रोड्स के इस मैच के दौरान ना सिर्फ जॉन सीना नजर आए, बल्कि खुद द अंडरटेकर रिंग में दिखाई दिए। द रॉक ने भी इस मैच में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई लेकिन आखिरकार रोड्स ने तीन क्रॉस रोड्स हिट करके 1316 दिन से अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस को पिन कर दिया। वो चैंपियन बनने में भी सफल रहे।