सौरव गांगुली

क्रिकेट में दिनभर की बड़ी खबरें, 4 जुलाई 2020

  • क्रिकेट जगत में आज के दिन की सभी बड़ी और अहम खबरों पर एक नजर
  • सौरव गांगुली के लिए हुआ खुलासा और अन्य खबरें क्रिकेट में छाई रही
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 04 Jul 2020, 21:09 IST

माइकल हसी ने चुनी अपनी 'डरावनी' आईपीएल इलेवन

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज माइकल हसी ने एक अनोखी आईपीएल इलेवन का चयन किया है। माइकल हसी ने 'डरावनी आईपीएल इलेवन' का चयन किया है और इस टीम का कप्तान उन्होंने एम एस धोनी को बनाया है। मिस्टर क्रिकेट के नाम से मशहूर माइकल हसी ने एम एस धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए कई साल खेला।

Advertisement
Ad

"सौरव गांगुली को केकेआर की कप्तानी से जॉन बुकानन हटाना चाहते थे और वो सफल भी हुए"

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने केकेआर के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और पूर्व कोच जॉन बुकानन को लेकर अहम खुलासा किया है। चोपड़ा के मुताबिक बुकानन ही सौरव गांगुली को कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी से हटाना चाहते थे और वो इसमें कामयाब भी हुए।

बीसीसीआई को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दिया झटका

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई को झटका दिया है। नवंबर में पाकिस्तान सुपर लीग के बचे हुए मैच कराने पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड विचार कर रहा है। इसका मतलब यही है कि उन्होंने बीसीसीआई की आईपीएल कराने की उम्मीदों पर पानी फेरने का मन बनाया है। बीसीसीआई आईपीएल के लिए नवंबर माह में विंडो देख रही है। वित्तीय घाटे को कम करने के लिए बीसीसीआई के लिए आईपीएल का आयोज जरूरी है।

"सुनील गावस्कर सबसे खराब नेट्स बल्लेबाजों में से एक थे"

सुनील गावस्कर को लेकर किरण मोरे का बयान आया है। किरण मोरे ने सुनील गावस्कर को नेट्स पर अलग बल्लेबाज बताया जिसका प्रदर्शन मैच में अलग होता था। किरण मोरे ने कहा कि सुनील गावस्कर नेट्स पर सबसे खराब बल्लेबाज थे। किरण मोरे के अनुसार नेट्स पर सुनील गावस्कर संघर्ष करते हुए नजर आते थे।

इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ किया टीम का ऐलान

इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए अपनी 13 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इसके अलावा इंग्लैंड के 9 खिलाड़ी रिजर्व रहेंगे। एजेस बाउल में बुधवार को इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच होगा। बेन स्टोक्स इस मैच में इंग्लैंड की कप्तानी करेंगे।

Advertisement
Ad

भारत में बनेगा विश्व का तीसरा सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम

क्रिकेट मैचों के स्टेडियमों में कुछ को छोड़कर ज्यादा दर्शक क्षमता वाले स्टेडियम कम ही देखने को मिलते हैं। ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड के बाद अहमदाबाद में विश्व का सबसे ज्यादा बड़ा स्टेडियम बनकर तैयार हुआ है। इसमें एक लाख से ज्यादा दर्शक बैठ पाएंगे। इसके बाद राजस्थान क्रिकेट संघ ने जयपुर में भी ऐसा ही बड़ा स्टेडियम बनाने का ऐलान किया है। इस क्रिकेट स्टेडियम में 75 हजार दर्शकों के बैठने की व्यवस्था की जाएगी।

Advertisement
Ad
Published 04 Jul 2020, 21:09 IST
 
 
 
×