Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 विस्फोटक पारियां जिन्हें आईपीएल के इतिहास में हमेशा याद किया जाएगा

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published Nov 18, 2019
Nov 18, 2019 IST

ब्रेंडन मैकलम
ब्रेंडन मैकलम

आईपीएल 2020 के लिए होने वाली नीलामी में अब ज्यादा समय नहीं बचा है। इससे पहले ही सभी फ्रेंचाइजी खिलाड़ियों के जोड़-तोड़ में लग गई हैं। नीलामी से पहले ही कई बड़ी फ्रेंचाइजी के बीच कई बड़ी ट्रेड को अंजाम दिया जा चुका है। वहीं अब यह कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बार की नीलामी भी काफी दिलचस्प होने वाली है।

क्योंकि प्रत्येक फ्रेंचाइजी के पास पिछले साल का अतिरिक्त बजट भी मौजूद होगा। हालांकि पिछले सीजनों की तुलना करें, तो बड़ी-बड़ी नीलामी से हटकर कुछ युवा चेहरे बेहतरीन प्रदर्शन कर जाते हैं। जबकि दिग्गज खिलाड़ी संतोषजनक प्रदर्शन भी नहीं कर पाते। कई बार इसका उलटा हो जाता है।

आईपीएल के पिछले 12 सीजन का इतिहास उठाकर देखें तो हमें कई ऐसे खिलाड़ी मिलेंगे, जिन्होंने अपने प्रदर्शन से इतिहास बना दिया। आज हम आपको ऐसे ही तीन दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने आईपीएल इतिहास की सबसे विस्फोटक पारी खेली है।

यह भी पढ़ें : 3 प्रतिभाशाली खिलाड़ी जिन्हें टी20 विश्व कप 2020 से पहले भारतीय टीम में शामिल करना चाहिए

जानिए कौन हैं वो 3 दिग्गज खिलाड़ी :-

#3 ब्रेंडन मैकल- (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 73 गेदों में 158 रनों की पारी, आईपीएल 2008)

ब्रेंडन मैकलम
ब्रेंडन मैकलम

न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ब्रेंडन मैकलम ने आईपीएल के शुरुआती सीजन में ही ऐसी रिकॉर्ड पारी खेली, जिसकी वजह से आज भी उनका नाम आईपीएल इतिहास के दिग्गज खिलाड़ियों में शुमार किया जाता है।

आईपीएल 2008 के पहले ही मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलते हुए उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ रिकॉर्ड पारी खेली थी। उन्होंने इस मैच में 73 गेदों में 158 रन बनाए थे। जिसकी बदौलत उनकी टीम ने विपक्षी टीम के सामने 222 रनों का स्कोर खड़ा किया था। अपनी पारी के दौरान उन्होंने 13 छक्के और 10 चौके लगाए थे। यही नहीं केकेआर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए आरसीबी के खिलाफ 140 रनों के अंतर से जीत दर्ज की थी।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...