Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 भारतीय खिलाड़ी जिनका ये आखिरी ऑस्ट्रेलियाई दौरा हो सकता है

  • ये पांच खिलाड़ी अपने आखिरी ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर हो सकते हैं
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 19:59 IST

Enter caption

भारतीय क्रिकेट टीम का ऑस्ट्रेलिया दौरा 21 नंबर से शुरू हो चुका है जो 18 जनवरी तक चलेगा। इस दौरे के दौरान पहले 3 टी20 फिर 4 टेस्ट मैच और आखिर में 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

इससे पहले जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई थी तो चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली गई थी जिसमें से दो मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीत लिए थे और दो ड्रॉ हो गए थे। इसके बाद 2015 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे और तीन टी20 खेले गए। इनमें वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने 4-1 से जीता तो टी20 सीरीज भारत ने अपने नाम की।

हालांकि इस दौरे के बाद आने आने वालों सालों में भारत फिर से ऑस्ट्रेलिया दौर पर जाएगा तो माना जा रहा है कि कुछ खिलाड़ी जो अभी टीम का हिस्सा हैं वो अगले दौरे में नहीं होंगे। यहां जानिए ऐसे पांच खिलाड़ियों के बारे में जिनका ये आखिरी ऑस्ट्रेलिया दौरा हो सकता है।


#5 मुरली विजय

Murali Vijay

2017 तक मुरली विजय को भारतीय क्रिकेट टीम के धुरंधर बल्लेबाजों में गिना जाता था लेकिन इसके बाद उनकी परफॉर्मेंस में गिरावट देखी गई। आखिरी दस इनिंग में मुरली ने एक भी अर्धशतक नहीं बनाया है। हाल ही में भारत के इंग्लैड दौरे में मुरली ने 4 इनिंग्स में 6.5 की खराब औसत से सिर्फ 26 रन ही स्कोर किए हैं।

हालांकि मुरली को ऑस्ट्रेलिया दौरे में शामिल किया गया है। इस दौरान पृथ्वी शाॉ उन्हें कड़ी टक्कर देते दिखाई दे सकते हैं। मुरली ने 59 टेस्ट मैचों में 3933 रन बनाए हैं वहीं 17 वनडे खेलते हुए 339 रन स्कोर किए हैं।

यह भी पढ़ें: भारत के 5 क्रिकेट स्टेडियम जहां खेला जा सकता है 2023 के विश्व कप का फाइनल मैच

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

1 / 5 NEXT
Published 23 Nov 2018, 15:21 IST
Advertisement
Fetching more content...