Create
Notifications

IPL - अंतिम 2 ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

विराट कोहली
विराट कोहली
Naveen Sharma

आईपीएल में हमेशा से बल्लेबाजों और गेंदबाजों के बीच उतार चढ़ाव चलते रहते हैं। हालांकि आईपीएल को देखने वाले दर्शकों को हमेशा बल्लेबाजों के बल्ले से रन बनते हुए देखना ही अच्छा लगता है।

शुरूआती मुकाबले से लेकर अब तक इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में विश्व के कई खिलाड़ी आए और अपने खेल का जलवा दिखाकर गए हैं। आगे भी आते रहेंगे और अपने शानदार खेल कौशल का प्रदर्शन करते रहेंगे। धाकड़ खिलाड़ियों और उच्च स्कोरिंग मैचों के कारण आईपीएल की लोकप्रियता विश्व भर में सबसे ज्यादा मानी जाती है। हर मुकाबले में कोई न कोई बल्लेबाज ऐसा होता है जो धाकड़ खेल के दम पर अपनी टीम की जीत के लिए एक नया अध्याय लिख देता है। यही इस खेल और लीग की खूबसूरती भी है। इस आर्टिकल में भी बल्लेबाजों के बारे में ही जिक्र किया गया है। आईपीएल की किसी पारी के अंतिम दो ओवरों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीन बल्लेबाजों का जिक्र यहाँ किया गया है।

यह भी पढ़ें: 5 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने सबसे कम उम्र में टेस्ट डेब्यू किया था

आईपीएल के अंतिम 2 ओवर में सबसे ज्यादा रन वाले बल्लेबाज

ब्रेंडन मैकलम

ब्रेंडन मैकलम
ब्रेंडन मैकलम

न्यूजीलैंड के इस तूफानी खिलाड़ी ने यह कारनामा केकेआर के लिए खेलते हुए आईपीएल के पहले संस्करण के पहले मैच में किया था। 2008 में खेले गए इस मैच में अंतिम दो ओवरों की 11 गेंदों में ब्रेंडन मैकलम ने 39 रन अपने बल्ले से बनाए थे। ब्रेंडन मैकलम ने ये रन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के खिलाफ बनाए और शतक भी जड़ा था।

केएल राहुल

केएल राहुल
केएल राहुल

किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते हुए केएल राहुल ने अंतिम दो ओवर की 9 गेंद खेली और 42 रन प्राप्त किये। राहुल ने नाबाद 132 रन की पारी खेली और ये रन भी आरसीबी की टीम के खिलाफ आईपीएल 2020 में बने। केएल राहुल ने इस दौरान 190 से भी ज्यादा के स्ट्राइक रेट से रन बनाए।

विराट कोहली

विराट कोहली
विराट कोहली

विराट कोहली ने आईपीएल इतिहास के अंतिम दो ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का कीर्तिमान स्थापित किया है। कोहली ने गुजरात लायंस के खिलाफ खेलते हुए साल 2016 में ऐसा किया था। कोहली ने 10 गेंदों का सामना किया और 44 रन बनाए। विराट कोहली ने उस मुकाबले में शानदार शतक जड़ते हुए गुजरात के सभी गेंदबाजों की धुनाई की थी।

Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...