Create
Notifications

आईपीएल 2019: 3 गेंदबाज जिन्हें केकेआर अपनी टीम में शामिल करना चाहेगी

Dinesh Karthik, the KKR captain
Himanshu Kothari

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) हमेशा एक ऐसी टीम रही है जिसने अपनी टीम में कई विश्व स्तरीय स्पिन गेंदबाजों को शामिल रखा हैं। उनके गेंदबाजी आक्रमण में हमेशा गुणवत्ता वाले तेज गेंदबाज की कमी खलती रही है।

केकेआर ने 2019 नीलामी से पहले अपने सभी विशेष विदेशी तेज गेंदबाजों को रिलीज कर दिया है और दिनेश कार्तिक की अगुआई वाली टीम तेजी से गेंदबाजी विकल्पों की तलाश कर रही है जो भारतीय परिस्थितियों के अनुकूल हो और साथ ही टीम के लिए एक स्ट्राइक गेंदबाज की भूमिका अदा कर पाए।

उन्हें एक ऐसे गेंदबाज की तलाश है जो आ उन्हें पावरप्ले के दो ओवरों में गेंदबाजी करके शुरुआती सफलता दिला सके और अंत के ओवरों में विरोधी टीम की रन गति पर भी अंकुश लगा सके।

तो, यहां कुछ तेज गेंदबाजी विकल्प हैं जिन्हें आगामी नीलामी में केकेआर अपनी टीम मे शामिल करना चाहेगी।

# 3 इसुरु उडाना

SLC XI v England - Tour Match

श्रीलंका के 30 वर्षीय, बाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज टी20 विशेषज्ञ बन गए हैं और दुनिया भर में अपना सिक्का चला रहे हैं। साथ ही लगातार सफलता भी हासिल कर रहे हैं। खासकर भारतीय उपमहाद्वीप के टूर्नामेंटों में जैसे बांग्लादेश प्रीमियर लीग, अफगानिस्तान प्रीमियर लीग, एसएलसी टी20 लीग और साथ ही शारजाह में चल रहे टी10 लीग सहित अन्य प्रतियोगिताओं में उडाना ने अपना लोहा मनवाया है।

उन्होंने टी20 की 19 पारियों में 7.39 की इकॉनमी और 18.91 की औसत से 23 विकेट चटकाए हैं। फिलहाल वह गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप में श्रीलंकाई टीम का एक अभिन्न हिस्सा रहे हैं। वह 120+ की टी20 स्ट्राइक रेट के साथ बल्ले से उपयोगी योगदान कर सकते हैं और गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व करने की काबिलियत रखते हैं।

यह भी पढ़ें: आईपीएल नीलामी 2019: 4 नए रहस्यमयी गेंदबाज जिन पर नीलामी में दांव लगाया जा सकता है

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

# 2 क्रिस वोक्स

Chris Woakes

क्रिस वोक्स केकेआर के साथ आईपीएल 2017 में भी जुड़े हुए थे, जहां वह 13 मैचों में 8.77 की इकॉनमी से 17 विकेट लेने मे सफल हुए थे। लेकिन 2018 की नीलामी में, उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 74 लाख रुपए की महत्वपूर्ण कीमत देकर खरीदा था लेकिन उन्हें केवल 5 मैचों में अवसर दिए गए जिसे वो भुनाने मे असफल रहे थे।

आईपीएल 2019 के लिए वह केकेआर के लिए एक आदर्श खरीद साबित हो सकते हैं क्योंकि वह टीम के सेटअप से परिचित हैं और ईडन गार्डंस में खेलने का उनका अनुभव पुराना है। शिवम मावी और प्रसिद्ध कृष्ण जैसे युवा गेंदबाजों के साथ मिलकर वह कमाल की गेंदबाजी कर सकते हैं।

इसके साथ ही वो निचले क्रम में आकर रन गति बढ़ा सकते हैं और उनका स्ट्राइक रेट 136+ का है।

यह भी पढ़ें: आईपीएल 2019: 3 भारतीय गेंदबाज जिन्हें नीलामी में मुंबई इंडियंस खरीद सकती हैं

#1 मोहम्मद शमी

Mohammed Shami would be ideal to lead the KKR attack.

उत्तर प्रदेश में पैदा हुए स्पीडस्टर, जिन्होंने बंगाल को घरेलू प्रतियोगिताओं में अपना घर बनाया है, कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए वे आदर्श खरीद होंगे।

शमी ने टी20 करियर में 8.28 की इकॉनमी से 65 पारी में उन्होंने 68 विकेट चटकाए हैं। वह 2013 में केकेआर टीम का हिस्सा रह चुके हैं, इसके बाद 2014 में वो दिल्ली डेयरडेविल्स टीम का हिस्सा रहे थे। उनकी इंजरी एक बहुत बड़ा कारण था जिसके चलते उन्हे दिल्ली डेयरडेविल्स ने साल 2018 मे रिलीज़ कर दिया है।

वे एक घातक तेज गेंदबाज हैं, जो पावरप्ले के ओवरों में गेंद को स्विंग कर सकते हैं और डेथ ओवरो में सटीक यॉर्कर्स भी फ़ेंक सतेक हैं। अगर आईपीएल 2019 में उन्हें फीचर करने का अवसर दिया जाता है, तो केकेआर उनके लिए एक आदर्श जगह होगी।

यह भी पढ़ें: आईपीएल 2019: 5 खिलाड़ी जो नीलामी में सबसे महंगे बिक सकते हैं

लेखक: गोपाल मिश्रा

अनुवादक: हिमांशु कोठारी

Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...