Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें टेस्ट टीम से ड्रॉप कर दिया जाना चाहिए 

  • अब समय आ गया है कि भारत को भविष्य को ध्यान में रखते हुए कुछ मुश्किल फैसले लेने होंगे और इसकी शुरुआत इन तीन खिलाड़ियों को डॉप करने से होगी
FEATURED WRITER
फ़ीचर
Modified 03 Mar 2020, 10:00 IST

भारत को लेने होंगे मुश्किल फैसले
भारत को लेने होंगे मुश्किल फैसले

भारतीय टीम का न्यूजीलैंड दौरा हाल ही में समाप्त हुआ। भारत ने जहां टी20 सीरीज में 5-0 से न्यूजीलैंड का सफाया किया, तो दूसरी तरफ न्यूजीलैंड ने जबदस्त वापसी करते हुए वनडे और टेस्ट सीरीज में भारत का स्कोर 3-0 और 2-0 से सफाया करते हुए टी20 सीरीज में मिली हार का बदला लिया।

टेस्ट सीरीज में भारत का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा और कुछ खिलाड़ियों ने बहुत ज्यादा निराश किया। भारत के कप्तान विराट कोहली ने जहां सीरीज की 4 पारियों में सिर्फ 38 रन बनाए, लेकिन उनके फ्लॉप होने पर किसी भी खिलाड़ी ने जिम्मेदारी नहीं उठाई। इसी वजह से टीम का लचर प्रदर्शन देखने को मिला।

यह भी पढ़ें: NZ vs IND- 5 बड़े कारणों से भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में हार मिली

भारत को हाल में अब कोई टेस्ट सीरीज नहीं खेलनी है, लेकिन समय आ गया है कि कुछ मुश्किल फैसले लेते हुए युवा खिलाड़ियों को मौका देने का।

इस आर्टिकल में हम उन तीन खिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे जिन्हें टेस्ट टीम से बाहर कर दिया जाना चाहिए:

#) पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ ने दौरे पर काफी गलतियां की
पृथ्वी शॉ ने दौरे पर काफी गलतियां की

भारत ने टेस्ट से पहले वनडे सीरीज में पृथ्वी शॉ को तीनों मुकाबलों में मौका दिया था। टीम मैनेजमेंट ने यह उम्मीद लगाई थी कि टेस्ट सीरीज से पहले वो वहां के हालातों में खुद को ढ़ाल लेंगे। हालांकि ऐसा नहीं हुआ और वो पूरी तरह से नाकाम रहे।

पृथ्वी शॉ ने खेले दोनों टेस्ट मैचों की चार पारियों में एक अर्धशतक की मदद से सिर्फ 98 रन ही बनाए। हालांकि शॉ के रन से ज्यादा महत्वपूर्ण बात उनके आउट होने का तरीका रहा। शॉ ने अपनी गलतियों से बिल्कुल भी सबक नहीं लिया और एक तरीके से कई बार आउट हुए। उनके खेलने के अंदाज से एक बात साफ हो गई कि जहां गेंद स्विंग या सीम होगी, वहां वो संघर्ष करते हुए ही नजर आएंगे। इसी वजह से अपने खेल में सुधार लाने के लिए उन्हें टीम से ड्रॉप कर दिया जाना चाहिए।

1 / 3 NEXT
Published 03 Mar 2020, 10:00 IST
Advertisement
Fetching more content...