BGMI में एमपी स्टेट जूनियर ईस्पोर्ट्स चैंपियनशिप (MP State Junior Esports Championship) टूर्नामेंट में आवेदन कैसे करें? 

MP स्टेट जूनियर ईस्पोर्ट्स (Esports) चैंपियनशिप टूर्नामेंट
MP स्टेट जूनियर ईस्पोर्ट्स (Esports) चैंपियनशिप टूर्नामेंट

GUIDE : पिछले कई समय से भारत में BGMI ईस्पोर्ट्स तरक्की की तरह बढ़ते दिखाई दे रहा है। मध्य प्रदेश ने गेमिंग में भविष्य को देखकर युवा खिलाड़ियों के लिए स्टेट जूनियर्स ईस्पोर्ट्स चैंपियनशिप की घोषणा की है। टूर्नामेंट में दिलस्चप लेने वाले प्लेयर्स आधिकारिक रूप से पंजीकरण कर सकते हैं। इस टूर्नामेंट में बढ़िया प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को 12 महीने की टॉप-क्वालिटी वाली ईस्पोर्ट्स शिक्षा प्रदान की जाएगी।

इस टूर्नामेंट के लिए 25 जुलाई 2023 से आवेदन करना प्रारंभ होने वाले हैं और खिलाड़ियों को तारीख से पहले गूगल फॉर्म भरकर सुनिश्चित करना होगा। ये टूर्नामेंट 27 जुलाई 2023 से 7 अगस्त 2023 तक शुरू होगा।


BGMI में MP स्टेट जूनियर ईस्पोर्ट्स (Esports) चैंपियनशिप टूर्नामेंट में आवेदन कैसे करें?

BGMI का सबसे पहला स्टेट टूर्नामेंट काफी जल्दी शुरू होने वाला है। हालांकि, भारतीय सरकार की साइड से खिलाड़ियों को आवेदन करने के लिए एमपी स्टेट जूनियर ईस्पोर्ट्स चैंपियनशिप (MP State Junior Esports Championship) टूर्नामेंट का गूगल फॉर्म भी प्रदान किया जा रहा है।

यहां पर खिलाड़ियों को पूरी सलाह दी गई है जिसे 25 जुलाई 2023 तक साइन-इन करना होगा :

स्टेप 1: खिलाड़ियों को आधिकारिक लिंक के जरिये गूगल फॉर्म को एक्सेस करना होगा। नीचे लिंक दी गई है।

एमपी स्टेट जूनियर ईस्पोर्ट्स चैंपियनशिप (MP State Junior Esports Championship) BGMI टूर्नामेंट के लिए आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें। उसके अब्द में फॉर्म को फील करें। ये लिंक इंग्लिश वर्जन के लिए है।

हिंदी फॉर्म को एक्सेस करने के लिए यहां पर क्लिक करें।

स्टेप 2: फॉर्म एक्सेस करने के बाद में खिलाड़ियों को महत्वपूर्ण जानकारी को भरना होगा। जैसे नाम, उम्र, संपर्क नंबर, पता और अन्य जानकरी आदि।

प्रूफ के लिए भारतीय आईडी को अपलोड करें (Image via Registration Form / Google Forms)
प्रूफ के लिए भारतीय आईडी को अपलोड करें (Image via Registration Form / Google Forms)

स्टेप 3: फॉर्म के अंदर खिलाड़ियों को पहचान के लिए भारतीय सरकार के द्वारा प्रदान की गई आईडी को अपलोड करना होगा। उसके बाद में टूर्नामेंट के रेगुलेशन को असेप्ट करें।

स्टेप 4: सबमिट बटन पर टच करके आवेदन की प्रक्रिया को पूर्ण करें।

इस इवेंट में कोई भी लिमिट नहीं दी गई है। अनेक प्लेयर्स हिस्सा ले सकते हैं। हालांकि, समय समाप्त होने से पहले नाम दर्ज करें।

इवेंट की सभी जानकारी काफी जल्दी सामने प्रस्तुत हो जाएगी। गेमर्स MP State Esports अकादमी और अन्य आधिकारिक सोर्स के मुताबिक पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा स्पोर्ट्सकीड़ा हिंदी के गेमिंग सेक्शन को फॉलो करके हर एक अपडेट प्राप्त कर सकते हैं। यहां क्लीक करके गेमिंग अपडेट को फॉलो करें।


BGMI के एमपी स्टेट जूनियर ईस्पोर्ट्स चैंपियनशिप टूर्नामेंट में कौन एलिजिबल है?

BGMI में MP State Junior Esports Championship टूर्नामेंट सिर्फ 12 से 17 साल के बीच मौजूद गेमर्स के लिए है। ये आधिकारिक रूप से ईस्पोर्ट्स गेमिंग कम्युनिटी में युवाओं को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर लेकर जाने चाहते हैं। इस टूर्नामेंट के दौरान चयनित युवाओं को आधिकारिक रूप से अकादमी में एस्पोर्ट्स टीम के द्वारा हाई लेवल की स्किल्स प्रदान की जाएगी। ये टूर्नामेंट कुछ ही दिनों में शुरू होने वाला है।

हालांकि, मध्य प्रदेश से कुल 80% सीट फूल हो गई है। अब सिर्फ 20% सीट मौजूद है। गेमर्स जल्द से गूगल फॉर्म के माध्यम से आवेदन भेज सकते हैं।

Edited by Sawan E-Sports
App download animated image Get the free App now