COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: 3 टीमें जिनके इस साल खिताब जीतने की संभावना सबसे कम है

टॉप 5 / टॉप 10
4.71K   //    19 Mar 2019, 10:34 IST

Related image

आईपीएल 2019 के शुरू होने में बस कुछ हो दिन बचे हैं। इस दौरान सभी टीमें अपनी-अपनी रणनीति बनाने में जुटी हैं। इस बार सभी आठ टीमें बेहद मजबूत और संतुलित नज़र आ रही हैं। लेकिन फिर भी सभी टीमें तो आईपीएल खिताब नहीं जीत सकती हैं।

भले ही हर टीम कागजों पर मजबूत नज़र आ रही है लेकिन हर टीम की कुछ कमज़ोरियां भी हैं। जो भी टीम अपनी कमजोरियों से पार पा लेगी, वह जीत जाएगी।

सभी टीमों का विश्लेषण करने के बाद हमने तीन ऐसी टीमें चुनी हैं जिनके आईपीएल ट्रॉफी जीतने की संभावना सबसे कम है या ऐसा कहें कि यह टीमें आईपीएल चैंपियन नहीं बन सकती।

तो आइए एक नज़र डालते हैं इन तीन चुनिंदा टीमों पर: 

#1. किंग्स इलेवन पंजाब

Kings XI Punjab

किंग्स इलेवन पंजाब उन टीमों में से एक है, जो हमेशा अच्छी शुरुआत करती है लेकिन जैसे-जैसे टूर्नामेंट अपने अंत की ओर बढ़ता है, इनके प्रदर्शन में लगातार गिरावट आती चली जाती है। इस बार उनकी सबसे बड़ी कमजोरी मध्य और निचले क्रम में फिनिशर बल्लेबाज़ की कमी है।

शीर्ष क्रम में क्रिस गेल और केएल राहुल के अलावा किंग्स इलेवन के पास कोई भी प्रभावशाली बल्लेबाज नहीं है। डेविड मिलर का फॉर्म आईपीएल में टीम की किस्मत तय करने में बहुत बड़ी भूमिका निभाएगा। मध्य-क्रम को मजबूती प्रदान करने के लिए टीम प्रबंधन को उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

इसके अलावा उनके लिए सबसे बड़ी चिंता का कारण रविचंद्रन अश्विन की फॉर्म है। अश्विन काफी समय से सीमित ओवर क्रिकेट से दूर रहे हैं, और इससे निश्चित रूप से उनके खेल में फ़र्क पड़ेगा।

इस सीज़न में पंजाब को भारतीय पेसरों की कमी भी खलेगी। मोहम्मद शमी टी-20 प्रारूप में कुछ खास नहीं कर पाए हैं वहीं दूसरे तेज़ गेंदबाज़ अंकित राजपूत अभी युवा हैं और उनमें अनुभव की कमी है।

Advertisement

कुल मिलाकर इन कमज़ोरियाँ को देखते हुए किंग्स इलेवन के अपना पहला आईपीएल खिताब जीतने की संभावना लगभग ना के बराबर है।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...