Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

Cricket Records: टी20 अंतरराष्ट्रीय में शून्य पर आउट हुए बिना सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 3 बल्लेबाज

  • पढ़िए इस लिस्ट में कौन से बल्लेबाज शामिल हैं
Fambeat Hindi
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 21 Dec 2019, 01:02 IST

बाबर आज़म
बाबर आज़म

इन दिनों विश्व क्रिकेट में क्रिकेट का टी20 प्रारूप सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है। टी20 क्रिकेट का रोमांच समय के साथ ही बढ़ता जा रहा है और आज के फैंस के दिलों में राज कर रहा है। टी20 क्रिकेट में दर्शक बल्लेबाजों के चौके-छक्को और पावर हिटिंग को देखने मैदान पर खींचे चले आते हैं। 

इस समय टी20 क्रिकेट में बल्लेबाजों की बात करें तो कई ऐसे बल्लेबाज हैं जिनके बीच रनों की होड़ चल रही है। रन बनाने की कोशिश में बल्लेबाज कभी तो बड़ा स्कोर खड़ा कर देता है तो कभी शून्य के स्कोर पर भी आउट हो सकता है।

टी20 क्रिकेट एक तरह से बल्लेबाजों का गेम कहा जाता है, जहां बल्लेबाजों के द्वारा ज्यादा से ज्यादा रन बनाने की कोशिश की जाती है। बल्लेबाज क्रीज पर उतरने के साथ ही बड़े शॉट्स खेलने की कोशिश करता है। ऐसे में बल्लेबाज का शून्य के स्कोर पर भी आउट होने का खतरा बना रहता है।

यह भी पढ़े5 बड़े खिलाड़ी जिन्हें आईपीएल फ्रेंचाइजी शायद ही कभी रिलीज करें

आपको हम बताते हैं ऐसे तीन बल्लेबाज के बारे में जिन्होंने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शून्य पर आउट हुए बिना सबसे ज्यादा रन बनाए हैं:

#3 फाफ डू प्लेसी

फाफ डू प्लेसी
फाफ डू प्लेसी

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व टी20 कप्तान फाफ डू प्लेसी फिलहाल दक्षिण अफ्रीकी टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं। फाफ डू प्लेसी तीनों ही प्रारूपों में एक बेहतरीन खिलाड़ी के रूप में पहचान बनाने में कामयाब रहे। डू प्लेसी ने टी20 क्रिकेट में भी अपनी बल्लेबाजी से जबरदस्त छाप छोड़ी।

अब तक डू प्लेसी ने अपने टी20 करियर में 44 मैच खेले हैं जिसमें खास बात ये रही है कि 44 पारियों में कभी शून्य के स्कोर पर वह आउट नहीं हुए हैं। वहीं उन्होंने 35.86 की औसत के साथ ही 135.48 की शानदार स्ट्राइक रेट से 1363 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 8 अर्धशतक और 1 शतक भी जड़ा लेकिन शून्य पर कभी आउट नहीं हुए।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 2 NEXT
Published 15 Nov 2019, 13:28 IST
Advertisement
Fetching more content...