वर्ल्डकप 2019: 3 दिग्गज बल्लेबाज जो टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा बार डक पर आउट हुए

एंजेलो मैथ्यूज
एंजेलो मैथ्यूज

आईसीसी क्रिकेट विश्वकप 2019 का समापन इंग्लैंड में 14 जुलाई को हुआ था, जिसका फाइनल मुकाबला मेजबान इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया था। जिसमें इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच मैच टाई हो गया और उसके बाद सुपर ओवर भी टाई हो गया। जिसके आईसीसी के नियम के मुताबिक जिस टीम ने अपनी पारी में सबसे ज्यादा चौके लगाए थे, वह टीम विजेता बनी और इस तरह से इंग्लैंड ने पहली बार विश्वकप का खिताब अपने नाम किया।

इस बार के टूर्नामेंट में रोहित शर्मा, शाकिब अल हसन, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट और केन विलियमसन जैसे खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया था। हालांकि इनके अलावा कुछ अन्य बड़े नाम भी इस टूर्नामेंट में शामिल किए गए थे। हालांकि इन बल्लेबाजों ने वैसा प्रदर्शन नहीं किया, जैसे प्रदर्शन की इन खिलाड़ियों से उम्मीद की जा रही थी।

आज हम आपको ऐसे ही तीन दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो विश्वकप 2019 में सबसे ज्यादा बार डक पर आउट हुए। जानिए कौन हैं वो तीन शानदार खिलाड़ी-

#3 मार्कस स्टोइनिस- 2

मार्कस स्टोइनिस
मार्कस स्टोइनिस

विश्वकप 2019 के लिए चुनी गई ऑस्ट्रेलियाई टीम में मार्कस स्टोइनिस का चयन इसलिए हुआ था, क्योंकि वह बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे लेकिन इस खिलाड़ी ने अपनी बल्लेबाजी से सभी को निराश करने का काम किया। स्टोइनिस ने टूर्नामेंट में 14.50 के औसत से मात्र 87 रन ही बनाए।

यह भी पढ़ें : वर्ल्डकप 2019 में शानदार प्रदर्शन करने वाले इन 5 क्रिकेटरों को खरीद सकती हैं आईपीएल टीमें

स्टोइनिस टूर्नामेंट में दो बार डक पर आउट हुए। पहला मौका भारत के खिलाफ मैच का था और दूसरी बार वह इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में डक पर आउट हो गए।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

#2 एंजेलो मैथ्यूज- 2

एंजेलो मैथ्यूज
एंजेलो मैथ्यूज

श्रीलंका के हरफनमौला खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज भी टूर्नामेंट में 2 बार डक पर आउट हुए और एक बुरा रिकॉर्ड अपने खाते में जोड़ा। हालांकि उन्होंने अपनी टीम के लिए एक अर्धशतक और एक शतक भी बनाया। मैथ्यूज ने अपनी टीम की ओर से 7 मैचों में 40.66 की औसत से 244 रन अपने खाते में जोड़े।

श्रीलंका का यह आलराउंडर खिलाड़ी टूर्नामेंट में पहली बार न्यूजीलैंड के खिलाफ डक पर आउट हुआ और इसके बाद दूसरा मौका आया, जब अफगानिस्तान के खिलाफ मैथ्यूज अपना खाता खोले बिना ही पवेलियन लौट गए। उस मैच में अफगानिस्तान के स्पिनरों ने श्रीलंकाई खिलाड़ियों को काफी परेशान किया था। इस टीम के मोहम्मद नबी ने 22वें ओवर की अंतिम गेंद पर उनको अपना शिकार बनाया।

#3 शोएब मलिक- 2

शोएब मलिक
शोएब मलिक

पाकिस्तान के बेहतरीन आलराउंडर खिलाड़ियों में शुमार शोएब मलिक का अनुभव इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान के काम न आ सका और यह टीम सेमीफाइनल में भी जगह नहीं बना सकी। मलिक ने अपने करियर में सबसे खराब प्रदर्शन इस टूर्नामेंट में किया और दो बार डक पर आउट भी हुए।

वेस्टइंडीज के खिलाफ बैटिंग लाइनअप के बुरी तरह विफल होने के बाद शोएब को इंग्लैंड के खिलाफ मैच में टीम में शामिल किया गया। जिसमें मलिक ने 8 रन बनाने के साथ ही एक विकेट भी लिया था। जिसके बाद उन्हें आगे के मैच में भी टीम में जगह दी गई। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस ने अपनी घातक गेंदबाजी से उन्हें डक पर आउट कर दिया। वहीं दूसरी बार वह भारत के खिलाफ मैच में भी बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए।

यह भी पढ़ें : वर्ल्ड कप 2019 में भारतीय टीम में शामिल 3 खिलाड़ी जिन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से बाहर किया जा सकता है

Quick Links

Edited by Naveen Sharma