Create

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें 2020 में सबसे ज्यादा जीत मिली हैं

ड्रू मैकइंटायर
ड्रू मैकइंटायर

ये मानने वाली बात है कि साल 2020 पूरी दुनिया के लिए किसी अभिशाप से कम नहीं रहा है। डब्लू डब्लू ई (WWE) को भी इसके कारण काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। अप्रैल से लेकर अभी तक WWE 30 से ज्यादा रेसलर्स और स्टाफ़ मेंबर्स को रिलीज़ कर चुकी है।

लेकिन इस दौरान कुछ ऐसे भी सुपरस्टार्स रहे हैं जिन्हें मिलने वाली सफलता में कोई कमी नहीं आई है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रख रहे हैं जिन्हें इस साल सबसे अधिक मैचों में जीत मिली हैं।

ये भी पढ़ें: WWE से बाहर रोमन रेंस इन 5 रेसलर्स के खिलाफ मुकाबला लड़ सकते हैं

5)रोमन रेंस को WWE में मिली 20 जीत

रोमन रेंस
रोमन रेंस

एक समय था जब रोमन रेंस (Roman Reigns) का सामना WWE रेसलमेनिया 36 में गोल्डबर्ग से होने वाला था लेकिन नाम वापस लेने से ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman) को टाइटल शॉट दिया गया।

रोमन इस साल अभी तक किंग कॉर्बिन, डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड की टीम के खिलाफ फ्यूड, डेनियल ब्रायन के साथ टीम बनाकर द मिज़-मॉरिसन की टीम का सामना भी कर चुके हैं। इस दौरान अभी तक उन्हें 20 मैचों में जीत मिली है।

4) पीट डन- 20 जीत

पीट डन और मैट रिडल
पीट डन और मैट रिडल

पीट डन इस साल मैट रिडल (Matt Riddle) के साथ टीम बनाकर डस्टी रोड्स टैग टीम क्लासिक टूर्नामेंट को जीत चुके हैं। द अनडिस्प्यूटेड एरा के साथ फ्यूड में शामिल रहे और NXT टैग टीम चैंपियन भी बने।

वो कई बार NXT टैग टीम टाइटल्स को कई बार सफलतापूर्वक डिफेंड कर चुके हैं। खास बात ये है कि अभी तक 2020 में उन्हें एक भी मैच में हार नहीं मिली है।

ये भी पढ़ें: WWE की 5 फेमस जोड़ियां जो जल्द टूट सकती हैं

3) मैट रिडल को WWE में 2020 में मिली हैं 25 जीत

मैट रिडल
मैट रिडल

मैट रिडल के लिए WWE में पिछले कुछ महीने काफी संघर्षपूर्ण रहे हैं। पीट डन COVID-19 महामारी के कारण अपने देश से अमेरिका नहीं आ सकते इसलिए उन्हें टिमोथी थैचर का साथ मिला लेकिन पिछले कुछ हफ्तों से टिमोथी और मैट के बीच ही दुश्मनी छिड़ गई है। पिछले 5 महीनों में ओ 25 मैचों में जीत दर्ज कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिनका करियर भयानक तरीके से खत्म हुआ

2) ड्रू मैकइंटायर- 30 जीत

ड्रू मैकइंटायर
ड्रू मैकइंटायर

साल 2020 के अभी तक के सबसे सफल WWE सुपरस्टार्स में से एक ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) ही रहे हैं। रॉयल रंबल में ब्रॉक लैसनर को एलिमिनेट करने के बाद से ही उनका जीत का सिलसिला चला आ रहा है।

इस दौरान वो ब्रॉक लैसनर, सैथ रॉलिंस (Seth Rollins), MVP, रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) समेत कई अन्य बड़े सुपरस्टार्स को मात दे चुके हैं। अब WWE बैकलैश 2020 पीपीवी में उन्हें बॉबी लैश्ले के खिलाफ WWE चैंपियनशिप डिफेंड करनी है।

ये भी पढ़ें: WWE यूएस चैंपियन बनने के बाद अपोलो क्रूज़ के 5 दुश्मन

1) एलिस्टर ब्लैक WWE में इस साल 32 मैच जीत चुके हैं

एलिस्टर ब्लैक
एलिस्टर ब्लैक

एलिस्टर ब्लैक (Aleister Black) के लिए पिछला एक साल काफी शानदार रहा है। हालांकि इस दौरान वो एक भी सिंगल्स टाइटल नहीं जीत पाए हैं लेकिन पिछले एक साल में उन्हें केवल एक ही हार मिली है वो भी रॉ के एक एपिसोड में एजे स्टाइल्स (AJ Styles) के खिलाफ मिली थी।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े मैच जो बैकलैश पीपीवी 2020 में देखने को मिल सकते हैं

पॉल हेमन उनसे काफी प्रभावित रहे हैं और इसके अलावा उन्हें WWE फैंस का भी साथ मिलता आया है। रेसलमेनिया 36 में उन्हें बॉबी लैश्ले के खिलाफ बड़ी जीत हासिल हुई थी और वो समय भी अब दूर नहीं है जब WWE फैंस उन्हें वर्ल्ड टाइटल फ्यूड में शामिल होते देखने वाले हैं।

फिलहाल ब्लैक, सैथ रॉलिंस के फैक्शन के खिलाफ फ्यूड का हिस्सा हैं और संभावनाएं हैं कि उन्हें बैकलैश में सैथ के खिलाफ या उनकी टीम के किसी मेंबर के साथ मैच दिया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: 3 सुपरस्टार्स जिन्हें WWE में कभी वापस नहीं आना चाहिए था

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment