रैंडी ऑर्टन और जॉन सीना

सबसे ज्यादा बार WWE Backlash पीपीवी को मेन इवेंट करने वाले 5 सुपरस्टार्स

  • इस आर्टिकल में जानें उन WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिन्होंने बैकलैश पीपीवी को सबसे ज्यादा बार हेडलाइन किया है
  • बीच के कई साल WWE ने बैकलैश पीपीवी का आयोजन नहीं किया था
Neeraj sharma
ANALYST
Modified 03 Jun 2020, 13:19 IST

डब्लू डब्लू ई (WWE) बैकलैश (Backlash) पीपीवी का पहला संस्करण साल 1999 में आयोजित हुआ था। ये WWE के सबसे लोकप्रिय इवेंट्स में से एक तो नहीं लेकिन इसमें कई लैजेंड सुपरस्टार्स के बीच मैच लड़े जा चुके हैं जो अपने आप में फैंस के लिए किसी यादगार मोमेंट से कम नहीं हैं।

Advertisement
Ad

इस आर्टिकल में हम WWE बैकलैश को सबसे ज्यादा बार मेन इवेंट करने वाले सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रख रहे हैं। जिनमें द रॉक (The Rock) से लेकर जॉन सीना (John Cena) जैसे लैजेंड रेसलर्स शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: WWE बैकलैश पीपीवी के 5 सबसे यादगार पल

5- रैंडी ऑर्टन ने WWE बैकलैश को 3 बार मेन इवेंट किया

रैंडी ऑर्टन और ट्रिपल एच

रैंडी ऑर्टन WWE के सबसे बड़े हील सुपरस्टार्स में शामिल रहे हैं और 2007 के फेटल 4-वे WWE चैंपियनशिप मैच में उन्होंने बैकलैश पीपीवी को हेडलाइन किया था, जिसमें उन्हें हार मिली थी।

उन्होंने 2008 और 2017 WWE बैकलैश पीपीवी को भी मेन इवेंट किया, दोनों बार वो WWE चैंपियनशिप मैचों का हिस्सा रहे लेकिन दुर्भाग्यवश उन्हें कभी जीत नहीं मिल पाई।

4- ऐज: 3 बार

Advertisement
Ad
जॉन vs ऐज

रैंडी ऑर्टन की ही भांति ऐज ने भी WWE बैकलैश पीपीवी को 3 बार मेन इवेंट किया है। पहली बार वो 2006 में जॉन सीना और ट्रिपल एच के साथ ट्रिपल थ्रेट वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच का हिस्सा रहे वहीं लगातार दूसरे साल यानी 2007 के मेन इवेंट में भी उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

लेकिन 2009 बैकलैश के मेन इवेंट में जॉन सीना को हराकर वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने थे। अब 2020 में उनका सामना रैंडी से होने वाला है और देखना दिलचस्प होगा कि ये सिंगल्स मैच बैकलैश पीपीवी 2020 का मेन इवेंट बनता है या नहीं।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े मैच जो WWE बैकलैश पीपीवी 2020 में देखने को मिल सकते हैं

Advertisement
Ad
1 / 3 Next
Published 03 Jun 2020, 13:19 IST
 
 
 
×