Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL 2020: 3 दिग्गज खिलाड़ी जो रविचंद्रन अश्विन की जगह किंग्स XI पंजाब के कप्तान बन सकते हैं

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
07 Nov 2019, 15:07 IST

किंग्स इलेवन पंजाब के साथी खिलाड़ियों के साथ रविचंद्रन अश्विन
किंग्स इलेवन पंजाब के साथी खिलाड़ियों के साथ रविचंद्रन अश्विन

आईपीएल 2020 की नीलामी शुरू होने में अब ज्यादा दिन नहीं बचे है। आईपीएल के अगले सीजन के लिए नीलामी का आयोजन कोलकाता में 19 दिसंबर को आयोजित किया जाएगा। हालांकि उससे पहले ही आईपीएल फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है। दरअसल टीम के कप्तान रहे रविचंद्रन अश्विन पुरानी फ्रेंचाइजी से अलग हो जाएंगे।

वहीं अश्विन के अलग होने के बाद अब पंजाब की टीम के सामने सबसे बड़ा सवाल यह होगा कि उनकी गैरमौजूदगी में टीम की कमान किस खिलाड़ी के हाथों में होगी, जो उसे आईपीएल का खिताब दिला सके। गौरतलब हो कि किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल के पिछले कुछ सीजनों में काफी बेकार प्रदर्शन किया है।

आज हम आपको तीन ऐसे दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें 2020 के आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब की कमान सौंपी जा सकती है।

यह भी पढ़ें : 3 दिग्गज भारतीय खिलाड़ी जिनके बेटे बुरी तरह रहे फ्लॉप 

जानिए कौन हैं वो तीन दिग्गज खिलाड़ी :-

#3 इयोन मॉर्गन

इयोन मॉर्गन
इयोन मॉर्गन

दुनिया के सबसे बेहतरीन कप्तानों के बारे में बात करें, तो उसमें इंग्लैंड को उसका पहला विश्वकप दिलाने वाले इयोन मॉर्गन का नाम काफी ऊपर लिया जाता है। मध्यक्रम के इस बल्लेबाज ने भले ही इंग्लैंड को चैंपियन बनाने में बल्ले से ज्यादा सहयोग ना किया हो लेकिन एक कप्तान के रूप में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

वहीं अगर आईपीएल फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन के भावी कप्तान के रूप में बात करें, तो 2020 के आईपीएल के लिए इयोन मॉर्गन एक बेहतरीन विकल्प हो सकते हैं। मॉर्गन पिछले आईपीएल के पिछले दो सीजन से इस लीग में नहीं खेले हैं लेकिन उनकी इस सफलता को देखते हुए इस बार आईपीएल फ्रेंचाइजी उन पर बड़ा दाव खेल सकती हैं। जबकि यह कयास लगाए जा रहे हैं कि किंग्स इलेवन पंजाब अपने पुराने खिलाड़ी को इस बार टीम में शामिल कर सकती है और उन्हें कप्तानी भी सौंप सकती है।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...