Create

देश के नंबर 1 बैडमिंटन खिलाड़ी को एयरपोर्ट में साथ नहीं ले जाने दी गई स्पोर्ट्स किट, सोशल मीडिया पर की शिकायत

डबल्स नंबर 1 खिलाड़ी सात्विक ने किट के संबंध में एयरपोर्ट अथॉरिटी से शिकायत की है।
डबल्स नंबर 1 खिलाड़ी सात्विक ने किट के संबंध में एयरपोर्ट अथॉरिटी से शिकायत की है।
Hemlata Pandey

भारत के नंबर 1 पुरुष डबल्स बैडमिंटन खिलाड़ी सात्विक साईराज रनकिरेड्डी ने बैडमिंटन किट को लेकर भारतीय एयरपोर्ट पर लागू नए नियम की आलोचना करते हुए मदद मांगी है। दरअसल सात्विक किसी यात्रा के लिए हैदराबाद एयरपोर्ट पर थे जहां हर बार की तरह उन्होंने अपना प्रोफेशनल बैडमिंटन किट कैरी ऑन के रूप में साथ ले जाना चाहा।

चिराग शेट्टी (बाएं) के साथ इंडिया ओपन 2022 डबल्स जीतने के बाद सात्विक (दाएं)।
चिराग शेट्टी (बाएं) के साथ इंडिया ओपन 2022 डबल्स जीतने के बाद सात्विक (दाएं)।

लेकिन सात्विक के मुताबिक एयरपोर्ट में मौजूद स्टाफ और सुरक्षा बलों ने उन्हें बैडमिंटन किट साथ ले जाने की अनुमति नहीं दी और इसे चेक इन कर बाकी सामान के साथ भेजने को कहा।

1. Hello Authorities @RGIAHyd I am satwiksairaj 🇮🇳badminton player . Today some strange thing happpend at airport. Everytime we carry our kitbags as carryon. But today Security at hyd didn’t allow us, stating rules are changed and forced us to checkin our Kitbags…( cont)

सात्विक ने इस पूरे मामले पर हैदराबाद अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के मैनेजमेंट से मदद मांगी है। सात्विक के मुताबिक बतौर अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी वह बैडमिंटन किट अपने साथ ही ले जाते हैं क्योंकि पूर्व में चेक इन में भेजी गई उनकी किट सही से हैंडल नहीं की गई और टूट गई थी। ऐसे में सात्विक ने इस मामले में एयरपोर्ट अथॉरिटी से मदद मांगी है ताकि उन्हें और बाकी खिलाड़ियों को बैडमिंटन किट साथ ले जाने की अनुमति मिल सके।

@satwiksairaj Hi Satwik, please note that the said process is handled by the Central Industrial Security Force. We have shared your feedback and @CISFHQrs are looking into the incident for appropriate action.

सात्विक ने ट्वीट कर इस मामले को जगजाहिर किया। हैदराबाद अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट की ओर से उन्हें जवाब दिया गया कि सुरक्षा का पूरा जिम्मा और फैसले CISF का काम है और यह काम वहीं देखते हैं। फिलहाल एरपोर्ट अथॉरिटी के मुताबिक स्वास्तिक की अपील को उन्होंने CISF के सीनियर अधिकारियों तक पहुंचा दिया है।

सात्विक साईराज को 2021 में अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।
सात्विक साईराज को 2021 में अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

सात्विक और चिराग शेट्टी की जोड़ी भारत की नंबर 1 डबल्स जोड़ी है। 21 साल के सात्विक और 24 साल के चिराग की जोड़ी BWF पुरुष डबल्स रैंकिंग में टॉप 10 में आने वाली पहली भारतीय जोड़ी है। इस सीजन की शुरुआत में इस जोड़ी ने इंडिया ओपन का खिताब भी अपने नाम किया। 2019 में थाईलैंड ओपन के रूप में सात्विक-चिराग ने अपना पहला BWF सुपरसीरीज टाइटल जीता। 2018 कॉमनवेल्थ खेलों में भारतीय बैडमिंटन टीम को मिक्स्ड डबल्स का गोल्ड दिलाने में इस जोड़ी ने अहम भूमिका निभाई।


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Fetching more content...