Create
Notifications

आईपीएल 2019: 5 खिलाड़ी जिनकी बेस प्राइस बेहद कम होने के बावजूद महंगे बिके जाने की संभावना ज्यादा है

Image result for Manoj Tiwary
Himanshu Kothari

आईपीएल 2019 की नीलामी शुरू होने वाली है, जिसको लेकर दर्शकों में उत्साह चरम सीमा पर है। आईपीएल 2019 की नीलामी का आयोजन 18 दिसंबर को जयपुर में किया जाएगा। आईपीएल को लेकर लोगों में पहले से ही बातें शुरू हो चुकी हैं। नीलामी में टीमें कुछ नए खिलाड़ियों को शामिल करना चाहेंगी। आईपीएल 29 मार्च 2019 से 19 मई 2019 तक चलेंगे। आईपीएल 2019 में कुछ नए खिलाड़ियों के चेहरे देखने को भी मिलेंगे। सभी खिलाड़ियों ने अपने बेस प्राइस अनाउंस कर दिए है। कुछ प्लेयर्स ने अपने हाल ही के प्रदर्शन को देखते हुए अपने प्राइस काफी हाई भी रखे है तो कुछ के बेस प्राइस काफी कम है।

ऐसे में आइए एक नजर उन पांच दमदार क्रिकेट खिलाड़ियों पर डाली जाए जिनकी आईपीएल 2019 की नीलामी में बेस प्राइस बहुत ही कम है लेकिन उन पर बड़ी बोली लगने की उम्मीद की जा रही है...

#1 शिमरोन हेटमायर (50 लाख)

Shimron Hetmyer

शिमरोन हेटमेयर वेस्टइंडीज के सर्वश्रेष्ठ युवा खिलाड़ी हैं। पिछले कुछ महीनों से उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। कैरिबियन खिलाड़ी ने भारत के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन किया है। उन्होंने टीम इंडिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में शतक जड़ा था और दूसरे वनडे मैच में 94 रन की बेहतरीन पारी खेली थी।

शिमरोन हेटमायर दाहिने हाथ के बल्लेबाज हैं। जो लंबे शॉट लगा सकते हैं। शिमरोन हेटमायर हर फोर्मेट में अच्छा प्रदर्शन कर सकते है। वह वेस्टइंडीज टीम के लिए ओपनिंग करते हैं। इस चीज को ध्यान में रखते हुए हर फ्रेंचाइजी उन्हें अपनी टीम में शामिल करना चाहेंगी। उन्होंने अपना बेस प्राइस 50 लाख रखा है। हालांकि ऐसा माना जा रहा है कि उन्हें उनके बेस प्राइस से ज्यादा प्राइस मिल सकती है।

यह भी पढ़ें: IPL Auction 2019: 4 भारतीय खिलाड़ी जिनकी बेस प्राइस सबसे ज्यादा है

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

#2 मोहित शर्मा (50 लाख)

Mohit Sharma

मोहित शर्मा का प्रदर्शन 2012-13 के दौरान काफी अच्छा रहा जिसने उनको आईपीएल में अलग पहचान दिलाई और चेन्नई सुपर किंग्स टीम में जगह दिलाई। उन्होंने अपने डेब्यू सीजन में 20 मैचों में 15 विकेट अपने नाम किए थे। उनके बेहतरीन प्रदर्शन के चलते उनको भारतीय वनडे टीम में भी जगह मिली। अपने प्रदर्शन को बरकरार रखते हुए उन्होंने अगले आईपीएल सीजन में 16 मैचों में 23 विकेट हासिल किए।

उसके बाद वो किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने शामिल हो गए और अगले तीन सीजन से उनके साथ जुड़े हुए है। लेकिन पिछले 2-3 सालों से उनका प्रदर्शन गिरा है। उन्होंने पिछले सीजन में 9 मैचों में सिर्फ 7 विकेट हासिल किए थे। जिसके चलते उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया। हालांकि उनका बेस प्राइस 50 लाख रुपए है और उन्हें अपने बेस प्राइस से ज्यादा कीमत मिल सकती है।

यह भी पढ़ें: आईपीएल 2019: 4 खिलाड़ी जिन्हें रिटेन करके उनकी टीमों ने गलती कर दी

#3 सरफराज खान (20 लाख)

Image result for Sarfaraz Khan

सरफराज खान को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलौर ने 18 साल की उम्र में अपनी टीम में शामिल किया था। वह आईपीएल खेलने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी है। उन्होंने आईपीएल सीजन 8 और सीजन 9 में काफी अच्छा प्रदर्शन किया और आने वाले सालों में वह आरसीबी के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकते थे लेकिन अचानक से चोट के कारण वह सीजन 2017 में नहीं खेल पाए।

हालांकि 2018 सीजन में उनको दोबारा टीम में शामिल किया गया। लेकिन दोबारा उनको टीम में चुनना टीम की सबसे बड़ी गलती रही। उन्होंने अगले सीजन में सात मैचों में मात्र 51 रन बनाए, जिसके बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया। अब उन्होंने अपना बेस प्राइस 20 लाख रुपए रखा है। लेकिन इस बार इनके महंगे बिकने की उम्मीद की जा रही है।

यह भी पढ़ें: आईपीएल 2019: पिछले साल नहीं बिकने वाले 5 खिलाड़ी जो इस बार नीलामी में महंगे बिक सकते हैं

#4 मनोज तिवारी (50 लाख)

Image result for Manoj Tiwary

मनोज तिवारी अपनी जिंदगी की सबसे बेहतरीन फॉर्म में हैं। हाल ही में बंगाल के इस क्रिकेटर ने विजय हजारे ट्रॉफी 2018- 2019 में जबरदस्त प्रदर्शन किया और मात्र नौ मैचों में 366 रन बनाए। जिसमें एक दोहरा शतक भी शामिल है।

हालांकि उनको पिछले महीने किंग्स इलेवन पंजाब ने अपने टीम से बाहर कर दिया है और आने वाले सीजन के लिए कई फेंचाइजियों की नजर उन पर बनी हुई है। मनोज तिवारी मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते है और वह लंबी पारी खेल सकते हैं। लेकिन फिर भी उन्होंने अपना बेस प्राइस 50 लाख रखा है जो कि बहुत कम है। हालांकि उनके हाल के प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए ये कहना गलत नहीं होगा कि आईपीएल 2019 सीजन में काफी अच्छी कीमत मिल सकती है।

यह भी पढ़ें: आईपीएल 2019: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायर हो चुके 3 खिलाड़ी जो इस बार काफी महंगे बिक सकते हैं

#5 मनन वोहरा (20 लाख)

Image result for Manan Vohra

मनन वोहरा आईपीएल का एक जाना माना चेहरा है। मनन वोहरा पिछले कुछ सालों से आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। वोहरा के पास गेंद को हिट करने की काफी अच्छी प्रतिभा है। उन्होंने हाल ही में पंजाब U19 टीम को वीनू माकंड ट्रॉफी में फाइनल मैच भी जिताया है।

मनन वोहरा ने आईपीएल 7 के फाइनल में 67 रन की पारी खेली थी और रिद्धिमान साहा के साथ मैच विन्निग साझेदारी भी की थी। साथ ही आईपीएल 2017 में उन्होंने हैदराबाद के खिलाफ नॉकआउट मुकाबले में 95 रन की पारी खेली थी। मनन वोहरा को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने आईपीएल सीजन 11 में 1.1 करोड रुपए में खरीदा था। लेकिन वह उस सीजन में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके।

वहीं अब उन्होंने आईपीएल 2019 के लिए अपना बेस प्राइस काफी कम रखा है और ऐसा माना जा रहा है कि उन्हें आईपीएल 2019 में एक अच्छा प्राइस मिल सकता है।

यह भी पढ़ें: आईपीएल 2019: वेस्टइंडीज के 5 खिलाड़ी जो नीलामी में मालामाल हो सकते हैं

लेखक: ब्रोकन क्रिकेट

अनुवादक: हिमांशु कोठारी

Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...