Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: 3 विदेशी गेंदबाज जिन्हें आरसीबी नीलामी में खरीद सकती हैं

  • नीलामी में इन तीन विदेशी गेंदबाजों को आरसीबी को करना होगा टार्गट
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 20:01 IST

Enter caption

आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पिछले साल छठे स्थान पर रहे थे और उनकी विफलताओं का एक बड़ा कारण आखिरी ओवरों की गेंदबाजी को ठहराया जा सकता था। कई गेंदबाजों को आजमाया गया, लेकिन उसमें से कोई भी अधिक प्रभाव डालने में सक्षम नहीं रहा था। 

एक और चिंता की बात यह थी कि उमेश यादव के अलावा उनके कोई भी गेंदबाज अपने आप को साबित करने में नाकामयाब रहे और विकेट लेने के लिए उन्हें बहुत संघर्ष करना पड़ा।

अब आरसीबी ने क्रिस वोक्स को रिलीज कर दिया है जिन्हें उनका प्रमुख तेज गेंदबाज माना जाता था, वे अपने खेल से किसी को प्रभावित नहीं कर पाए। वहीं टीम की पेस बैटरी पिछले साल की तुलना में इस साल कमजोर दिखती है और उन्हें नीलामी में कुछ गुणवत्ता विकल्पों पर विचार करना होगा। 

ऐसे में यहां तीन विदेशी पेसर्स हैं जो आरसीबी के लिए नीलामी में निर्णायक साबित हो सकते हैं।

# 3 मार्क वुड

Mark Wood

पिछले सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए मार्क वुड सिर्फ एक मैच ही खेल पाए थे। वुड पारी की शुरुआत और अंत दोनों समय में गेंदबाजी कर सकते हैं, उनके यॉर्कर और धीमी गति की गेंदबाजी अच्छे-अच्छे बल्लेबाजों को काफी परेशान करती है। 

वह चेन्नई सुपर किंग्स के जरिए कम इस्तेमाल किए गए, वरना वो बेहतर परिणाम दे सकते थे। टी 20 क्रिकेट में मार्क वुड की स्ट्राइक रेट और औसत दोनों ही काफी अच्छी है और वे काफी अनुभवी क्रिकेटर है। डरहम के लिए खेलने के बाद वे एक और अधिक अनुभवी क्रिकेटर बन गए है। वहीं आरसीबी की आखिरी ओवरों की गेंदबाजी की समस्याओं को हल करने के लिए वुड बुरा चयन नहीं होंगे।

यह भी पढ़ें: आईपीएल नीलामी 2019: 4 नए रहस्यमयी गेंदबाज जिन पर नीलामी में दांव लगाया जा सकता है

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें


1 / 3 NEXT
Published 25 Nov 2018, 19:49 IST
Advertisement
Fetching more content...